Move to Jagran APP

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में दिन में धूप ने बढ़ाई उमस, सुबह के पारे में कमी जल्‍द

मंगलवार की सुबह आसमान में बादलों की सक्रियता नहीं थी सुबह ठंडी हवाओं का जोर रहा और दिन चढ़ा तो वातावरण में ठंडक का असर धूप खिलने के बाद कम होता गया। मौसम विभाग के अनुमानों के अनुसार तापमान में कमी का दौर शुरू हो चुका है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 09:34 AM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 09:34 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में दिन में धूप ने बढ़ाई उमस, सुबह के पारे में कमी जल्‍द
मौसम विभाग के अनुमानों के अनुसार तापमान में कमी का दौर शुरू हो चुका है।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है, वाराणसी और आसपास सुबह उमस का असर बना हुआ है। आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और तापमान में कमी आएगी। मौसम विभाग के अनुसार इस सप्‍ताह के अंत में बादलों की मामूली सक्रियता हो सकती है। वातावरण में इसके बाद तापमान में कमी आएगी और उमस से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने इस सप्‍ताह के बाद मौसम बदलने का अंदेशा भी जताया है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में सुबह गुलाबी ठंड का असर नजर आने लगेगा। 

prime article banner

मंगलवार की सुबह आसमान में बादलों की सक्रियता नहीं थी, सुबह ठंडी हवाओं का जोर रहा और दिन चढ़ा तो वातावरण में ठंडक का असर धूप खिलने के बाद कम होता गया। मौसम विभाग के अनुमानों के अनुसार तापमान में कमी का दौर शुरू हो चुका है ऐसे में सप्‍ताह भर में गुलाबी ठंड का असर तो होगा ही साथ ही पूर्वांचल के कुछ जिलों में सुबह कोहरे का भी असर नजर आएगा। जबकि दूसरी ओर पश्चिम से आने वाली ठंडी हवाओं का असर मध्‍य पाकिस्‍तान तक पहुंच चुका है। इसका असर माह भर में राजस्‍थान तक होगा और गुलाबी ठंड माह भर के बाद ठंडक के असर में बदल जाएगी।  

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो एक डिग्री अधिक रहा। न्‍यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य रहा। आर्द्रता अधिकतम 78 फीसद और न्‍यूनतम 62 फीसद फीसद दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल में आसमान साफ बना हुआ है। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार अगले चार दिनों तक मौसम का रुख यही बना रहेगा। जबकि सप्‍ताह के आखिर में बादलों की सक्रियता हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार इस पखवारे के बाद तापमान में और भी गिरावट आना तय है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.