Move to Jagran APP

सांप काटने के बाद झाड़ फूंक की अास में सगी बहनों ने गंवा दी अपनी जिंदगी

गाजीपुर के कासिमाबाद में ग्राम पंचायत मेख में शुक्रवार की देर रात सर्प दंश से दो सगी बहनों अनीता (12) व ममता (10) पुत्री मुन्ना डोम की झाड़ फूंक में मौत हो गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 02:19 PM (IST)
सांप काटने के बाद झाड़ फूंक की अास में सगी बहनों ने गंवा दी अपनी जिंदगी
सांप काटने के बाद झाड़ फूंक की अास में सगी बहनों ने गंवा दी अपनी जिंदगी

गाजीपुर । जिले के कासिमाबाद में स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मेख में शुक्रवार की रात सर्प दंश से दो सगी बहनों अनीता (12) व ममता (10) पुत्री मुन्ना डोम की मौत हो गई। सांप काटने की जानकारी होने पर परिजन पहले उन्हें अमवा सती धाम ले गए लेकिन तब तक दोनों बहनों की मौत हो चुकी थी। रोते बिलखते परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। 

loksabha election banner

झोपड़ में सांप ने डसा

दरअसल शुक्रवार की रात पूरे परिवार ने एक साथ खाना खाया उसके बाद अपनी झोपड़ी में सो गए। झोपड़ी में पाले गए मुर्गे भी थे जिसके चक्कर में विषैला सर्प झोपड़ी में घुस गया। सर्प ने मुर्गे को काटने के बाद अगल-बगल सो रहीं दोनों बहनों अनीता के पैर व ममता के नाक में डंस लिया। कुछ देर बाद जहर का असर होने पर दोनों बहनों की रात एक बजे के लगभग हालत खराब हो गई। उल्टी होने पर बगल में सोए पिता मुन्ना व मां लखपतिया को जानकारी हुई। वहीं बगल में मरा मुर्गा भी पड़ा था। विडंबना यह रही कि परिजन दोनों को डाक्टर के यहां न ले जाकर अमवा सिंह सती धाम ले गए, जहां पता चला कि उनकी मौत पहले ही हो चुकी है।

रो रो कर बुरा हाल

अनीता व ममता की मौत के बाद पिता मुन्ना मां लखपतिया व बहनें बिजली, रीना व भाई रूदल का रो-रो कर बुरा हाल है। पांच बहनों व एक भाई में अनीता दूसरे व ममता तीसरे नंबर पर थी। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में मातम का माहौल है वहीं सांप के डसने से लोग भयभीत भी हैं। वहीं  प्रभारी उपजिलाधिकारी रमेश यादव ने बताया कि पीडि़त परिवार को नियमानुसार सरकारी सहायता प्रदान की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.