Move to Jagran APP

वैश्विक महामारी से निबटने के लिए मां शीतला की शरण में पहुंचे वाराणसी के जिलाधिकारी

अधिष्ठात्री देवी मां शीतला की शरण में शुक्रवार की सुबह जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सपत्नीक पहुंचे और कोरोना महामारी के समूल नष्‍ट की कामना की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 11:53 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 01:33 PM (IST)
वैश्विक महामारी से निबटने के लिए मां शीतला की शरण में पहुंचे वाराणसी के जिलाधिकारी
वैश्विक महामारी से निबटने के लिए मां शीतला की शरण में पहुंचे वाराणसी के जिलाधिकारी

वाराणसी, जेएनएन। संक्रामक बीमारियों को दूर भगाने की अधिष्ठात्री देवी मां शीतला की शरण में शुक्रवार की सुबह जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सपत्नीक पहुंचे। सुबह की मंगल आरती के बाद पहुंचे डीएम ने माँ को दीप दिखाकर उनकी आराधना की और वैश्विक महामारी कोरोना के समूल नष्ट होने की कामना की। दशाश्वमेध घाट स्थित माँ शीतला दरबार के उप महंत अवशेष पांडेय उर्फ़ कल्लू महाराज ने बताया कि सुबह मंगला आरती ख़त्म होने के ठीक बाद पहुचे जिलाधिकारी ने कोरोना महामारी के ख़त्म होने की कामना की । कुछ देर रुकने के बाद वे चले गए। इसके बाद मंदिर बंद कर दिया गया।

prime article banner

 संपूर्ण विश्व कोरोना महामारी से त्रस्त है। इसकी कोई दवा नहीं आई है। वहीं मानवता कराह रही है। ऐसे में काशी के संतों ने अध्यात्म का सहारा लिया है। बीते रविवार यानी 24 मई को काशी के दंडी संन्यासियों ने 21 बार सस्वर हनुमान चालीसा का पाठ कर विश्व शांति एवं कोरोना के प्रकोप को समाप्त करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की थी। भारतीय जनता पार्टी प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में दंडी संन्यासियों ने विश्व शांति के लिए हनुमान चालीसा एवं शांति पाठ का वाचन किया था।

कथा संपूर्ण विश्व कल्याण की कामना की प्रबुद्ध प्रकोष्ठ काशी क्षेत्र के संयोजक डॉक्टर सुनील मिश्रा ने का कहना था कि जब भौतिक शक्तियां असफल होती है तब अध्यात्मिक शक्तियों का सहारा लिया जाता है। काशी के संतों ने अध्यात्मिक शक्ति को जागृत करने का जो प्रयास किया है इससे महामारी के समाप्ति में मदद मिलेगी। संतो द्वारा किए गए इस प्रयास से वातावरण में परिवर्तन होगा जो कि एक सकारात्मक ऊर्जा से नासिक भारत को बल्कि पूरे विश्व को प्रभावित करेगा। वर्तमान में वाराणसी में कोरोना का प्रकोप जारी है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है। हालांकि प्रशासन इसको रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.