Move to Jagran APP

Varanasi News:नशीला पदार्थ खिलाकर परिवार के सात सदस्यों की हत्या की कोशिश, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

वाराणसी जैतपुरा के जमालुद्दीनपुरा बड़ी बाजार में 25 मई की रात अपमान का प्रतिशोध लेने के लिए एक कथित फकीर व उसके साथी ने एक परिवार के सात लोगों को प्रसाद स्वरूप नशीली दवा मिश्रित काला जामुन मिठाई खिला दिया।

By Jagran NewsEdited By: Riya PandeyPublished: Fri, 26 May 2023 09:56 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 09:56 PM (IST)
Varanasi News:नशीला पदार्थ खिलाकर परिवार के सात सदस्यों की हत्या की कोशिश, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
वाराणसी : अपमान का प्रतिशोध लेने के लिए एक परिवार के सात लोगों को प्रसाद स्वरूप नशीली दवा खिला दिया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : जैतपुरा के जमालुद्दीनपुरा बड़ी बाजार में 25 मई की रात अपमान का प्रतिशोध लेने के लिए एक कथित फकीर व उसके साथी ने एक परिवार के सात लोगों को प्रसाद स्वरूप नशीली दवा मिश्रित काला जामुन मिठाई खिला दिया। सभी की हालत बिगड़ने पर बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी की हालत में सुधार बताया गया।

loksabha election banner

चाय विक्रेता गौतम राजभर की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में हत्या का प्रयास व एनडीपीएस एक्ट समेत विभिन्न आरोपों में मुकदमा दर्ज कर फकीर नौशाद व उसके साथी मुमताज को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 35 गोली प्रतिबंधित दवा अल्प्राज 0.5 एमजी, एक मोबाइल व आधार कार्ड बरामद किया। जमालुद्दीनपुरा में चाय विक्रेता गौतम राजभर व उसके भाइयों का परिवार रहता है। उसकी दुकान पर खुद को गाजी मियां मजार का फकीर बताने वाले लल्लापुरा काला क्षेत्र निवासी नौशाद उर्फ मस्तान का आना जाना है।

अपमान का बदला लेने के लिए की जान लेने की कोशिश

आरोपी नौशाद ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि पिछले 15 वर्षों से वह गौतम के परिवार को जानता है। गौतम की दुकान पर चाय पीता है। उसके घर आना जाना उसकी भाभी को अच्छा नहीं लगता था। मना करने के बाद भी उसके घर जाने पर गाली गलौज व कई बार मारने के लिए भी दौड़ाई थी। इस बात से नाराज होकर रंजिश वश उसने सलारपुरा गाजी मियां मजार के सामने रहने वाले अपने साथी मुमताज के साथ मिलकर अपमान का प्रतिशोध लेने की साजिश रची। घटना को अंजाम देने के लिए उन्होंने कबीरचौरा अस्पताल के सामने रक्षा मेडिकल स्टोर से नशीली दवा खरीदी गई। उसे काला जामुन मिठाई में मिला कर गौतम राजभर की दुकान पर बीते गुरुवार की शाम आए। दोनों ने गौतम से बताया कि यह तबर्रूक का प्रसाद है, इसे घर भेज दो। इसके बाद परिवार के लोगों ने काला जामुन खाया। गौतम ने जामुन नहीं खाया था। नौशाद ने जाते समय गौतम से बोला कि हम रात में फिर आएंगे। इस बीच मिठाई खाने वालों की हालत बिगड़ने लगी। रात नौशाद आया तो गौतम ने उसे पकड़कर पूछा कि तुमने मिठाई में क्या मिलाया जिससे मेरे परिवार की हालत बिगड़ गई है। उसने कहा ऐसा कुछ नहीं है फिर झाड़ फूंक करने लगा लेकिन काफी प्रयास के बाद ही परिवार के लोगों की हालत जब नहीं ठीक हुई तो गौतम ने आसपास के लोगों की मदद से मां 60 वर्षीय गायत्री देवी, भाभी 36 वर्षीय ममता, 25 वर्षीय रेखा, 12 वर्षीय अमन, नौ वर्षीय पायल, 10 वर्षीय शिवा व छह वर्षीय राधिका को मंडलीय अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के बाद सभी सुबह बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिए गए। बाद में गायत्री देवी, ममता देवी व रेखा की हालत सुधारने पर उन्हें घर वापस ले आया।

परिवार के सदस्यों की हालत में सुधार

गौतम ने बताया कि बाकी लोगों की हालत में सुधार है। गौतम ने बताया कि उसकी भांजी की शादी है। उसका कार्ड उसने कल नौशाद को भी दिया था। मेरे घर ही शादी के सामान व रकम रखे थे। इसकी जानकारी उसको थी। ऐसे में हो सकता है कि रकम को लूटने के चक्कर में हम लोगों को जान से मारने का प्रयास किया है। डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि बीमार सभी लोग खतरे से बाहर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.