Move to Jagran APP

UP Tourism ने बनारस पर Tweet जारी कर तस्‍वीर को पहचानने की दी चुनौती, क्‍या आप जानते हैं...

यूपी टूरिज्‍म की ओर से कोरोना संंक्रमण काल खत्‍म होने के साथ ही पर्यटन को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है। यूपी पर्यटन ने आधिकारिक इंटरनेट मीडिया हैंडल से वाराणसी में गंगा घाट के किनारे के एक प्रसिद्ध घाट की फोटो पोस्‍ट कर लोगों से इसे पहचानने को कहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 03:15 PM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 05:49 PM (IST)
UP Tourism ने बनारस पर Tweet जारी कर तस्‍वीर को पहचानने की दी चुनौती, क्‍या आप जानते हैं...
यूपी टूरिज्‍म की ओर से कोरोना संंक्रमण काल खत्‍म होने के साथ पर्यटन को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है।

वाराणसी, जेएनएन। यूपी टूरिज्‍म की ओर से कोरोना संंक्रमण काल खत्‍म होने के साथ ही पर्यटन को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है। शनिवार को यूपी पर्यटन ने अपने आधिकारिक इंटरनेट मीडिया हैंडल से वाराणसी में गंगा घाट के किनारे के एक प्रसिद्ध घाट की फोटो पोस्‍ट कर लोगों से इसे पहचानने को कहा है।

loksabha election banner

दरअसल पर्यटक स्‍थलों के बारे में लोगों को जागरुक करने के क्रम में यूपी पर्यटन नित नए पोस्‍टर जारी करने के साथ प्रमुख पर्यटन स्‍थलों के बारे में पोस्‍टर जारी कर उसे पहचानने की भी अपील कर रहा है। पर्यटन विभाग की मंशा लोगों की जनरल नॉलेज मापना नहीं बल्कि उस पर्यटन स्‍थल के बारे में लोगों के मन में सहज जिज्ञासा उत्‍पन्‍न करना है। 

शनिवार को वाराणसी के चर्चित गंगा घाट पर पोस्‍टर जारी कर उसे पहचानने की अपील की है। वाराणसी के लोगों से इस घाट को पहचानने की अपील करने के साथ ही इसके बारे में हिंट भी दिया है। वहीं बनारसी लोगों ने तुरंत ही इसे पहचान कर इसकी पुष्टि दरभंगा घाट और बिल्डिंग को बृजरमा पैलेस के तौर पर तुरंत ही पहचान लिया।

यूपी पर्यटन ने लिखा : आइए चेक करते हैं कि वाराणसी के इस घाट के नाम का अंदाजा सभी लगा सकते हैं। सुझाव यह है कि छवि में दिखाया इमारत अब एक लक्जरी बुटीक होटल में बदल दिया गया है ।

पर्यटन विभाग ने लोगों से अपील किया है कि यह पोस्‍ट अपने दोस्तों को टैग करें और इसके बारे में अपडेट रहें। इसके साथ ही #Varanasi #UmmazingUP #UPNahiDekhaTohIndiaNahiDekha आदि हैशटैग जारी कर लोगों को इस अभियान से जुड़ने की अपील की है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.