बलिया, जेएनएन। बैरिया थाना क्षेत्र के बैरिया- सोनबरसा मार्ग पर शनिचरा बाबा मंदिर के निकट बने मुकुल जी के कटरा में रविवार की रात बिजली के शार्ट सर्किट से टेंट हाउस के गोदाम में लगी आग से पूरा गोदाम जलकर खाक हो गया। इस गोदाम के बगल के कमरे में सोए हुए टेंट हाउस के मालिक मुहम्मद मैनुद्दीन (25) निवासी सोनबरसा और मुकुल सिंह (24) भी आग में झुलस कर घायल हो गए। वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान आग पर जब तक काबू पाया जाता तब तक पूरा गोदाम जलकर राख हो गया।

टेंट हाउस के मालिक मैनुद्दीन ने बताया कि हमारा टेंट हाउस का गोदाम मुकुल सिंह के कटरे में है, कटरा मालिक मुकुल सिंह टेंट हाउस के गोदाम के बगल के कमरे में सो रहे थे। कटरा के मुख्य गेट पर बाहर से ताला बंद था। इसी दौरान अचानक शार्ट सर्किट से टेंट हाउस का गोदाम धूं-धूं करके जलने लगा। आग की गर्मी से हम लोगों की नींद खुली किंतु बाहर निकलने का रास्ता बाहर से बंद था, हम लोगों के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने ताला तोड़कर मुख्य गेट खोल दिया। हम लोग किसी तरह से बाहर निकले।

कटरा मालिक सहित दो लोग इस हादसे में घायल हो गए। अचानक लगे इस आग में टेंट हाउस का लगभग छह लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया। देर रात में ही अग्निशमन दस्ते के काफी प्रयास के बाद आग पर बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि आग बुझाए जाने तक काफी कुछ कीमती सामान जलकर राख हो गया था। 

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस