Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 16th June 2019 : बाबा दरबार का होगा विकास, गांव ने मांगी पीएम की गोद, पूर्वांचल में बदला मौसम

वाराणसी में रविवार को दिन भर कई खबरों ने सुर्खियां बटोरीं। जिनमें बाबा दरबार का विकास गांव ने मांगी पीएम की गोद पूर्वांचल में बदत रहे मौसम आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 06:59 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 07:09 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 16th June 2019 : बाबा दरबार का होगा विकास, गांव ने मांगी पीएम की गोद, पूर्वांचल में बदला मौसम
Top Varanasi News Of The Day, 16th June 2019 : बाबा दरबार का होगा विकास, गांव ने मांगी पीएम की गोद, पूर्वांचल में बदला मौसम

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी में रविवार को दिन भर कई खबरों ने सुर्खियां बटोरीं। जिनमें बाबा दरबार का विकास, गांव ने मांगी पीएम की गोद, पूर्वांचल में बदल रहा मौसम आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम सात बजे तक की शहर ए बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

बाबा दरबार व एप्रोच एरिया में विशेष सफाई व्यवस्था हो : अवनीश अवस्थी

आयुक्त सभागार में रविवार की दोपहर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद एवं श्री काशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद की बैठक संपन्न हुई। न्यास परिषद के बैठक की अध्यक्षता आचार्य अशोक द्विवेदी तथा विशिष्ट क्षेत्र परिषद की बैठक अपर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में हुई।अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने मंदिर परिसर व एप्रोच एरिया में विशेष साफ-सफाई पर जोर देने के साथ आवश्यकतानुसार आउटसोर्सिंग से कार्य का सुझाव दिया। बैठक में ही जनपद चंदौली के सकलडीहा में स्थित कालेश्वर नाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव पारित हुआ। इस दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के वित्तीय वर्ष 2018-19 चालू वर्ष 2019-20 की आय-व्यय पर चर्चा एवं अनुमोदन की कार्यवाही हुई। इस वित्तीय वर्ष में हेल्प डेस्क से 6 करोड़ रुपए अतिरिक्त आय प्राप्त होना प्रस्तावित है।

पीएम से गांव वालों ने लगाई गुहार, हमारे गांव को भी गोद लें सरकार

विकासखण्ड काशी विद्यापीठ क्षेत्र के शिवदासपुर में रविवार को ग्रामवासियों ने तख्तियों पर लिखे विविध प्रकार के स्लोगन के माध्यम से वाराणसी के सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वाराणसी संसदीय क्षेत्र के शिवदासपुर गांव को गोद लेने की मांग की है। गांव के पंचायत भवन पर रविवार को पूर्व ग्राम प्रधान व भाजपा नेता कैलाश राजभर के नेतृत्व में जुटे ग्रामीणों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। नेतृत्व करते हुए भाजपा नेता कैलाश राजभर ने कहा कि शिवदासपुर ग्रामसभा क्षेत्र में ही विद्यापीठ ब्लॉक का कार्यालय है और यह कार्यालय 93 ग्राम सभा का प्रतिनिधित्व करता है।

देर शाम पूर्वांचल में बदला मौसम, मीरजापुर में बादलों ने गिराया पानी

कई दिनों से तप रहे पूर्वांचल को रविवार को बादलाें ने संबल दिया और मीरजापुर में देर शाम काफी देर तक बूंदाबांदी होती रही। शनिवार को जहां पारा 46 डिग्री तक पहुंच गया था वहीं रविवार को दिन में अधिकतक पारा 44.2 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम पारा 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि अधिकतम पारा सामान्‍य से छह अौर न्‍यूनतम पारा सामान्‍य से पांच डिग्री अधिक दर्ज किए जाने से मौसम में काफी तल्‍खी भी रही और दोपहर में लोग पसीना पसीना भी हाेते रहे। शिवदासपुर गांव तीन किलोमीटर परिक्षेत्र में बसा हुआ है। शिवदासपुर में ब्लॉक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है।प्रत्येक दिन ब्लॉक पर लगभग सैकड़ों की संख्या में जनता अपनी समस्या लेकर पहुंचती है और स्वास्थ्य केंद्र पर प्रत्येक दिन 300 से ज्यादा मरीज व कई प्रसूति महिलाएं आती हैं। ब्लॉक व स्वास्थ्य केंद्र को जोड़ने वाले शिवदासपुर ग्रामसभा के सभी सड़क एक दम जर्जर हो गए हैं।

बीएचयू परिसर में फर्राटा भर रहे वाहन, लगातार हो रही दुर्घटनाएं

रविवार को बीएचयू स्थित विधि संकाय तिराहे पर उसी घटनास्‍थल से सौ मीटर की दूरी पर फ‍िर तेज गति बाइक से एक बार फ‍िर हादसा हो गया। दो बाइक की आपस में हुई टक्‍कर से दो लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। दोनों ही घायलों को मौके पर पहुंचे लोगों ने ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां दोनों का इलाज चल रहा है, वहीं डाक्‍टरों ने दाेनों की हालत खतरे से बाहर बताई है। वहीं लगातार बीएचयू में हो रही घटनाओं के बाद उग्र भीड़ का प्रदर्शन विवि प्रशासन के लचर रवैये पर सवाल उठा रहा है।

BHU UET and PET 2019 Results: रिजल्‍ट हुआ जारी

BHU UET and PET 2019 Results: बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय ने ग्रेजुएशन और पोस्‍ट ग्रेजुएशन में प्रवेश परीक्षा के रिजल्‍ट को जारी कर दिया है। यह रिजल्‍ट सिर्फ ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है। जो छात्र बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट bhuonline.in से रिजल्‍ट को डाउनलोड कर सकते हैं।

बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2019 का रिजल्‍ट ऐसे देखें

स्‍टेप 1. बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय की ऑफिशल वेबसाइट bhuonline.in पर विजिट करें।

स्‍टेप 2. यहां होम पेज पर Result UET 2019' or 'Result PET 2019' के लिंक पर क्लिक करें।

स्‍टेप 3. क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा।

स्‍टेप 4. आप यहां रोल नंबर और जन्‍म तिथि को भरें।

स्‍टेप 5. स्‍क्रीन पर आपका रिजल्ट सामने होगा।

स्‍टेप 6. आप रिजल्‍ट को डाउन लोड करें और उसका प्रिंट आउट निकालें ।

वे अभ्यर्थी जो बनारस हिंदू विश्वविद्यालय BHU UET or PET 2019 परीक्षा को पास कर ली है, उन्हें प्रवेश प्रक्रिया के अगले चरण में काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। उम्‍मीदवारों को यह ध्‍यान रखना होगा कि किसी भी छात्र को ऑफलाइन मोड में अलग से व्‍यक्‍तिगत रूप से पत्र नहीं भेजा जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.