Move to Jagran APP

यूपीपीएससी की क्षेत्रीय वन अधिकारी-2018 परीक्षा क्लियर, मगर हाथ में नहीं आया नियुक्ति पत्र

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की एक परीक्षा क्षेत्रीय वन अधिकारी-2018 का रिजल्ट करीब सात ताह पहले आ गया मगर अभी तक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं मिला। इस परीक्षा के तीन साल बाद रिजल्ट आया मगर न तो नियुक्ति हो सकी और न ही प्रशिक्षण शुरू हो पाया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 06:33 PM (IST)
यूपीपीएससी की क्षेत्रीय वन अधिकारी-2018 परीक्षा क्लियर, मगर हाथ में नहीं आया नियुक्ति पत्र
यूपीपीएसस की क्षेत्रीय वन अधिकारी-2018 का रिजल्ट तो आ गया लेकिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं मिला।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की एक परीक्षा क्षेत्रीय वन अधिकारी-2018 (आरएफओ) का रिजल्ट करीब सात ताह पहले आ गया, मगर अभी तक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं मिला। इस परीक्षा के तीन साल बाद रिजल्ट आया, मगर न तो नियुक्ति हो सकी और न ही प्रशिक्षण शुरू हो पाया है। यूपीपीएससी की इस प्रतिष्ठित परीक्षा में बनारस समेत पूर्वांचल के भी कई अभ्यर्थी शामिल हैं, जो कि अब नियुक्ति कं इंतजार में कुंठा के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया है और कहा कि जल्द से जल्द उन्हें नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाए।

loksabha election banner

अभ्यर्थियों ने बताया कि लोक सेवा आयोग प्रयागराज से भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद मामला लखनऊ में अटका है। इस पद पर चयनित कुल 76 अभ्यर्थियों ने छह माह का इंतजार करने के बाद प्रदेश के र्शीर्ष आलाकमान से अपनी नियुक्ति कराने की गुहार लगाई है। इन अभ्यर्थियों को यह भी डर है कि यदि इस साल यदि नियुक्ति रह गई तो फिर चुनाव और नई सरकार बनने तक पूरी प्रक्रिया लटक सकती है।

चिट्ठी में बताया है कि हम प्रार्थीगण उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 2018 बैच के क्षेत्रीय वन अधिकारी के पद पर चयनित हैं। विगत तीन वर्षों से हमारा प्रशिक्षण और नियुक्ति संबंधीं समस्त औपचारिकताएं पूरा करने के बावजूद भी हमें अभी तक पदभार ग्रहण नहीं कराया गया और न ही कोई ट्रेनिंग अब तक मिली। देश में सीमित क्षेत्रीय वन प्रशिक्षण संस्थान होने के कारण हमें और लंबी प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। वहीं तैयारी से लेकर अभी तक बेरोजगारी का दंश हमें और हमारे परिवार को बेहद आघात पहुंचा रहा है।

परीक्षा का पूरा शेड्यूल

क्षेत्रीय वन अधिकारी की प्रिलिम्स परीक्षा 28 अक्टूबर 2018

प्रिलिम्स परीक्षा का रिजल्ट - 30 मार्च 2019

मुख्य परीक्षा - 23 फरवरी - 6 मार्च, 2020

साक्षात्कार - 15-18 दिसंबर, 2020

फाइनल रिजल्ट - 25 जनवरी, 2021


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.