Move to Jagran APP

पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा की बेटी की मौत पर वाराणसी के डीएम ने गठित की जांच कमेटी, कोतवाली थाने में एफआइआर दर्ज

पद्मविभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र की बड़ी बेटी संगीता मिश्रा की मैदागिन स्थित मेडविन हास्पिटल में हुई मौत के बाद उठे सवालों पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने तीन सदस्यीय चिकित्सकों की जांच कमेटी गठित की है। जांच के बाद अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 08:05 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 01:42 PM (IST)
पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा की बेटी की मौत पर वाराणसी के डीएम ने गठित की जांच कमेटी, कोतवाली थाने में एफआइआर दर्ज
संगीता की मेडविन हास्पिटल में हुई मौत के बाद जिलाधिकारी ने तीन सदस्यीय चिकित्सकों की जांच कमेटी गठित की है।

वाराणसी, जेएनएन। प्रख्यात ठुमरी गायक पद्मविभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र की बड़ी बेटी संगीता मिश्रा की मैदागिन स्थित मेडविन हास्पिटल में हुई मौत के बाद उठे सवालों पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने तीन सदस्यीय चिकित्सकों की जांच कमेटी गठित की है।

loksabha election banner

ये कमेटी मौत से जुड़े सभी पहलुओं की जांच के बाद अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेगी। वहीं दूसरी ओर पं. छन्नू लाल मिश्र की छोटी बेटी डा. नम्रता ने सोमवार की दोपहर हास्पिटल पहुंचकर इलाज के दौरान दी गई दवाओं का ब्योरा व सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मांग की। इस दौरान अस्पताल प्रबंधन से जुड़ा कोई सामने नहीं आया। इस पर उन्होंने कोतवाली थाने में अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी का कहना है कि जांच के बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने उनके परिवार पर पड़े दुख को कष्टकारी बताते हुए डीसीपी काशी को जांच के आदेश दिए हैं। डीसीपी ने इस संबंध में सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली प्रवीण कुमार सिंह को जांच करके आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

परिवार में दो मौतों को पंडित छन्नू लाल मिश्र के परिवार के लोग खफा हैं। वह पहले ही मेडविन अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। इस बीच पंडित जी की छोटी बेटी डॉ. नम्रता मिश्रा दोपहर 12 बजे मेडविन अस्पताल पहुंची और अस्पताल प्रबंधन से इलाज के छह दिन का सीसीटीवी फुटेज और जांच रिपोर्ट की मांग की। इस दौरान अस्पताल प्रबंधन द्वारा आनाकानी करने पर परिवार के लोगों ने अस्पताल प्रबंधन पर हत्या का आरोप लगाया। इसी दौरान हंगामे की सूचना पाकर कोतवाली पुलिस पहुंची। इसके बाद उन्होंने अस्पताल प्रबंधन के डॉ. मनमोहन श्याम के खिलाफ कोतवाली थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। डॉ. नम्रता मिश्रा ने बताया कि मेरी दीदी संगीता मिश्रा को उल्टी और बुखार की शिकायत थी। चार दिन तक बुखार नहीं उतरने पर परिवार के लोगों ने उन्हेंं डॉ. रोहित गुप्ता को दिखाया।

उन्होंने ने सलाह दिया कि किसी अस्पताल में भर्ती करवा दीजिए। इसके बाद हम लोग मेडविन अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया। उसके बाद डीएम कौशलराज शर्मा के हस्तक्षेप करने पर अस्पताल प्रबंधन ने डेढ़ लाख रुपये लेकर भर्ती तो कर लिया, लेकिन हमें दीदी से एक भी दिन मिलने या बात करने नहीं दिया। इधर मेरी माता मनोरमा मिश्रा रविन्द्रपुरी स्थित ओरियाना अस्पताल में भर्ती थीं। गत 26 अप्रैल को उनका निधन हो गया। उसके बाद हम लोग अस्पताल प्रबंधन से लगातार गुजारिश करते रहे कि हमें दीदी से वीडियो कॉल पर बात करवा दें। लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने बात नहीं कराई।

प्रधानमंत्री से लगाई गुहार तो अस्पताल प्रबंधन ने कराई बात

माता मनोरमा मिश्रा के निधन पर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंडित जी को ढांढस बधाने के लिए फोन किया तो उन्होंने उनसे बताया कि मेरी बड़ी बेटी संगीता मिश्रा की भी तबीयत खराब है। मैं उससे या परिवार के लोग एक बार बात करना चाहते हैं। उसके बाद पीएमओ दफ्तर से फोन आने डीएम कौशलराज शर्मा सक्रिय हुए। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से बात करके 28 अप्रैल की रात नौ बजे वीडियो कॉल पर हम लोगों की बात दीदी से कराई। उस समय वह ठीक थीं और बेड पर बैठीं थी। उसके बाद अगले दिन अस्पताल से फोन आया कि मरीज की हालत कुछ गंभीर है, और भोर 2:55 बजे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मां ने कहा यहां बहुत कष्ट है

अस्पताल प्रबंधन पर दबाव बनाने के बाद दिल्ली से आयी संगीता मिश्रा की बेटी ने पीपीई किट पहनकर जब मां से मिलने पहुंची तो मां ने कहा कि बेटी यहां बहुत कष्ट है। इस बात को भी अस्पताल के डॉक्टरों ने घुमा दिया कहा कि यहां भर्ती लोगों को बहुत पीड़ा हो रही है। चिंता की कोई बात नहीं है यह कहते हुए वहां से बाहर कर दिया।

न्याय नहीं मिलने पर पीएम से लगाएंगी गुहार

डॉ. नम्रता मिश्रा ने बताया कि यदि हमारे दीदी को जिला प्रशासन न्याय नहीं दिलाएगा तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.