जौनपुर, जेएनएन। पुलिस ने शुक्रवार को मुठभेड़ में दो डकैतों को गिरफ्तार कर सिविल लाइन इलाके में एसपी कार्यालय से सटे श्रीमहालक्ष्मी ज्वेलर्स से 31 अक्टूबर की रात एक करोड़ से अधिक के आभूषण व नकदी लूट के खुलासे का दावा किया है। गिरफ्तार डकैतों के पास से वारदात में प्रयुक्त बाइक, असलहे व कुछ आभूषण भी मिले हैं। वारदात के सूत्रधार मुफ्तीगंज के ब्लाक प्रमुख व गैंग के सरगना समेत आठ अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस टीमें दबिश जारी रखे हुए हैं। 

एसपी रवि शंकर छवि ने पुलिस लाइन के सभाकक्ष में पत्रकार वार्ता में बताया कि थानाध्यक्ष लाइन बाजार संजीव मिश्र, थानाध्यक्ष बदलापुर राजेश यादव और क्राइम ब्रांच के सर्विलांस प्रभारी मनोज कुमार सिंह सहयोगियों के साथ सुबह उक्त डकैती में वांछित आरोपितों की तलाश में थे। इसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि वांछित दो डकैत बाइक से सिरकोनी-जफराबाद की तरफ से तिरपौलिया की तरफ आ रहे हैं। इस पर पुलिस टीम ने कुद्दूपुर प्राइमरी पाठशाला के पास सुबह छह बजे घेराबंदी कर ली। बाइक सवार संदिग्धों के आने पर रोकने की कोशिश की तो दोनों ने पुलिस टीम को लक्ष्य कर गोलियां चला दीं। पुलिस ने दोनों को धर दबोचा।

गिरफ्तार डकैतों में अंबरीश सिंह निवासी ग्राम संग्रामपुर कोतवाली नगर प्रतापगढ़ व अभिषेक सिंह निवासी असवनिया थाना बरदह जिला आजमगढ़ हैं। इनके पास से 3,82,350 रुपये, एक चेन, दो अंगूठी, एक जोड़ी कान का टप्स, तीन मोबाइल फोन, तमंचा, पिस्टल व पांच कारतूस व दो खोखे मिले। बरामद बाइक डकैती में प्रयुक्त की गई थी। अंबरीश सिंह पर प्रतापगढ़ व जौनपुर के विभिन्न थानों में 11 जबकि अभिषेक सिंह पर वाराणसी व जौनपुर में लूट, हत्या के प्रयास सहित सात संगीन आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

एसपी ने बताया डकैती में प्रकाश में आए अन्य आरोपितों में गिरोह का सरगना सतीश सिंह, उसका भाई शिवम सिंह निवासी औरैला कोतवाली मड़ियाहूं, तपन मिश्र निवासी शुकुलपुर कोतवाली नगर प्रतापगढ़, रिषभ सिंह निवासी धमवल थाना खानपुर जिला गाजीपुर, हरिओम सिंह उर्फ बृजेश सिंह निवासी जुड़ा मड़ई थाना बलुआ जिला चंदौली, विनय सिंह ब्लाक प्रमुख मुफ्तीगंज निवासी देवकली, अजय सिंह निवासी गांव विजईपुर व बृजेंद्र उर्फ प्रिंस निवासी घरहूपुर कोतवाली केराकत हैं। इनकी तलाश में पुलिस टीमें संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही हैं। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। प्रेसवार्ता में एएसपी (सिटी) डा. एके पांडेय व सीओ सिटी सुशील कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप