Move to Jagran APP

Coronavirus की वाराणसी में दस्तक के बीच BHU में हो रहा बिना मास्क के ही ऑपरेशन

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार तमाम प्रयास कर रही है।

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 01:56 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 04:01 PM (IST)
Coronavirus की वाराणसी में दस्तक के बीच BHU में हो रहा बिना मास्क के ही ऑपरेशन
Coronavirus की वाराणसी में दस्तक के बीच BHU में हो रहा बिना मास्क के ही ऑपरेशन

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार तमाम प्रयास कर रही है। बावजूद इसके बीएचयू अस्पताल में सर्जिकल मास्क, ग्लव्स व सैनिटाइजर की कमी बरकरार है। शुक्रवार को बीएचयू अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर की फोटो खूब वायरल हुई, जिसमें डाक्टर बिना सर्जिकल मास्क के ऑपरेशन करते दिख रहीं हैं।

loksabha election banner

आइएमएस निदेशक ने इस पर आपत्ति जताते हुए इसकी जांच कराने की बात कही है। कुछ दिन पूर्व ही सोशल साइट्स पर अपना दर्द बयां करते हुए जूनियर डाक्टरों ने मदद की गुहार लगाई थी। उनके मुताबिक एहतियात के लिए अस्पताल में ओपीडी व इलेक्टिव ऑपरेशन बंद हैं, लेकिन सुपर स्पेशियलिटी आइसीयू व ट्रामा सेंटर आइसीयू की सेवाएं यथावत हैं। जूनियर डाक्टरों ने मास्क व सैनिटाइजर की कमी को लेकर पहले भी शिकायत की थी। बावजूद इसके कोरोना संक्रमण से बचाव में जरूरी माने-जाने वाले मॉस्क की उपलब्धता को लेकर अब भी संदेह है। सूत्रों की मानें तो शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक के आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी करने वाले डाक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के लिए पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) की संख्या भी बेहद सीमित है। गाइड लाइन का उल्लंघन करते कोरोना संदिग्धों के परिवारीजन लंका तक से खाद्य सामग्री की खरीदारी करने निकल रहे हैं। 

फोटो मेरे पास भी आई

यह फोटो मेरे पास भी आई है। नार्मल मास्क की कोई कमी अस्पताल में नहीं है। फिर भी बिना सर्जिकल मास्क ऑपरेशन करना हर तरह से गलत है। चिकित्सा अधीक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इस पूरे मामले की जांच के लिए टीम भी गठित की जाएगी।

- प्रो. आरके जैन (निदेशक-आइएमएस, बीएचयू)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.