वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी-जफराबाद रेल प्रखंड पर शनिवार को जौनपुर के रेहटी फाटक के नजदीक एक युवक ट्रेन की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ गाजीपुर स्थित दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के अतरौला गांव के पास औड़िहार मऊ रेल लाइन पर ट्रेन से कटकर युवक की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद दोनों का परिवार गमगीन है।

जौनपुर में वाराणसी-जफराबाद रेल प्रखंड पर जलालपुर के रेहटी फाटक के नजदीक शिवचंद( 20) नामक एक युवक की सुबह ट्रेन की चपेट में आने से मौका पर ही मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक रेहटी गांव का निवासी उक्त युवक अपने घर शौच के लिए निकला था। घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर वह रेलवे लाइन एक तरफ देखते हुए पार कर रहा था, तभी दूसरी तरफ से ट्रेन आ गई।

ट्रेन से तेज झटका लगा और गंभीर रूप से जख्मी पर वही गिर पड़ा और कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष जलालपुर विनोद कुमार सिंह, कांस्टेबल कमलेश पांडे समेत अन्य लोगों के साथ मौका पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। उधर घटना की जानकारी होते ही रोते -बिल खते  परिजन भी मौकास्थल पर पहुंच गए। युवक की मौत से गांव मे सन्नाटा पसर गया।

वहीं गाजीपुर स्थित दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के अतरौला गांव के पास शनिवार दोपहर औड़िहार मऊ रेल लाईन पर  ट्रेन से कटकर जय हिंद चौहान (18) पुत्र अर्जुन चौहान की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची दुल्लहपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

चलती ट्रेन से प्रवासी श्रमिक गिरकर हुआ घायल

मीरजापुर थाना क्षेत्र के तिवारीपुर गांव के सामने शनिवार को दोपहर में इलाहाबाद वाया वाराणसी रेलवे लाइन मार्ग पर इलाहाबाद की तरफ से आ रही वाराणसी को जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से गिरकर एक प्रवासी श्रमिक (45) घायल हो गया। श्रमिक के सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से वह मौके पर अचेत हो गया था। स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस दी और 108 नंबर एंबुलेंस के लिए फोन दिया। मौके पर पहुंचे स्वास्थ कर्मियों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछवां ले आए जहां से उपचार करने के बाद गंभीर होने की स्थिति में मंडलीय चिकित्सालय भेजा।

 

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस