Move to Jagran APP

एक करोड़ की धोखाधड़ी पर एफआइआर, लखनऊ की फर्म से वर्ष 2018 में वाराणसी की कंपनी का हुआ था अनुबंध

एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कैंट थाने में एक कंपनी संचालक ने लखनऊ निवासी व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कराया है। उसकी फर्म से कंपनी संचालक का कार्य अनुबंध हुआ था। अर्दली बाजार निवासी इस्माइल खान की कंस्ट्रक्शन कंपनी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 08:50 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 08:50 AM (IST)
एक करोड़ की धोखाधड़ी पर एफआइआर, लखनऊ की फर्म से वर्ष 2018 में वाराणसी की कंपनी का हुआ था अनुबंध
वाराणसी कैंट थाने में एक कंपनी संचालक ने लखनऊ निवासी व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कराया है।

वाराणसी, जेएनएन। एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कैंट थाने में एक कंपनी संचालक ने लखनऊ निवासी व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कराया है। उसकी फर्म से कंपनी संचालक का कार्य अनुबंध हुआ था।

loksabha election banner

अर्दली बाजार निवासी इस्माइल खान की कंस्ट्रक्शन कंपनी है। उनकी कंपनी ने लखनऊ निवासी सुरेश कुमार वर्मा की आरएस एसोसिएट फर्म से पूर्वांचल के तीन जिलों में ग्रामीण विकास मंत्रालय के अधीन पेयजल व सैनिटाइजेशन के कार्य के लिए खुद को अधिकृत बताते हुए वर्ष 2018 में एग्रीमेंट कराया था। पुन: वर्ष 2019 में दो अन्य जिलों के लिए अनुबंध किया गया। इसके एवज में कंपनी से अलग-अलग किस्तों में एक करोड़ एक लाख 25 हजार रुपये सिक्योरिटी मनी के रूप में जमा कराया गया। इसके बाद कार्य प्रारंभ किया गया। आरोप है कि कार्य शुरू होने के बाद भुगतान न करने पर जब इस्माइल ने सुरेश वर्मा से पैसे की मांग की तो टालमटोल की गई। पुन: मांगने पर चेक दिए गए, लेकिन सभी बाउंस हो गए। पैसे वापसी के लिए फिर बात की गई तो सुरेश वर्मा ने जान से मारने की धमकी देते हुए देने से इंकार कर दिया। पीडि़त ने मामले में कैंट पुलिस को तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने विकास खंड, गोमती नगर लखनऊ के सुरेश वर्मा के खिलाफ धारा 409, 420 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया।

रोहनिया में तीन घरों से लाखों की चोरी

रोहनिया थाना क्षेत्र के दो गांवों में चोरों ने रात को तीन घरों से नकदी समेत लाखों रुपये के सामन पर हाथ साफ किया। ढढ़ोरपुर गांव के टडिय़ा में भोनू प्रसाद गौड़ के घर में लोग सो रहे थे। चोर उनके कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर ताला तोड़ रहे थे कि तभी एक लड़की की नींद खुल गई। उसने खिड़की से चोरों को देखकर शोर मचाया तो परिवार के अन्य सदस्य भी जग गए। चोरों ने दरवाजा बाहर से बंद दिया था जिसके चलते परिवार के लोग चोरों को पकड़ नहीं सके। भोनू ने अनुसार तीन सोने की अंगूठी, दो चेन, एक हार, एक  मंगलसूत्र, एक मांग टीका, कुछ चांदी के गहने और 10 हजार नगद चोर उड़ा ले गए।

दूसरी घटना पनियरा के बाबू राम पूरा में पारस नाथ मिश्रा के घर हुई। घर के पीछे से बांस की सीढ़ी लगाकर अंदर घुसे चारों ने कमरे में सो रहे लोगों का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया और बगल के कमरे का ताला तोड़कर दस हजार नकद, एक जोड़ी सोने का झुमका, चांदी की पैजनी, चांदी करधनी, पायल आदि ले गए। सुबह परिवार के लोग उठे तो बाहर से दरवाजा बंद देखकर पड़ोसी से खुलवाने के बाद पुलिस को सूचना दी। इसी तरह से ताड़क नाथ मिश्रा के घर में चोरों ने बाहर से दरवाजे की कुंडी बंदकर 13 हजार नकद, सोने का मंगलसूत्र चांदी की चेन और मोबाइल उठा ले गए। जक्खिनी प्रभारी जय प्रकाश यादव ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है। तहरीर  के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.