Move to Jagran APP

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे वाराणसी, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की परखेंगे तैयारी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार की शाम वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे। इस दौरान उनका स्वागत सीएम योगी आदित्यनाथ किया। इसके बाद गृ‍हमंत्री ने पुण्‍यतिथि पर महामना को बीएचयू में जाकर नमन भी किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 01:31 PM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 05:48 PM (IST)
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे वाराणसी, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की परखेंगे तैयारी
वाराणसी में बीएचयू गेट के समाने पंडित मदन मोहन मालवीय को पुष्प अर्पित करते केद्रीय गृह मंत्रि अमित शाह।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार शाम बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे। इस दौरान उनका स्वागत सीएम योगी आदित्यनाथ किया। वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा की भी मौजूदगी रही। अमित शाह के बनारस आगमन से पहले ही केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आ गए हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बीएचयू गेट के सामने स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया। इसके बाद बड़ा लालपुर स्थित पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल पहुंचे जहां पर पार्टी कार्यकर्ताऔर और पदाधिकारियों के साथ वह बैठक करेंगे। 

loksabha election banner

गृहमंत्री अमित शाह शाम 3.45 बजे बाबतपुत एयरपोर्ट इंडियन एयरफोर्स के विमान से पहुंचे और 4.05 बजे हेलीकाप्टर के बीएचयू के लिए रवाना हुए। महामना मदन मोहन मालवीय के पुण्यतिथि के मौके पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किए। शाम करीब पांच बजे वापस बाबतपुर एयरपोर्ट हेलिकॉप्टर से जाएंगे और वहां से दीन दयाल हस्तकला संकुल पहुंचेंगे। शाम 5.10 बजे से रात आठ बजे तक स्थानीय आयोजनों के लिए दीन दीनदयाल हस्तकला संकुल में पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक में प्रतिभाग करेंगे।

संकुल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के संगठनात्मक बैठक होगी। पहले सत्र की बैठक में मुख्य वक्ता धर्मेंद्र प्रधान ही रहेंगे। इस दौरान चुनाव से पहले संगठन की कार्यशैली के एजेंडे पर भाजपा के पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे। बैठक में सभी 403 विस क्षेत्रों के प्रभारी व अध्यक्ष, भाजपा संगठन के दृष्टिगत गठित प्रदेश के 98 जिलों के प्रभारी व अध्यक्ष शामिल होंगे। इसके अलावा उप्र विधानसभा चुनाव समिति के प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की टीम के सदस्य होंगे। भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल आदि भी बैठक में शिरकत करेंगे।

12 नवंबर का कार्यक्रम

- शाम 5.00 पांच बजे बाबतपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट-शाम 5.15 बजे बीएचयू और वहां से बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल

- रात 8.00 आठ बजे भाजपा की प्रदेशस्तरीय बैठक में

- रात 8.30 बजे नगवां लंका स्थित अमेठी कोठी में रात्रि विश्राम के लिए

13 नवंबर का कार्यक्रम

-सुबह 9.45 बजे अमेठी कोठी से पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल के लिए प्रस्थान

-सुबह 10.15 से दोपहर 12 बजे तक अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में

-दोपहर 12.15 बजे पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल से प्रस्थान

- दोपहर 12.30 बजे बाबतपुर से आजमगढ़ के लिए रवानगी

अमित शाह का कार्यकर्ता और पदाधिकारी करेंगे स्‍वागत

भाजपा की ओर से अमित शाह के भव्य स्वागत की तैयारी की गई है। 23 स्थानों पर स्वागत प्वाइंट बनाया गया है। सर्किट हाउस में बुधवार क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव ने जिला व महानगर पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट से राजमार्ग तक पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के सभी चार मंडलों के पदाधिकारी, ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य ढोल नगाड़ों के साथ गृह मंत्री के काफिले पर पुष्प वर्षा करेंगे। जिले के 15 मंडलों के पदाधिकारी, मंडल अध्यक्षों के नेतृत्व में एयरपोर्ट तिराहा से भोजूबीर रोड तक स्वागत करेंगे। भाजपा काशी क्षेत्र, जिला व महानगर के अल्पसंख्यक मोर्चा के सभी पदाधिकारी संयुक्त रूप से रिंग रोड पर सीएनजी फिलिंग स्टेशन के सामने स्वागत करेंगे। सभी मोर्चों के पदाधिकारियों को भी लगाया गया है।

प्रदेश प्रभारी ने कार्यकर्ताओं का बढ़ाया उत्साह : गृहमंत्री अमित शाह के बनारस आगमन को लेकर पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने उनके जोरदार स्वागत की तैयारी की है। स्वागत की योजना को अंतिम स्वरूप प्रदान करने की दृष्टि से गुरुवार को आयोजित बैठक में भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने भाग लिया। वह लखनऊ से सड़क मार्ग द्वारा वाराणसी के लिए रवाना हुए तो उन्हें सूचना मिली कि गृहमंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने बाबतपुर में एयरपोर्ट के समीप बैठक आयोजित की गई है। कार्यकर्ताओ में जोश और उत्साह भरने की दृष्टि से प्रदेश प्रभारी ने बैठक में भाग लिया और पिंडरा विधानसभा के कार्यकर्ताओं द्वारा बनाई गई स्वागत की योजना पर संतोष जताया। बैठक में विधायक डा. अवधेश सिंह, जिला उपाध्यक्ष पवन सिंह, जिला महामंत्री डा. जेपी दुबे आदि मौजूद थे।

बैठक के लिए संकुल तैयार : बड़ा लालपुर स्थित पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल में भाजपा की आयोजित प्रदेश स्तरीय बैठक को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा की निगरानी में मंच से लेकर पदाधिकारियों की दीर्घा को सुव्यवस्थित किया गया। इस दौरान भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी संजीव चौरसिया, राष्ट्रीय सह मीडिया प्रभारी संजय मयूख, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र सिंह आदि भी मौजूद रहे।

विकास कार्यों को देखेंगे भाजपाजन : उप्र विस चुनाव में काशी का विकास माडल के तौर पर प्रस्तुत करने की तैयारी भाजपा ने की है। इसे देखते हुए प्रदेश भर से आ रहे भाजपाजन भी यहां के विकास कार्यों को देखेंगे। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि बाहर से आए भाजपा पदाधिकारियों व मंत्रियों को विकास कार्यों को दिखाने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है। श्रीकाशी विश्वनाथ कारिडोर, गंगा घाट, पड़ाव स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन आदि का भ्रमण कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.