Move to Jagran APP

श्रीलंका में अंतरराष्ट्रीय दिव्‍यांग क्रिकेट मैच सीरीज टी-20 के लिए बनारस के खिलाड़ी का चयन

अंतरराष्ट्रीय मूकबधिर क्रिकेट मैच सीरीज टी-20 के लिए भारत की ओर से स्पिनर और राइट हैंडेड बैट्समैन के रूप में चयन किया गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 09:19 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 09:34 AM (IST)
श्रीलंका में अंतरराष्ट्रीय दिव्‍यांग क्रिकेट मैच सीरीज टी-20 के लिए बनारस के खिलाड़ी का चयन
श्रीलंका में अंतरराष्ट्रीय दिव्‍यांग क्रिकेट मैच सीरीज टी-20 के लिए बनारस के खिलाड़ी का चयन

वाराणसी [श्रवण भारद्वाज]। श्रीलंका में आगामी 28 जनवरी से 3 फरवरी 2020 तक होने वाले अंतरराष्ट्रीय मूकबधिर क्रिकेट मैच टी-20 सीरीज के लिए भारत की ओर से स्पिनर और राइट हैंडेड बैट्समैन के रूप में वाराणसी के खिलाड़ी का चयन किया गया है। वाराणसी जिले के खिलाड़ी दीपक कुमार ने यह साबित कर दिया कि जोश और जुनून के आगे शारारिक विकलांगता कोई मायने नही रखता। डेफ इंटरनेशनल आमंत्रण क्रिकेट काउंसिल से शिव नगर कॉलोनी चितईपुर कंदवा रोड वाराणसी के रहने वाले निवासी दीपक कुमार को आमंत्रण पत्र मिला है। जैसे ही यह सूचना परिवार को मिली वैसे ही देखते ही देखते क्षेत्र में चर्चा होने लगी और लोगों में खुशी का माहौल बन गया।

loksabha election banner

गंगेज डीप स्पोर्ट्स फाउंडेशन के सदस्य रहे दीपक कुमार के चयन की खबर मिलते ही फाउंडेशन के अध्यक्ष आरडी यादव की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आरडी यादव ने बताया कि यह युवक पांच वर्षों से लगातार क्रिकेट खेल रहा है। शुरू से ही काफी मेहनती है और क्रिकेट के प्रति काफी दीवानगी, जुनून के चलते लखनऊ, प्रयागराज, समेत वाराणसी क्रिकेट में अव्वल रहा है। 22 जनवरी को वह नई दिल्ली के लिए रवाना होगा और नई दिल्ली से श्रीलंका पहुंचेगा।

आरडी यादव ने बताया कि दिव्यांग युवक शुरू से काफी प्रतिभाशाली है जिसके कारण उसे यह मौका मिला है वह डीरेका में पांच वर्षों से लगातार प्रैक्टिस करता रहा। स्थानीय मैचों में भी काफी अच्छा प्रभाव रहा है, अपनी टीम में वह काफी अच्छा खिलाड़ी है। लगातार कड़ी मेहनत की बदौलत आज वह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर तक पहुंच पाया है। चयनित खिलाड़ी दीपक कुमार ने बताया कि संस्था के अध्यक्ष आरडी यादव और साथियों अमित कुमार, विकास त्रिपाठी, शैबाल लाहा को इसका श्रेय दिया है। दीपक ने बताया कि भारत और श्रीलंका के मध्य कोलंबो में आयोजित तीन एक दिवसीय और टी -20 मैच 28 जनवरी से 3 फरवरी के बीच आयोजित है। कोलंबो जाने की तैयारी में लगे हुए हैं, वहां अपना बेहतर परफार्मेंस देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.