Move to Jagran APP

UP Election 2022 : वाराणसी में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में आने लगी पीएम नरेन्‍द्र मोदी की जनसभा की झलक

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय कार्यक्रम पर भाजपा के बूथ स्तर के पदाधिकारियों से संवाद करने आ रहे हैं। इसके लिए पार्टी की तरफ से 20000 कार्यकर्ताओं को आमंत्रित करने बात कही गई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 27 Feb 2022 03:37 PM (IST)Updated: Sun, 27 Feb 2022 03:37 PM (IST)
UP Election 2022 : वाराणसी में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में आने लगी पीएम नरेन्‍द्र मोदी की जनसभा की झलक
वाराणसी भाजपा कार्यकर्ताओं, समर्थकों की भीड़ आ रही उससे यह अंदाजा नहीं लग रहा कि यह बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय कार्यक्रम पर भाजपा के बूथ स्तर के पदाधिकारियों से संवाद करने आ रहे हैं। इसके लिए पार्टी की तरफ से 20,000 कार्यकर्ताओं को आमंत्रित करने बात कही गई है। लेकिन दोपहर 12:30 बजे से जिस प्रकार लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं, समर्थकों, नेताओं की भीड़ आ रही है उससे यह अंदाजा नहीं लग रहा है कि यह बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन है। यह झलक मोदी कि पूर्व की सभाओं की तरह है जिसमें लोग सभा स्थल तक खुद ही खीसे चले आते रहे हैं।

loksabha election banner

इसी का परिणाम है कि संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के चारों तरफ केवल भगवा रंग ही दिखाई दे रहा है। लगातार भाजपा समर्थकों की भीड़ अंदर प्रवेश कर रही है। हालत यह है कि संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मुख्य गेट के सामने करीब 200 मीटर तक कार्यकर्ताओं की लाइन अंदर प्रवेश करने के लिए लगी है। साथ ही शहर की तरफ से और वरुणा पार इलाके से कार्यकर्ताओं के आने का क्रम जारी है।

इस दौरान पुलिस ने पुलिस लाइन से लेकर सभा स्थल तक मोर्चा संभाल लिया है साथ ही लगातार पूरे रास्ते पर सफाई की भी कार्यवाही चल रही है। अभी तक वाहनों के आवागमन पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। सभी लोग को पूर्व की भांति आने जाने दिया जा रहा है। बस केवल पुलिस का प्रयास यह है की सड़कों पर लोग वाहन खड़े न करने पाए। 

जिस तरह से भीड़ आ रही है इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि कम से कम 50,000 लोग सभा में शामिल हो सकते हैं। पीएम रविवार की दोपहर को मंच पर पहुंचेंगे। जहां से वे बूथ अध्यक्ष समेत सभी बूथ पदाधिकारियों को ‘बूथ विजय’ का मंत्र देंगे। कार्यक्रम में वाराणसी की आठों विधानसभा से लगभग 20 हजार बूथ कार्यकर्ता शामिल होंगे। जिनके साथ प्रधानमंत्री संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री लगभग 1 से सवा घंटे कार्यक्रम में रहेंगे। इस बीच पीएम का बूथ पदाधिकारियों के बीच जाने का भी कार्यक्रम है। आठ विधानसभा के 33 मंडल के 539 शक्ति केन्द्रों के 3361 बूथ के लगभग 20 हजार बूथ पदाधिकारी आ रहे है। जिनको समय रहते उनके निश्चित ब्लाॅक में बैठाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.