Move to Jagran APP

वाराणसी जिला पंचायत अध्‍यक्ष : निरस्त पर्चा की नकल लेने पहुंचे सपा नेता, देरी पर जताई नाराजगी

सपा की जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी का पर्चा खारिज किए जाने का गुस्सा सोमवार को नजर आया। नेताओं ने निरस्त पर्चा की नकल देने में भी हीलाहवाली का जिला प्रशासन पर आरोप लगाया। नकल देने में जिला प्रशासन को दो घंटे से अधिक समय लग गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 12:30 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 12:30 AM (IST)
वाराणसी जिला पंचायत अध्‍यक्ष : निरस्त पर्चा की नकल लेने पहुंचे सपा नेता, देरी पर जताई नाराजगी
जिला मुख्यालय पर डीएम से मिलने जाते सपा कार्यकर्ताओं से बात करते पुलिसकर्मी।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। सपा की जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी का पर्चा खारिज किए जाने का गुस्सा सोमवार को नजर आया। नेताओं ने निरस्त पर्चा की नकल देने में भी हीलाहवाली का जिला प्रशासन पर आरोप लगाया। कहा कि नकल देने में जिला प्रशासन को दो घंटे से अधिक समय लग गया। यही नहीं सात कार्यकर्ताओं के लिए जिला मुख्यालय पर सैकड़ों पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। बहरहाल नकल मिलते ही सपा नेताओं ने इसे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व पार्टी मुख्यालय भेज दिया। अब पार्टी नेतृत्व के दिशा-निर्देश अनुसार कार्यकर्ता अगला कदम उठाएंगे।

loksabha election banner

सपा के जिलाध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़ पार्टी नेता अधिवक्ता भैया लाल कन्नौजिया व डीएन यादव समेत आठ लोगों के साथ नकल लेने डीएम कार्यालय पहुंचे। उन्होंने बताया कि डीएम दफ्तर के कर्मचारियों ने घंटों उलझाए रखा। देर होती देख पूर्व मंत्री मनोज राय धूपचंडी को भी बुलाया गया। काफी तकझक के बाद विकास भवन से नकल लेने को कहा गया। विकास भवन में करीब एक घंटा इंतजार करने के बाद निरस्त पर्चा की नकल दी गई। इस दौरान चंदा देवी के पति राजेश यादव, उमेश यादव, संतोष यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

मिली नकल, अब दाखिल करेंगे याचिका

सपा की जिला पंचायत अध्यक्ष की प्रत्याशी चंदा देवी का पर्चा खारिज किए जाने से कार्यकर्ताओं में रोष है। इस क्रम में सोमवार बनारस बार अधिवक्ता भवन में सपा अधिवक्ता सभा प्रदेश सचिव राहुल श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई बैठक में उच्च न्यायालय में रिट याचिका दाखिल करने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन पर पर्चा निरस्त करने का भी आरोप लगाया। बैठक में मुख्य रूप से आशीष यादव, रविकांत विश्वकर्मा, इमरान खां, अक्षय पांडेय, राघवेंद्र प्रताप अमन श्रीवास्तव सहित अन्य अधिवक्ता शामिल थे।

नामांकन पर्चे की वापसी 29 जून सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक

वाराणसी जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय हो चुका है। सिर्फ औपचारिकता का निर्वहन होना शेष है। 29 जून को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक पर्चा वापसी निर्धारित है। इस अवधि के समाप्त होने यानी दोपहर तीन बजे के बाद भाजपा समर्थित प्रत्याशी पूनम मौर्या को अध्यक्ष के पद पर निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा के साथ ही जीत का सर्टिफिकेट दिया जाएगा। दूसरी तरफ नए अध्यक्ष के स्वागत की तैयारी में जिला पंचायत जुटा हुआ है। सदन की समस्त कुर्सी को ठीक किया जा रहा है तो वही डाॅयस को भी नया लुक देने की तैयारी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.