वाराणसी, जेएनएन। मौसम का रुख अब पूरी तरह सर्दियों का होने की ओर है। दिन में जहां धूप की तल्खी कम होती जा रही है वहीं दूसरी ओर रातें सर्द हो चली हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अब गुलाबी सर्दी का दौर बीतने के साथ ही सर्दियों की आहट शुरू हो चुकी है। मंगलवार की सुबह भी ठंड में घुली रही और दिन चढऩे के साथ ही सूरज की रोशनी में ठंड धुलती गई और थोड़ा उमस भी लोगों को महसूस हुआ।

मौसम विभाग की ओर से जारी अनुमानों के अनुसार इस पूरे सप्ताह आसमान साफ रहेगा और ठंड का असर और बढ़ेगा, साथ ही अधिकतम तापमान में भी दिन प्रतिदिन कमी आती जाएगी। अब अंचलों में सुबह नियमित कुहासा की स्थिति बन रही है, जल्द ही यह कोहरे में बदल जाएगी और रात में ओस का दौर शुरू होने के साथ ठंड भी लोगों को सताएगी।

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री अधिक रहा, जबकि न्‍यूनतम तापमान 17.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। वहीं आर्द्रता अधिकतम 74 फीसद और न्‍यूनतम 53 फीसद दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल में आसमान साफ है। जबकि आने वाले सप्‍ताह में आसमान साफ रहने की ही उम्‍मीद है। मौसम विभाग ने इस सप्‍ताह के बाद लगातार अधिकतम तापमान में कमी आने का संकेत दिया है। इसकी वजह से दिन की धूप में महसूस होने वाली तल्‍खी से लोगों को राहत मिलेगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस