Move to Jagran APP

धर्मेद्र हत्याकांड में शूटर समेत दो गिरफ्तार, लूटी गई रकम भी हुई बरामद Jagran news

पाइप कारोबारी धर्मेद्र गुप्ता की गोली मारकर हत्या करने के बाद हुई लूट के मामले में सारनाथ पुलिस और क्राइम ब्रांच ने शूटर समेत दो को गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 01:30 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 09:30 AM (IST)
धर्मेद्र हत्याकांड में शूटर समेत दो गिरफ्तार, लूटी गई रकम भी हुई बरामद Jagran news
धर्मेद्र हत्याकांड में शूटर समेत दो गिरफ्तार, लूटी गई रकम भी हुई बरामद Jagran news

वाराणसी, जेएनएन। पहड़िया की कृष्णानगर कॉलोनी में बीती 22 जुलाई की रात पाइप कारोबारी धर्मेद्र गुप्ता की गोली मारकर हत्या करने के बाद हुई लूट के मामले में सारनाथ पुलिस और क्राइम ब्रांच ने शूटर समेत दो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कारोबारी की हत्या में इस्तेमाल .32 बोर की पिस्टल के साथ ही लूट के एक लाख तीन हजार रुपये बरामद किए हैं। गिरफ्तार बदमाश कन्हैया उर्फ सौरभ चौरसिया, बुद्धू सोनकर के खिलाफ वाराणसी व मीरजापुर के थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं।

loksabha election banner

एसएसपी आनंद कुलकर्णी व एसपी सिटी दिनेश सिंह ने गुरुवार को बताया कि क्राइम ब्रांच का प्रभार देख रहे सिगरा थाना प्रमुख और इंस्पेक्टर राजीव रंजन उपाध्याय व सारनाथ एसओ विजय बहादुर सिंह बुधवार रात फोर्स के साथ पंचकोसी मार्ग पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। मुखबिर से सूचना मिलते ही लाटभैरव इलाके में रेलवे ओवरब्रिज के पास घेरेबंदी कर बुद्धू और सौरभ को पकड़ लिया। तलाशी में सौरभ के पास से पिस्टल और कारतूस बरामद हुआ। दोनों के पास से लूट के एक लाख तीन हजार रुपये बरामद हुए। एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश बुद्धू सोनकर खुहटा, मुगलसराय, चंदौली का और कन्हैया उर्फ सौरभ चौरसिया पितरकुंडा, सिगरा का रहने वाला है। धर्मेद्र हत्याकांड में शामिल दो बदमाश हैप्पी व प्रभुनारायण को बीती 30 जुलाई को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में बुद्धू और सौरभ का नाम सामने आया था।

- अब डॉक्टर की तलाश एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ में वारदात के मुख्य आरोपित डॉक्टर का नाम सामने आया है। डॉक्टर चौक इलाके का रहने वाला है, लेकिन हाल की कई घटनाएं उसने मीरजापुर में की हैं। डाक्टर ने सरायमोहना में शराब की दावत के दौरान लूट की योजना बनाई थी। योजना के तहत हैप्पी पांडेय नी दुकान से लेकर कारोबारी के घर की गली के मोड़ तक रेकी की जिम्मेदारी थी। बुद्धू बाइक से सौरभ और डॉक्टर को लेकर गली में था। धर्मेद्र दुकान बंद करके जैसे ही बाइक से घर की गली में मुड़ा, सौरभ और डॉक्टर बाइक से उतर गए और कारोबारी को गोली मारकर रुपये से भरा बैग लूट लिया। लूट के बाद दोनों बुद्धू के साथ बाइक से फरार हो गए।

60 हजार रुपये मिले थे : वारदात को अंजाम देने के बाद फरार होने से पहले डॉक्टर ने लूट की रकम से सौरभ और बुद्धू को 60-60 हजार दिए व बाकी कुछ दिनों बाद देने की बात हुई।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम - प्रदीप यादव, सुमंत सिंह, पुनदेव सिंह, घनश्याम वर्मा, रामभवन, सुरेंद्र मौर्य, रामबाबू, कुलदीप सिंह, चंद्रसेन सिंह, सुनील राय टीम में शामिल थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.