Move to Jagran APP

#FASHION- महिलाओं के परिधान में पगड़ी बिखेर रहा जलवा, समारोह में आकर्षण

फैशन ट्रेंड हर समय एक जैसा नहीं रहता। डिजाइनर्स हमेशा नित नए प्रयोग करते रहते हैं। खास तौर से महिलाओं के परिधान और स्‍टाइल को लेकर उनका विशेष फोकस रहता है।

By Vandana SinghEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 05:45 PM (IST)
#FASHION- महिलाओं के परिधान में पगड़ी बिखेर रहा जलवा, समारोह में आकर्षण
#FASHION- महिलाओं के परिधान में पगड़ी बिखेर रहा जलवा, समारोह में आकर्षण

वाराणसी, [वंदना सिंह]। फैशन ट्रेंड हर समय एक जैसा नहीं रहता। डिजाइनर्स हमेशा नित नए प्रयोग करते रहते हैं। खास तौर से महिलाओं के परिधान और स्‍टाइल को लेकर उनका विशेष फोकस रहता है। यही वजह है कि टाइम टू टाइम ऐसे आउटफ‍िट या एसेसरीज मार्केट में आते हैं जिसे देखकर महिलाएं उसे कैरी किए बगैर नहीं रह सकती हैं। इस समय वेस्‍टर्न और ट्रेडीशनल स्‍टाइल का मिक्‍स मैच फैशन में इन है। यही वजह है कि महिलाओं की ड्रेस में अब पगड़ी भी शामिल हो गई जिसे नए नए तरीके से डिजाइन किया जा रहा है।

loksabha election banner

 

साड़ी के साथ पगड़ी

इस वक्‍त ट्रेडीशनल वियर जैसे साड़ी या लहंगे के साथ पगड़ी को महिलाएं मैच कर रही हैं। पगड़ी भी तरह तरह की डिजाइन में बाजार में उपलब्‍ध है। खास बात यह कि साड़ी या लहंगे की मैचिंग के साथ इसे पहना जा रहा है और ऐसी साडि़यां भी डिजाइन की जा रही हैं जिसमें पगड़ी भी उसी के मुताबिक हो। इन पगडि़यों में मोती, नगीने, जरदोजी का हैवी वर्क किया जा रहा है। वेलवेट से लेकर सिल्‍क के कपड़ों में पगडि़यां तैयार की जा रही हैं। ये सस्‍ते से लेकर काफी महंगे रेंज में है मगर इसके कद्रदान बढ़ते जा रहे हैं।

लहंगे के साथ पगड़ी

महिलाओं में पगड़ी को लेकर जो क्रेज है उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आजकल लहंगे के साथ भी इसे मिक्‍स मैच किया जा रहा है। दुल्‍हन हो या उसकी बहनें या फ‍िर दोस्‍त सभी शादी की पार्टीज में या रिसेप्‍शन में लहंगे के साथ पगड़ी पहनना पसंद कर रही हैं।

वेस्‍टर्न वियर के साथ भी हिट है पगड़ी

ट्रेडीशनल के साथ ही वेस्‍टर्न वियर में जैसे लांग गाउन के साथ भी थोड़ी अलग डिजाइन में पगड़ी लड़कियां ट्राई कर रही हैं। बस फर्क ये है कि साड़ी और लहंगे की पगड़ी थोड़ी हैवी वर्क लिए होती है जबकि वेस्‍टर्न वियर में इसकी डिजाइन और वर्क बहुत लाइट रखा जा रहा है। फैशन डिजाइनर निधि बताती हैं कि पगड़ी का फैशन महिलाओं के लिबास और लुक को बिल्‍कुल अलग अंदाज दे रहा है  ऐसे में कह सकते हैं इस वक्‍त महिलाओं में यह हिट हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.