बलिया, जेएनएन।  बलिया के रेवती थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में कुत्ते की पूंछ काटने को लेकर दो वर्गों के बीच हुए विवाद में पुलिस ने पीडि़त पक्ष की पिटाई कर दी। इससे क्षुब्ध बैरिया विधायक सुरेद्र सिंह कार्यकर्ताओं संग रविवार को स्थानीय थाना परिसर में धमक पड़े।

गत 22 मई को रामपुर गांव निवासी बलिराम गुप्ता का कुत्ता पड़ोस के मनान के बकरी पर झपट गया। बकरी किसी तरह वहां से भाग खड़ी हुई। इस बात से आक्रोशित मनान पक्ष के लोगों ने कुत्ते की पूंछ काट दी। शनिवार की रात 9 बजे इसी बात को लेकर कहासुनी व वाद विवाद में हुई मारपीट में एक पक्ष से मनोज गुप्ता (27 वर्ष) व दूसरे पक्ष से मुन्ना मियां (26 वर्ष) घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को वहां से खदेडऩे के क्रम में बलिराम गुप्ता (62 वर्ष) की डंडे से पिटाई कर दी। इसकी सूचना कार्यकर्ताओं ने विधायक को दी।

कुत्ते की पूंछ काटना अमानवीय कृत्य

रविवार को थाना पर धमके विधायक ने सीओ बैरिया अशोक कुमार सिंह से घटना के बाबत चर्चा करते हुए कहा कि कुत्ते की पूंछ काटना अमानवीय कृत्य है। घटना के संबंध में विधिवत न्यायोचित कार्रवाई होनी चाहिए। इस संबंध में दोनों तरफ से थाने में तहरीर दी गई है। एसएचओ शैलेश सिंह ने बताया कि एक पक्ष से दो व दूसरे पक्ष से 4 यानी कुल 6 लोगों के खिलाफ़ शांति भंग में 151 के तहत कार्यवाही की गई है। इस दौरान अरूण सिंह, शैलेश पासवान, रमाशंकर सिंह, डब्लू सिंह, भोला ओझा, ओंकारनाथ ओझा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहें।

 

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस