Move to Jagran APP

कॉलर में डॉलर छुपाकर ले जा रहा विमान यात्री बाबतपुर एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार

गिरफ्तार करने के बाद यात्री को डीआरआई की टीम सीधे शहर ले कर चली गई जिससे यह स्पष्ट नहीं हो सका कि यात्री के पास से कितने और किन-किन देशों के रुपए बरामद किए गए।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 06:49 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 10:26 AM (IST)
कॉलर में डॉलर छुपाकर ले जा रहा विमान यात्री बाबतपुर एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार
कॉलर में डॉलर छुपाकर ले जा रहा विमान यात्री बाबतपुर एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर स्थित एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6ई98 द्वारा बैंकॉक जाने के लिए पहुंचे एक यात्री को डीआरआई की टीम ने मंगलवार को भारी मात्रा में विदेशी करेंसी के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने के बाद यात्री को डीआरआई की टीम सीधे शहर ले कर चली गई। आरोपी के पास कई देशों की विदेशी मुद्रा मौजूद थी। एयरपोर्ट पर यात्री के पास से करेंसी पकड़े जाने की सूचना मिलते ही सभी सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार महेंद्र कुमार नामक यात्री मंगलवार को दोपहर में वाराणसी के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा, वह एयरपोर्ट से बैंकाक जाने वाला था। मुखबिर की सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम यात्री के पहुंचने से पहले ही एयरपोर्ट पर पहुंच गयी थी। यात्री के पहुंचते ही टीम ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ और जांच पड़ताल प्रारंभ कर दिया। जांच में पता चला कि वह अपने सूटकेस के अंदर रखे कपड़ों के कॉलर के साथ ही अन्य स्थानों पर डॉलर को रखकर सिलाई करवा दिया था। सूत्रों की मानें तो यात्री सोमवार को भी एयरपोर्ट पर पहुंचा था लेकिन सोमवार को भी यात्री के आने से पहले ही डीआरआई की टीम एयरपोर्ट पर पहुंच गयी थी और किसी तरह यात्री को इसकी जानकारी लग गयी और वह पार्किंग क्षेत्र से ही किसी वाहन से भाग गया।

वाराणसी के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बैंकॉक जाने वाले इंडिगो एयरलाइंस के विमान से मंगलवार को गोरखपुर निवासी महेंद्र कुमार नामक यात्री को विदेशी करेंसी के साथ डीआरआई की टीम द्वारा पकड़ा गया था। 18.22 लाख रुपये मूल्य के 16 हजार यूएस डॉलर, 4 हजार कतर, 36000 सीडी रियाल, थाई मुद्रा आदि बरामद हुए। अधिकारियों का कहना है कि यह विदेशों से सोने की तस्करी से जुड़ा सिंडिकेट है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.