Move to Jagran APP

मेल पर मिलेगा हाईस्कूल व इंटर के परीक्षार्थियों को रिजल्ट

जागरण संवाददाता वाराणसी यूपी बोर्ड इस बार हाईस्कूल व इंटर का रिजल्ट परीक्षार्थियों क

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 02:14 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 02:14 AM (IST)
मेल पर मिलेगा हाईस्कूल व इंटर के परीक्षार्थियों को रिजल्ट
मेल पर मिलेगा हाईस्कूल व इंटर के परीक्षार्थियों को रिजल्ट

जागरण संवाददाता, वाराणसी : यूपी बोर्ड इस बार हाईस्कूल व इंटर का रिजल्ट परीक्षार्थियों को ई-मेल करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है। बोर्ड ने सभी विद्यालयों से दसवीं व बारहवीं के परीक्षार्थियों की ई-मेल आइडी 25 मई तक मांगा है। वहीं अब तक महज 193 विद्यालयों ने ही हाईस्कूल व इंटर के परीक्षार्थियों की मेल-आइडी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड की है। वह भी आधा-अधूरा, जबकि 204 विद्यालय अब भी शून्य की स्थिति में हैं।

loksabha election banner

डीआइओएस डा. विनोद कुमार राय ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने सभी 204 विद्यालयों को नोटिस दिया है। उन्होंने सभी राजकीय, अशासकीय व वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों से परीक्षार्थियों की मेल-आइडी अविलंब बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का रिजल्ट जून के द्वितीय सप्ताह में जारी होने की संभावना है। बोर्ड रिजल्ट की तैयारी में जुटा हुआ है। नहीं लगाना होगा साइबर कैफे का चक्कर, घर बैठे मिलेगा रिजल्ट

विद्यालयों ने दसवीं व 12वीं के परीक्षार्थियों का ई-मेल आइडी मांगने के पीछे संभावना जताई है कि बोर्ड इस बार परीक्षार्थियों को उनके रजिस्टर्ड ईमेल आइडी पर रिजल्ट भेज देगा। यदि ऐसा हुआ तो परीक्षार्थियों को इस वर्ष साइबर कैफे का चक्कर नहीं लगाना होगा। जनपद में 93997 परीक्षार्थी पंजीकृत

हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाएं 24 मार्च से 20 अप्रैल तक हुई थी। परीक्षा में 93997 परीक्षार्थी जनपद में पंजीकृत थे। इसमें हाईस्कूल में 46489 व इंटरमीडिएट में 47508 परीक्षार्थी शामिल हैं। कापियों का मूल्यांकन आठ मई तक हुआ था। वहीं छूटे हुए परीक्षार्थियों के लिए 17 मई से 20 मई तक प्रैक्टिकल कराया गया था। क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय के अपर सचिव सतीश सिंह ने बताया कि प्रायोगिक परीक्षा का अंक मुख्यालय भेजा जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.