जागरण संवाददाता, वाराणसी। मलदहिया क्षेत्र में कपड़े के एक शोरूम के बाहर राहगीरों की परेशानी का सबब बने स्पीकर साउंड को पुलिस ने बंद करा दिया। शुक्रवार की शाम सत्या फाउंडेशन के सचिव चेतन उपाध्याय की शिकायत पर हुई कार्रवाई के दौरान मॉल प्रबंधक को पुलिस ने हिदायत भी दी। चेतन उपाध्याय ने बताया कि बाहर प्रचार- प्रसार के लिए साउंड बॉक्स रखा गया था। इसके चलते राहगीरों को परेशनी हो रही थी।

युवती ने पड़ोसी पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

लंका थानांतर्गत नरिया की एक युवती ने पड़ोस में रहने वाले युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। युवती का आरोप है कि पड़ोस के रहनेवाले युवक से आठ हजार रुपये कर्ज पर ली थी। जब कर्ज का रुपये लौटाने उसके पास पहुंची तो उसने सुंदरपुर स्थित एक लाज में ले जाकर नशीला प्रदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया। युवक ने दुष्कर्म का वीडियो बना लिया और उसको लेकर ब्लैक मेल करने की धमकी देने लगा। बीते 13 अक्टूबर को फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लंका स्थित एक गेस्ट हाउस में ले जाकर दुष्कर्म किया। धमकी से आजिज आकर युवती ने शुक्रवार की शाम अपने परिवार वालों को आपबीती बताई। इसके बाद लंका थाने पर तहरीर दी है। इंस्पेक्टर क्राइम महातम यादव ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

महिला को लाठी से वार कर किया घायल

मुबारकपुर (गणेशपुर) गांव में भूमि में हिस्सेदारी को लेकर परिवार के सदस्यों में विवाद हो गया। इस दौरान लाठी-डंडा से वारकर नाजमा बेगम (40 वर्ष) को घायल कर दिया। महिला के सिर पर गंभीर चोट आई। घायल महिला ने थाने पहुंच ससुर, जेठ व देवरो के खिलाफ तहरीर दी।

विजीलेंस के अधिकारी बन उड़ाए नकदी व गहने

चोलापुर क्षेत्र के गोसाईपुर (मोहाव) गांव में दो बाइक से आए चार की संख्या में सवार विजीलेंस विभाग के अधिकारी बन कर आए और गहना व नकदी लेकर फरार हो गए। जानकारी के मुताबिक राधेश्याम यादव के घर गुरुवार को चार लोग पहुंचे। उन्होंने खुद को विजीलेंस अधिकारी बताते हुए विद्युत मीटर रीडिंग व विद्युत उपकरण के साथ विद्युत भार जांच करने की बात कहते हुए मकान में घुस गए। मकान में मौजूद 90 वर्षीय वृद्धा सिरताजी देवी ने घर के किसी अन्य सदस्य न रहने का हवाला देते हुए रोकने का प्रयास किया। इस पर सिर्फ मीटर रीडिंग की बात कहते हुए दो युवक मकान मे घुस गए, जबकि दो युवक बाहर रुके। जब परिवारीजन घर वापस आये तो बिखरे सामान को देख होश उड़ गए। आलमारी से 11 हजार रुपये गहने भी गायब थे। भुक्तभोगी राधेश्याम ने घटना की लिखित सूचना चोलापुर थाने पर दी। थाना प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि मामला संदिग्ध है, जांच की जा रही है।

गंगा में कूदी महिला को मछुआरों ने बचाया

रामनगर थाना क्षेत्र के राजघाट पुल पर उस समय अफरातफरी मच गई जब सूजाबाद नगर पंचायत निवासी नीलम साहनी गंगा में छलांग लगा दी। रेलिंग फर चढ़ता देख राहगीरों ने रोकने का प्रयास किया था, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। पुल के नीचे मछली पकड़ रहे नाविकों ने महिला को बाहर निकाला। मौके पर पहुंची पुलिस ने बेसुध महिला को कबीरचौरा अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान महिला को होश में आने पर परिवारीजन के हवाले कर दिया गया। उन्होंने ने पुलिस को बताया कि महिला का मानसिक बीमारी का इलाज चल रहा है। इससे पहले भी कई बार महिला जान देने का प्रयास कर चुकी है।

ननिहाल आई किशोरी गायब

पसेठी थाना क्षेत्र के मधुमखिया गांव में ननिहाल आई एक किशोरी शाम रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। इस मामले में किशोरी के परिवारीजन ने शुक्रवार को कपसेठी थाने में तहरीर दी। आरोप है कि पुलिस मुकदमा लिखने के बजाय उन्हें भगा दिया। बताया जाता है कि भदोही कोतवाली थाना क्षेत्र के मोढ़ बाजार निवासी उक्त किशोरी की ननिहाल मधुमखिया गांव के विजय गुप्ता के यहां है।

पिकअप और बस में टक्कर, खलासी व चालक घायल

फूलपुर थाना क्षेत्र के करखियाव एग्रो पार्क के समीप पिकअप और सिटी बसके बीच आमने सामने की टक्कर हो गई। इसके चलते पिकअप के चालक और खलासी घायल हो गए। घायल चालक वीरेंद्र कुमार 36 वर्ष निवासी अमिलो सोनभद्र तथा विकास चंद्र 25 वर्ष रूपपुर सोनभद्र का अस्पताल में उपचार कराया गया। पुलिस ने क्रेन की मदद से पिकअप को सड़क से हटवाया तक जाकर सड़क पर यातायात सामान्य हुआ।

बंद कमरे का ताला तोड़कर चोरी

भेलूपुर थाना क्षेत्र के अस्सी जगरनाथ गली में रहने वाले सुधांशु सिंह के बंद कमरे का ताला तोड़कर रात चोरों करीब 60 हजार रुपये मूल्य के सामान पर हाथ साफ कर दिया। शुक्रवार की सुबह कमरे का ताला टूटा और भीतर का सामान बिखरा देख सुधांशु ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे अस्सी चौकी के पुलिसकर्मी छानबीन कर वापस लौट गए। सुधांशु ने बताया कि चोर सोने की चेन, टीवी व कुछ नकदी सहित अन्य घरेलू उपयोग का सामान उठा ले गए।

मंडुआडीह में पंजाब पुलिस ने की छापेमारी

मंडुआडीह क्षेत्र की आदर्श नगर कॉलोनी में पंजाब पुलिस की टीम ने छापेमारी की। जानकारी के अनुसार पंजाब के बेलौर थाने से आई पुलिस टीम के एसआइ ने बताया की आरोपित अंकित विश्वकर्मा पर बेलौर थाने में अमानत में खयानत व धोखाधड़ी के आरोपों में मुकदमा दर्ज है। उसकी तलाश में टीम यहां आई है। आरोपित के दिए गए पते पर पूछताछ की गई तो मकान मालिक ने बताया कि इस नाम का कोई भी व्यक्ति यहां नही रहता।

आंनद पार्क में छात्रा ने ब्लेड से काटी हाथ की नस

भेलूपुर थाना क्षेत्र के दुर्गाकुण्ड स्थित आनंद पार्क में 12 वीं कक्षा में पढऩे वाली छात्रा पहुंची। कुछ देर बैठने के बाद ब्लेड से अपने बाएं हाथ की नस काट ली। नस कटने के बाद छात्रा बेहोश होकर गिर पड़ी। इस दौरान पार्क में घूमने पहुंचे युवकों की निगाह पड़ी। छात्रा के पास पड़े मोबाइल से उसके परिवारीजन को सूचना दी। साथ ही छात्र को समीप के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना के कुछ देर बाद पहुंचे छात्रा के परिवारीजन ने बताया कि अवसाद के कारण उसने ऐसा कदम उठाया है।

दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार

लंका पुलिस ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर सामनेघाट मुरारी चौक के पास से घेराबंदी करके संतोष मौर्या को गिरफ्तार किया है। आरोपित के विरुद्ध कुछ माह पूर्व लंका थाने में किशोरी को अगवा करके दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। आरोपित सुकृत, सोनभद्र का रहने वाला है।

Edited By: Saurabh Chakravarty