Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने जरूरतमंदों के लिए भेजी मास्क और सैनिटाइजर की खेप

जिले में केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने जरूरतमंदों के लिए मास्क सैनिटाइजर व च्यवनप्राश की खेप भेजी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 05:00 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 09:34 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने जरूरतमंदों के लिए भेजी मास्क और सैनिटाइजर की खेप
केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने जरूरतमंदों के लिए भेजी मास्क और सैनिटाइजर की खेप

चंदौली, जेएनएन। केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री और सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय वैश्विक महामारी के दौर में संसदीय क्षेत्र में जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रयासरत हैं। इसी क्रम में उन्होंने दिल्ली से जिला मुख्यालय स्थित भाजपा कार्यालय में मास्क, सैनिटाइजर व च्यवनप्राश की खेप भेजी। कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर जरूरतमंदों में सामग्री का वितरण करेंगे।

prime article banner

लॉकडाउन के दौरान पार्टी जरूरतमंदों व गरीबों की मदद में जुटी रही। सांसद की प्रेरणा से पार्टी कार्यालय में अनाज बैंक की स्थापना की गई थी। यहां आपसी सहयोग से कार्यकर्ताओं ने करीब 700 क्विंटल अनाज इकटठा किया था। इसकी पैकिंग कर नौगढ़ समेत जिले के सुदूर इलाकों में वितरित किया गया। सांसद ने दिल्ली से 50 हजार मास्क, सैनिटाइजर और च्यवनप्राश की खेप भेजी है। जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह ने अपनी देखरेख में सामग्री को कार्यालय में सुरक्षित रखवाया। बताया कि संकट काल में डा. पांडेय की ओर से लगातार मदद और प्रेरणा मिल रही है। सामग्री का वितरण जरूरतमंदों में कराया जाएगा। मंडल प्रभारियों को ऐसे लोगों को चिह्नित करने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इसके बाद सामग्री गांवों में भेजकर वितरित कराई जाएगी। कहा, इसके पूर्व भी सांसद की ओर से 25 हजार मास्क, पीपीई किट व सैनिटाइजर भेजा गया था। पीपीई किट जिलाधिकारी के जरिए स्वास्थ्य विभाग को सौंपी गई। वहीं सार्वजनिक स्थानों पर मास्क व सैनिटाइजर का वितरण किया गया। साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बरतने की सलाह दी गई।

पीएम की अच्छी नीति व नियत के कारण गरीबों का हो रहा कल्याण : लक्ष्मण आचार्य

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व एमएलसी लक्ष्मण आचार्य ने अनुसूचित जनजाति मोर्चा काशी क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को वेबिनार के माध्यम से संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय से लॉकडाउन लगाकर देश के लाखों गरीब, मजदूर व कमजोरों को बचाने का कार्य किया है। पूर्व में उनकी दूरदर्शी नीतियों जैसे जनधन खाता, प्रधानमंत्री शौचालय योजना, आवास योजना, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना तथा कृषि नीधि सम्मान योजना इत्यादि योजनाएं कोरोना महामारी संक्रमण काल में लोगों के लिए काफी राहत बनी है।श्री आचार्य ने कहा कि  उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच एक बेहतर समन्वय के कारण गरीबों के प्रति समान सोच के कारण उनकी संवेदनशीलता के कारण इस देश ने और प्रदेश के लोग महामारी से आसानी से लड़ने में कामयाब हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कमजोर वर्ग, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और समाज के विभिन्न लोगों की सुरक्षा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है। गरीबों के प्रति प्रधानमंत्री की निति व नियत ठीक थी इसीलिए आज गरीबों का कल्याण हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.