वाराणसी, जागरण संवाददाता। आरआरबी- एनटीपीसी की परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए बिहार के बक्सर में छात्रों द्वारा रेल चक्का जाम करने से आरपीएफ व जीआरपी सतर्क रही। दिलदार नगर स्टेशन पर लगातार आरपीएफ प्रभारी बाल गंगाधर जवानों संग चक्रमण कर बिहार में रेल चक्का जाम होने से परिचालन बाधित होने के जानकारी रेल यात्रियों को दिया। पूछताछ काउंटर से भी ट्रेनों के विलंब होने की सूचना बार बार प्रसारित की जा रही थी। वहीं रेलवे अधिकारियों के अनुसार बिहार से ट्रैक क्लियर होने की सूचना के बाद ही यात्रियों को ट्रेनों के बारे में अपडेट किया जा रहा है। 

बिहार के बक्सर स्टेशन पर दोपहर 12 बजे से छात्रों द्वारा डाउन व अप लाइन जाम करने से पटना से लेकर बक्सर तक विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनें खड़ी रही। वहीं डाउन लाइन में डीडीयू जंक्शन पर ट्रेनों को रेलवे द्वारा रोका गया था। स्थानीय स्टेशन पर पहुंचने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस व दानापुर सिकंदराबाद एक्सप्रेस, मुंबई एलटीटी तथा जमानियां स्टेशन पर रुकने वाले पाटलिपुत्र लोकमान्य सुपरफास्ट, पटना कोटा सहित अन्य ट्रेनों भी बक्सर से पहले खड़ी रहीं। इसकी वजह से ट्रेन का इंतजार करने वाले यात्रियों की सर्दी में खूब फजीहत भी हो रही है। रेलवे की ओर से बिहार से सूचना प्राप्‍त होने का इंतजार किया जा रहा है ताकि ट्रेनों के विलंबित होने की जानकारी से उनको अवगत कराया जा सके।  

इससे रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए पहुंचे यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। ट्रेन के इंतजार में यात्री घंटों प्लेटफार्म पर बैठे रहे। दिलदारनगर के यातायात निरीक्षक संजय प्रसाद ने बताया कि बिहार के बक्सर स्टेशन पर छात्रों द्वारा रेल पटरी जाम करने से अप लाइन की ट्रेनों को पटना से बक्सर के बीच विभिन्न स्टेशनों व डाउन लाइन की ट्रेनों को डीडीयू जंक्शन पर रोका गया है। इसकी वजह से पटना से वाराणसी के बीच ट्रेनों के संचालन को लेकर यात्रियों में काफी सुगबुगाहट बनी हुई है। 

Edited By: Abhishek Sharma