Move to Jagran APP

अहमदाबाद से पटना जा रहे विमान में तकनीकी खराबी से हवा में अटकी रही 85 यात्रियों की जान

स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान में सोमवार को उस समय तकनीकी खराबी आ गई जब विमान पटना एयरपोर्ट पर उतरने वाला था। तकनीकी खराबी की जानकारी मिलते ही पायलट ने एटीसी से संपर्क किया उसके बाद विमान को डाइवर्ट करके वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारा गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 01:12 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 09:46 PM (IST)
अहमदाबाद से पटना जा रहे विमान में तकनीकी खराबी से हवा में अटकी रही 85 यात्रियों की जान
पायलट ने एटीसी से संपर्क किया उसके बाद विमान को डाइवर्ट करके वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारा गया।

वाराणसी, जेएनएन। अहमदाबाद से विमान 85 यात्रियों को लेकर पटना जा रहे स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान में सोमवार को उस समय तकनीकी खराबी आ गई जब विमान पटना एयरपोर्ट पर उतरने वाला था। तकनीकी खराबी की जानकारी मिलते ही पायलट ने एटीसी से संपर्क किया उसके बाद विमान को डाइवर्ट करके वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारा गया। वाराणसी में यात्रियों को विमान से उतारने के बाद एयरलाइंस के तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा विमान को ठीक किए जाने का प्रयास चल रहा है।

loksabha election banner

प्राथमिक जानकारी के अनुसार स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 8719 सोमवार को सुबह 5.40 बजे अहमदाबाद से पटना के लिए उड़ान भरा था। एटीसी के अनुसार तो विमान 7.22 बजे पटना हवाई क्षेत्र में पहुंच गया था और उतरने वाला था लेकिन उसी समय विमान में तकनीकी खराबी आ गई। खराबी की जानकारी होने पर पायलट ने तत्काल एटीसी से संपर्क किया‚ उस समय पटना एयरपोर्ट व्यस्त होने के चलते विमान ने हवा में एक चक्कर लगाया फिर 7.30 बजे विमान को वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया। विमान में तकनीकी समस्‍या आने की जानकारी मिलने के बाद बाबतपुर एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया। आनन फानन सुरक्षा के तमाम उपायाें के बीच विमान की वाराणसी में सुरक्षित लैंडिंग के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

सुबह 8 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान की लैंडिंग हुई उसके बाद यात्रियों को विमान से बाहर निकाला गया। एयरलाइंस द्वारा पहले संभावना जताई गई कि विमान नाै बजे वाराणसी से पटना चला जाएगा लेकिन विमान ठीक न होने चलते अभी वाराणसी एयरपोर्ट पर पर ही खड़ा है। एयरलाइंस के तकनीकी विशेषज्ञ विमान की तकनीकी खराबी दूर करने में जुटे हुए हैं और एयरलाइंस प्रबंधन द्वारा यात्रियों को पटना भेजने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि इस बारे में स्पाइसजेट के स्थानीय प्रबंधक को कई बार फोन किया गया लेकिन उनका फोन नहीं उठा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.