Move to Jagran APP

बोले कालेज एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल, पहले स्वयं लगाएं कैमरा, फिर दें फरमान

परीक्षाओं की सुचिता बरकरार रखने के लिए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने इस वर्ष सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में स्नातक की वार्षिक परीक्षा कराने का निर्णय लिया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 03 Jan 2019 10:10 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 08:05 AM (IST)
बोले कालेज एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल, पहले स्वयं लगाएं कैमरा, फिर दें फरमान
बोले कालेज एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल, पहले स्वयं लगाएं कैमरा, फिर दें फरमान

वाराणसी, जेएनएन। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने इस वर्ष सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में स्नातक की वार्षिक परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। इस क्रम में विद्यापीठ संबद्ध कालेजों को सभी कमरों में दो-दो कैमरा लगवाने का निर्देश दिया है। दूसरी ओर संबद्ध स्ववित्तपोषित कालेजों ने एक कक्ष में दो-दो सीसीटीवी कैमरा लगवाने में असमर्थता जताई है। कहा है विद्यापीठ क्लास रूम में एक भी कैमरा नहीं लगा है। इसके बावजूद संबद्ध कालेजों को कैमरा लगवाने का फरमान जारी कर दिया है। यही नहीं संबद्ध कालेजों ने दो-दो कैमरा के विरोध परीक्षा कराने से हाथ खड़ा कर दिया। 

loksabha election banner

स्ववित्तपोषित एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को कुलपति से मिला और इस संबंध में उन्हें पत्रक भी सौंपा। इसमें स्वच्छ छवि वाले कालेजों को परीक्षा केंद्र बनाने की मांग की गई है। प्रायोगिक परीक्षा में स्ववित्तपोषित कालेजों के शिक्षकों को भी परीक्षक बनाने, केंद्र बनाने का मानक जारी करने, विषय की मान्यता के लिए एनओसी जारी करने सहित अन्य मांग की गई है। एसोसिएशन की मांगों पर कुलपति ने विचार करने का आश्वासन दिया। 

एमएड का सत्र बेपटरी : एमएड वर्ष 2016 का सत्र बेपटरी पर है। द्वितीय व चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं अब तक नहीं हो सकी है। एसोसिएशन ने एमएड का सत्र पटरी पर लाने का भी अनुरोध किया। कुलपति से मिलने वालों में शहरी उत्तरी के विधायक रविंद्र जायसवाल, एसोसिएशन के अध्यक्ष नागेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, पूर्व एमएलसी राजदेव सिंह सहित अन्य लोग शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.