Move to Jagran APP

चंदौली से वाराणसी जिला कारागार ले जाते समय पुलिस को चकमा देकर भागे बंदी, दो कांस्टेबल निलंबित

जिला व सत्र न्यायालय में सुनवाई के बाद जिला कारागार वाराणसी ले जाते समय रविवार की रात 10 बजे पुलिस अभिरक्षा से दो बंदी फरार हो गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 05:50 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 12:08 AM (IST)
चंदौली से वाराणसी जिला कारागार ले जाते समय पुलिस को चकमा देकर भागे बंदी, दो कांस्टेबल निलंबित
चंदौली से वाराणसी जिला कारागार ले जाते समय पुलिस को चकमा देकर भागे बंदी, दो कांस्टेबल निलंबित

चंदौली, जेएनएन। जिला व सत्र न्यायालय में सुनवाई के बाद जिला कारागार वाराणसी ले जाते समय रविवार की रात 10 बजे पुलिस अभिरक्षा से दो बंदी फरार हो गए। इसकी जानकारी होते ही महकमे में खलबली मच गई। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने कांस्टेबल ऋषिकांत व सुभाषचंद्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले की जांच बैठा दी है। वाराणसी प्रशासन ने सिपाहियों के साथ ही दो होमगार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। रिपोर्ट के आधार पर लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। चंदौली के साथ वाराणसी पुलिस फरार बंदियों को पकडऩे के लिए जगह-जगह छापेमारी करती रही, लेकिन सफलता नहीं मिली। 

prime article banner

मोहनिया थाना क्षेत्र के बधनी गांव निवासी धनंजय खरवार और चंद्रिका राम को सैयदराजा पुलिस ने शनिवार की देर रात 78 शीशी अवैध शराब व बाइक के साथ गिरफ्तार किया था। रविवार को कोर्ट में पेशी के बाद सैयदराजा थानाध्यक्ष लक्षमण पर्वत के निर्देश पर सिपाही ऋषिकांत द्विवेदी और सुभाषचंद्र बंदियों को लेकर वाराणसी स्थित जिला कारागार जा रहे थे। राजघाट पहुंचने के बाद बंदियों को ऑटो में बैठाकर आगे ले जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में आदमपुर के समीप दोनों बंदी पुलिसकर्मियों को चकमा देकर ऑटो से उतर गए और फरार हो गए। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई। चंदौली व वाराणसी पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार की रात और सोमवार को बंदियों की गिरफ्तारी के लिए कई स्थानों पर छापेमारी की, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिला। इससे पुलिसकर्मियों के हांथ-पांव फूल गए हैं।

लापरवाही में सैयदराजा थाने के दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया

लापरवाही में सैयदराजा थाने के दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं वाराणसी प्रशासन को पत्र भेजकर सिपाहियों व दो होमगार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। वाराणसी पुलिस मामले की तफ्तीश करेगी। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-कुंवर प्रभात सिंह, सीओ सदर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK