Move to Jagran APP

Vande Bharat Mission : दुबई से 189 प्रवासी भारतीयों को लेकर वाराणसी आया फ्लाई दुबई एयरलाइंस

Vande Bharat Mission खाड़ी देशों में फंसे वाराणसी समेत पूर्वांचल के 189 लोगों को लेकर फ्लाई दुबई एयरलाइंस का विमान शुक्रवार को रात 9.25 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 05:32 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 12:21 AM (IST)
Vande Bharat Mission : दुबई से 189 प्रवासी भारतीयों को लेकर वाराणसी आया फ्लाई दुबई एयरलाइंस
Vande Bharat Mission : दुबई से 189 प्रवासी भारतीयों को लेकर वाराणसी आया फ्लाई दुबई एयरलाइंस

वाराणसी, जेएनएन। खाड़ी देशों में फंसे वाराणसी समेत पूर्वांचल के 189 लोगों को लेकर फ्लाई दुबई एयरलाइंस का विमान एफजेड 4176 शुक्रवार को रात 9.25 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा। एयरपोर्ट पर विमान उतरने के बाद 10-10 यात्रियों के समूह को विमान से बाहर निकाला गया और सभी विमान यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की गई। साथ ही सभी यात्रियों के बैग को भी सैनिटाइज किया गया। उसके बाद यात्रियों की कस्टम और इमीग्रेशन जांच की गई। सभी जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद यात्री टर्मिनल से बाहर निकले और उनको बसों में बैठाकर शहर के लिए भेजा गया जहां अलग-अलग होटलों में उनको क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।

prime article banner

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते लॉकडाउन के बाद विदेशों में जो भारतीय लोग थे, वे वहीं फंसे रह गए। अब सरकार द्वारा वंदे भारत अभियान के तहत उनको देश में वापस लाया जा रहा है। इसके पूर्व में 18 मई को एयर इंडिया के विषेश विमान से 82 यात्रियों को लंदन से वाराणसी लाया गया था। वहीं घरेलू विमान सेवा प्रारम्भ होने के पांचवें दिन आठ विमानों से 1570 यात्रियों का वाराणसी एयरपोर्ट पर आवागमन हुआ। जिसमें 1184 यात्री आए और 386 यात्री गए। वहीं तीन विमान निरस्त रहे।

18 मई को एयर इंडिया के विषेश विमान से 82 यात्रियों को लंदन से वाराणसी एयरपोर्ट पर लाया गया था

खाड़ी देशों में फंसे वाराणसी समेत पूर्वांचल के 189 लोगों को शुक्रवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर लाने का शेड्यूल जारी किया। इसके तहत फ्लाई दुबई एयरलाइंस का विमान एफजेड 4175 शाम 5 बजे दुबई एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा जो रात्रि वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेगा। वाराणसी एयरपोर्ट से यहीं विमान एफजेड 4176 बनकर दुबई के लिये प्रस्थान कर जाएगा। वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान से उतरने के बाद सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग जांच तथा उनके बैग को सैनिटाईज करने के बाद कस्टम और इमीग्रेशन जांच की जाएगी उसके बाद उन्हें टर्मिनल भवन से क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजने की तैयारी शुरू हाे गई। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते लाक डाउन के बाद विदेशों में जो भारतीय लोग थे वे वहीं फंसे रह गय। अब सरकार द्‍वारा वंदे भारत अभियान के तहत उनको देश में वापस लाया जा रहा है। इसके पूर्व में 18 मई को एयर इंडिया के विषेश विमान से 82 यात्रियों को लंदन से वाराणसी एयरपोर्ट पर लाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.