Move to Jagran APP

एटीएम नहीं उगल रहे दो हजार के नोट, दो हजार के नोट नहीं मिलने के पीछे जमाखोरी के भी छिपे हो सकता हैं राज

कोई भी एटीएम दो हजार के नोट नहीं उगल रहे हैं इसको लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चा होने लगी है। लोगों को नोटबंदी वाले दिन याद आ रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 06:18 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 07:30 AM (IST)
एटीएम नहीं उगल रहे दो हजार के नोट, दो हजार के नोट नहीं मिलने के पीछे जमाखोरी के भी छिपे हो सकता हैं राज
एटीएम नहीं उगल रहे दो हजार के नोट, दो हजार के नोट नहीं मिलने के पीछे जमाखोरी के भी छिपे हो सकता हैं राज

बलिया, जेएनएन। अब नगर के कोई भी एटीएम दो हजार के नोट नहीं उगल रहे हैं। इसको लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चा होने लगी है। लोगों को नोटबंदी वाले दिन याद आ रहे हैं। बहुत से लोग बैंकों में जाकर बैंक कर्मियों से सवाल भी कर रहे हैं कि कहीं दो हजार का नोट भी अचानक बंद तो नहीं कर दिए जाएंगे। हालांकि बैंक कर्मी इस तरह की अफवाह को पूरी तरह गलत बता रहे हैं। उनका कहना है कि अभी के समय में दो हजार के नोट की कमी हैं, इसलिए एटीएम में दो हजार के नोट लोड नहीं किए जा रहे हैं। दशहरा में सभी लोगों की जरूरत को देखते हुए सभी बैंक अपने एटीएम में पांच सौ के नोट ही लोड कर रहें हैं।

prime article banner

कहां गए दो हजार के नोट

केवल एटीएम ही नहीं बाजारों में भी दो हजार के नोट बहुत कम मिल रहे हैं। यह स्थिति लोगों को ङ्क्षचता में डाल रही है। इस संबंध में जितने लोग उतने तर्क दे रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि दो हजार के नोट पुराने पांच सौ के नोट की तरह बहुत से लोग अंदरखाने में रखने लगे हैं, इसी वजह से दो हजार के नोट बाजार से भी गायब हो गए हैं। वहीं कुछ यह कयास लगा रहे कि दो हजार के नोट ही कम संख्या में छपे होंगे, इस वजह से किल्लत हो रही है।  

बोले अधिकारी : दो हजार के नोट कम पड़ गए हैं। यह बाजारों में भी नहीं दिख रहे हैं। सभी नोट कहां डंप हो गए, कारण जानने की कोशिश की जा रही है। इसके पीछे कोई दूसरा कारण नहीं है, संभव है इसे जमाखोरी के चक्कर में लोग जमा कर लिए हों। स्थिति का आंकलन करने के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा। - डीके सिन्हा

एलडीएम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.