Move to Jagran APP

वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल को केंद्र में मिली तैनाती, शहरी विकास विभाग में संयुक्त सचिव पद पर भेजा गया

कमिश्नर दीपक अग्रवाल को केंद्र में तैनाती दी गई है। उन्हें शहरी विकास विभाग में संयुक्त सचिव पद पर भेजा गया है। केंद्र सरकार के मिनिस्ट्री आफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग की तरफ से जारी आदेश में देश भर से 35 आइएएस को नई तैनाती दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Saurabh ChakravartyPublished: Sun, 02 Oct 2022 06:40 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 06:40 PM (IST)
वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल को केंद्र में मिली तैनाती, शहरी विकास विभाग में संयुक्त सचिव पद पर भेजा गया
वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल को केंद्र में मिली तैनाती

जागरण संवाददाता, वाराणसी : कमिश्नर दीपक अग्रवाल को केंद्र में तैनाती दी गई है। उन्हें शहरी विकास विभाग में संयुक्त सचिव पद पर भेजा गया है। यह यहां कमिश्नर के रूप में लगभग चार साल तक सेवा दिए।

loksabha election banner

केंद्र सरकार के मिनिस्ट्री आफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग की तरफ से जारी आदेश में देश भर से 35 आइएएस को नई तैनाती दी गई है। इसमें दीपक अग्रवाल भी शामिल हैं।

काशी विश्वनाथ धाम के विस्तार की कार्य योजना बनाने में खास योगदान रहा

19 मार्च 2018 को वाराणसी के कमिश्‍नर के तौर पर पद भार को ग्रहण किए थे। इस प्रकार चार साल से अधिक समय तक वाराणसी मंडल के लिए अपनी सेवा प्रदान की। दीपक अग्रवाल की वाराणसी का कमिश्नर रहते श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का निर्माण है। वह काशी विश्वनाथ धाम के विस्तार की कार्य योजना बनने से लेकर मकानों की खरीद, परियोजना की रूपरेखा, निर्माण कार्य के देखरेख का कार्य बखूबी निभाया। वह धाम के निर्माण के दौरान लगातार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सम्पर्क में रहे। दीपक अग्रवाल लगातार विकास योजनाओं की मॉनिटरिंग करते रहे जिससे कार्यों को समय से पूरा करने में सफलता मिली। मृदुभाषी स्‍वभाव उनकी विशेषता रही। साथ वह नियमित रूप से जनता की समस्‍याओं को अपने कार्यालय में सुनते थे।  मोदी और योगी का उन पर काफी विश्वास रहा। वह लगातार उनके कार्यों की सराहना करते रहे।

दीपक अग्रवाल 2000 बैच के यूपी कैडर के आइएएस हैं

दीपक अग्रवाल 2000 बैच के यूपी कैडर के आइएएस हैं। केंद्र सरकार में उनकी पांच वर्ष के लिए नियुक्ति की गई है। वैसे अभी तक कमिश्नर के रूप में प्रदेश सरकार की तरफ से कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन चर्चा है कि जिलाधिकारी वाराणसी कौशल राज शर्मा को कमिश्नर का पद मिलेगा।

कौशल राज शर्मा वैसे भी कमिश्नर के पद पर प्रमोट हो चुके हैं। साथ ही उनको केंद्र की प्रतिनियुक्ति सूची में शामिल किया गया है। चर्चा है कि वाराणसी का जिलाधिकारी का पद रामलिंगम को मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.