सोनभद्र, जेएनएन। कोन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत हर्रा क्षेत्र में एक 22 वर्षीय विवाहिता पर अज्ञात लोगों ने गुरुवार तड़के युवती पर जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घ्‍ाायल कर दिया और उसे तड़पता छोड़कर फरार हो गए। युवती के भाई को जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना देने के साथ ही युवती को अस्‍पताल भेजा गया जहां पर उसकी हालत गंभीर बनी हुूई है। हालांकि पहले जानकारी दी गई कि युवती पर तेजाब फेंका गया है, मगर चिकित्‍सकों ने इससे इनकार किया है। वहीं तड़के भाई के देखने पर युवती कराह रही थी और चारों ओर खून फैला हुआ था।

जानकारी होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों से पूछताछ कर हमलावरों की तलाश में जुट गई है। पूछताछ के दौरान परिजनों ने किसी से रंजिश न होने की बात कही है। वहीं पुलिस कुछ लोगाें को संदिग्‍ध मानकर उनके बारे में पड़ताल करने में जुट गई है। पुलिस के अनुसार जल्‍द ही आरोपित हिरासत में ले लिया जाएगा। पुलिस के अनुसार पीडि़ता की उम्र 22 वर्ष है, उसकी शादी ओबरा में हुई है। इस बाबत थाना निरीक्षक अरविंद यादव ने मौके से पहसूल अौर खून से लथपथ कुल्हाड़ी भी बरामद की है। गांव के कुछ लोगों ने अपाचे मोटरसाइकिल से चार बजे भोर में बाहरी लोगों को गांव में देखा था। अंदेशा है कि उन्‍हीं लोगों ने वारदात को अंजाम दिया होगा। वहीं पुलिस अब सुराग मिलने के बाद अपराधियों की तलाश में जुट गई है।

हालत नाजुक चोपन अस्पताल  रेफर

कोन थाना क्षेत्र के सलैयाडीह बाजार क्षेत्र के एक कस्‍बे में बुधवार को रात में घर में विवाहिता को अकेला पाकर किसी ने रात्रि में तेजाब से चेहरे को जला दिया और धारदार हथियार से गला रेतने का प्रयास किया। युवती का विवाह 15 माह पूर्व ओबरा में हुआ था। युवती जीवन यापन के लिए उसी बाजार में कुछ माह पूर्व आकर चूड़ी बेचती थी। आरोप लगाया कि 20 दिन पूर्व एक बगल के गांव के एक लड़के द्वारा युवती को परेशान किया जा रहा था जिस पर पंचायत भी हुई थी।

बुधवार की रात्रि में सभी लोग अपने खेत में सोने चले गए थे वही युवती अकेले ही घर में थी। सुबह लड़की का भाई अपने खेत से आया था तो देखा कि बहन जमीन पर पड़ी कराह रही है। आनन फानन में उक्त सूचना गांव में अपने पिता को दी तो थाना निरीक्षक अरविंद यादव भी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच गए। थाना निरीक्षक ने युवती काे चोपन अस्पताल भेजा। पुलिस को घर से पास से एक कुल्हाड़ी अौर पहसूल बरामद हुआ जिस पर खून के निशान मौजूद थे। चोपन अस्पताल द्वारा जानकारी दी गई कि तेजाब का प्रयोग नहीं किया गया है। हालांकि, युवती की हालत गंभीर बनी हुई है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस