Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 6 November 2019 : रेजिडेंट डॉक्टरों की पिटाई के बाद चिकित्सीय सेवा पर पड़ा असर, फ‍िर होने जा रही बादलों की दस्‍तक, देवी देवताओं को भी पहना दिया मास्‍क

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 04:27 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 05:16 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 6 November 2019 : रेजिडेंट डॉक्टरों की पिटाई के बाद चिकित्सीय सेवा पर पड़ा असर, फ‍िर होने जा रही बादलों की दस्‍तक, देवी देवताओं को भी पहना दिया मास्‍क
Top Varanasi News Of The Day, 6 November 2019 : रेजिडेंट डॉक्टरों की पिटाई के बाद चिकित्सीय सेवा पर पड़ा असर, फ‍िर होने जा रही बादलों की दस्‍तक, देवी देवताओं को भी पहना दिया मास्‍क

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें रेजिडेंट डॉक्टरों की पिटाई के बाद चिकित्सीय सेवा पर पड़ा असर, एक बार फ‍िर होने जा रही बादलों की दस्‍तक, देवी देवताओं को भी पहना दिया मास्‍क, वायरल हो रहे आयुष्‍मान खुराना, वांछित अपराधी अवैध पिस्टल सहित गिरफ्तार आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

रेजिडेंट डॉक्टरों की पिटाई के बाद उपजे संकट का सीधा असर BHU में चिकित्सीय सेवा पर पड़ा

बीएचयू अस्पताल परिसर में रेजिडेंट डॉक्टरों की पिटाई के बाद उपजे संकट का असर चिकित्सीय सेवा पर पड़ा है। अफवाहों और अंदेशों के बीच बुधवार को जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी रही। इस दौरान पहुंचे कुछ मरीजों को इलाज मिला तो कुछ को मायूस हो वापस लौटना पड़ा। गंभीर मरीज अन्य अस्पताल रेफर भी किए गए। वहीं दोपहर बाद बैठक कर रेजिडेंट्स ने प्रशासन को अल्टीमेटम भी मंगलवार को दिया था। आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर 72 घंटे बाद इमरजेंसी सेवाएं भी ठप हो जाएंगी। सामान्य दिनों में 5000 मरीजों की ओपीडी में हड़ताल के दूसरे मरीजों की संख्या काफी कम रही। हड़ताल के पहले दिन 3329 पर्ची काटी गई थी, वहीं मंगलवार को 483 की कमी आई और आंकड़ा 2846 पर ही सिमट गया।

पूर्वांचल में बादलों की एक बार फ‍िर होने जा रही दस्‍तक, कोहरे का भी अा रहा दौर, जानिए सप्‍ताह भर के मौसम का हाल

पूर्वांचल में दो दिनों से मौसम का रुख जो बदला था वह चौबीस घंटों में एक बार फ‍िर से बदलने की ओर है। जी हां, पश्चिम में अरब सागर से गुजरात के पास चक्रवात की वजह से बादलों का एक और हल्‍का झोंका पश्चिम उत्‍तर प्रदेश की ओर से दाखिल हो चुका है जो पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की ओर लगातार बढ़ रहा है। हालांकि यहकमजोर है मगर बादलों की सक्रियता होने से मौसम का रुख एक बार फ‍िर से बदल सकता है। बादलों की सक्रियता पूर्वांचल में कोहरे के साथ होने की आशंका मौसम विभाग ने भी जाहिर की है। पूरे सप्‍ताह मौसम विभाग की ओर से जारी अनुमानों के मुताबिक ओस व कोहरे की लगातार सक्रियता रह सकती है। इसके साथ ही पूर्वांचल में ठंड की स्‍थाई आमद हो जाएगी।

काशी में देवी देवताओं को भी पहना दिया मास्‍क, देव दीपावली के बाद एक बार फ‍िर बढ़ेगा वायु प्रदूषण

बनारस शहर इन दिनों डिजिटल मीडिया से लेकर खबरों तक में वायरल हो रहा है। वजह पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में व्‍यापक वायु प्रदूषण को लेकर बढ़ रहा रोष है। शहर पूरी तरह गैस के चैंबर में जहां एक ओर बदल रहा है तो दूसरी ओर गलियों से लेकर मार्गों पर धूल की बिछ रही चादर ने लोगों को दुश्‍वारी दे रखी है। अस्‍पतालों में सांस के रोगियों की संख्‍या 25 फीसद तक बढ़ गई है वहीं दूसरी ओर प्रदूषण को लेकर विरोध और अपना रोष जाहिर करने के लिए अजब तरीके अपना रहे हैं। ताजा मामला सिगरा स्थित मंदिर का है जहां प्रदूषण के विरोध में पुजारी हरीश मिश्र की देखरेख में देवी देवताओं को मास्क पहना दिया गया। 

काशी में दशाश्‍वमेध घाट पर गंगा आरती करने के बाद जानिए क्‍यों वायरल हो रहे 'आयुष्‍मान खुराना'

बॉलीवुड फ‍िल्‍मों के लिए शानदार शूटिंग स्‍थलों में वाराणसी अौर गंगा घाटों के ठाठ को बॉलीवुड काफी समय से नमन करता रहा है। बॉलीवुड में चमक रहे नए फ‍िल्‍मी सितारे भी गंगा घाटों पर आस्‍था के दीप जलाकर अपने लिए मां गंगा से दुआएं मांगते नजर आ जाते हैं। वाराणसी में गंगा घाटों पर अभिनेता आयुष्‍मान खुराना की तस्‍वीरें मां गंगा की आरती करते हुए वायरल हो रही हैं। दरअसल दशाश्‍वमेध घाट पर आरती में शामिल होने के बाद आयुष्‍मान ने अपनी तस्‍वीरों संग गंगा और बनारस के बारे में अनुभूतियों को भी साझा कर काशी में गंगा की महिमा का भी बखान किया है। 

शहर में हत्या और लूट में शामिल आधा दर्जन मुकदमों में वांछित अपराधी अवैध पिस्टल सहित गिरफ्तार

शहर में अपराधों की बाढ़ के बाद अब पुलिस सक्रियता से वांछितों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में जुट गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी भेलूपुर के नेतृत्व में बुधवार को प्रभारी निरीक्षक लंका टीम के साथ नरिया तिराहे पर चेकिंग कर रहे थे। संदिग्ध व्यक्ति और वाहनों की जांच के दौरान ही मुखबिर से सूचना मिली कि एक अपराधी जो पूर्व में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है और जेल भी जा चुका है वह भिखारीपुर पोखरे के पास किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में मौजूद है, सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.