Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 5 November 2019 : हड़ताल पर बीएचयू अस्पताल के जूनियर डॉक्टर, कुछ दिनों में धुंध कम होने की संभावना, पुलिस ने हाथ में लेकर फेंके बम

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 04:40 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 04:40 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 5 November 2019 : हड़ताल पर बीएचयू अस्पताल के जूनियर डॉक्टर, कुछ दिनों में धुंध कम होने की संभावना, पुलिस ने हाथ में लेकर फेंके बम
Top Varanasi News Of The Day, 5 November 2019 : हड़ताल पर बीएचयू अस्पताल के जूनियर डॉक्टर, कुछ दिनों में धुंध कम होने की संभावना, पुलिस ने हाथ में लेकर फेंके बम

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें हड़ताल पर बीएचयू अस्पताल के जूनियर डॉक्टर, कुछ दिनों में धुंध कम होने की संभावना, पुलिस ने हाथ में लेकर फेंके बम, नीलू का चयन भारतीय मास्टर्स एथलेटिक टीम में, महिला हिंसा के खिलाफ धर्मगुरु उठायेंगे आवाज आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

हड़ताल पर बीएचयू अस्पताल के जूनियर डॉक्टर, सुरक्षा के लिए लगाए गए बाउंसर अब काट रहे पर्चा

साथियों की पिटाई से आक्रोशित बीएचयू में सर सुंदरलाल अस्पताल और ट्रामा सेंटर के जूनियर डॉक्टरों के सोमवार को हड़ताल पर रहने से व्यवस्था चरमरा गई। दूरदूराज से आने वाले मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। चिकित्सीय सेवा बेपटरी होने से लोगों को अन्य प्राइवेट अस्पतालों का रुख करना पड़ा। अमूमन यही स्थिति मंगलवार सुबह भी परिसर में बनी रही। इस दौरान बीएचयू अस्पताल की ओपीडी खुली, पर्चा काउंटर भी खुला। पर्ची भी काटी गई, लेकिन रेजीडेंट्स के हड़ताल पर चले जाने से पूर्वांचल सहित बिहार व मध्य प्रदेश के बहुत से मरीजों को बिना इलाज निराश लौटना पड़ा। कुछ ओपीडी में वरिष्ठ चिकित्सकों ने मरीजों को देखा, लेकिन भीड़ अधिक होने से वह भी सभी मरीजों को देखने में असमर्थ रहे।

पछुआ हवा के बीच कुछ दिनों में धुंध कम होने की संभावना, उत्तर-पश्चिम से आ रही हवा व प्रदूषण के कारण बना स्मॉग

कई दिनों की बदली, कोहरा और स्‍मॉग के बीच मंगलवार को आसमान सुबह साफ हो गया और सूरज की रोशनी से सुबह पूर्वांचल में लोगों को राहत महसूस हुई। काशी में जो मौसम की स्थिति हुई इसकी वजह नई दिल्ली से आ रही प्रदूषित हवा भी है। इसके कारण यहां फिजा बिगड़ गई है। सोमवार को पछुआ हवा ने थोड़ी गति पकड़ ली, इसके कारण कुछ दिनों में धुंध कम होने की संभावना है। इसकी शुरुआत मंगलवार की सुबह से ही नजर आने लगी। अब अधिकतम पारा 30 से कम और न्‍यूनतम पारा बीस डिग्री से कम बना हुआ है ऐसे में ठंड का असर अगले पखवारे से स्‍पष्‍ट होने लगेगा जब न्‍यूनतम पारा 15 डिग्री से कम होने लगेगा।

वाराणसी पुलिस ने हाथ में लेकर फेंके बम तो आस पड़ोस के लोगों में मच गया हड़कंप, जानिए क्‍या है मामला

'आपकी अपनी पुलिस' की थीम पर जनता में भरोसा कायम करने में सक्रिय वाराणसी पुलिस की ओर से मंगलवार सुबह अचानक बम फेंकने की घटना से देखने व जानने वालों में हड़कंप मच गया। हालांकि जब पता चला कि पुलिस मॉक ड्रिल से दंगों पर नियंत्रण की प्रैक्टिस कर रही है तो लोगों ने राहत की सांस ली। सारी तैयारियां अयोध्‍या में राम मंदिर को लेकर आने वाले फैसले को लेकर पुलिस टीम के सक्रिय रहने की कवायद के क्रम में शुरू किया गया है। सुरक्षा प्रशिक्षण के दौरान विशेषज्ञ दल ने टीम को विभिन्‍न आधुनिक सुरक्षा व हमला करने वाले उपकरणों के प्रयोग की जानकारी भी दी। 

नीलू मिश्रा का चयन भारतीय मास्टर्स एथलेटिक टीम में, मलेशिया के कुचिंग में दो से सात दिसंबर तक आयोजन

21वीं एशियन मास्टर्स एथलेटिक चैंपियनशिप मलेशिया के कुचिंग में दो से सात दिसंबर तक आयोजित हो रही है। इसमें भाग लेने वाली भारतीय एथलेटिक टीम आखिरकार मंगलवार को घोषित कर दी गई। इस टीम में वाराणसी की अंतरराष्‍ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा का चयन 45 प्लस वाले आयु वर्ग में किया गया है। नीलू मिश्रा यहां पर 100 और 200 मीटर दौड़, 80 मीटर हर्डल दौड़ और लंबी कूद स्पर्धा में भारत की ओर से हिस्सा लेंगी। यह जानकारी मास्टर्स एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव डी. डेविड प्रेमनाथ ने दी। अब तक 72 राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पदक जीत चुकी नीलू मिश्रा को शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रदेश सरकार रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार से सम्मानित भी कर चुकी है। 

बाल विवाह और महिला हिंसा के खिलाफ धर्मगुरु उठायेंगे आवाज, कुप्रथा के खिलाफ कार्यशाला का आयोजन

सामाजिक संस्था लोक समिति, एशियन ब्रीज इंडिया, ग्राम्या संस्थान और ग्रामीण पुनर्निर्माण संस्थान के आह्वान पर धर्मगुरुओं ने पूरे गांव को नशा, बाल विवाह और महिला हिंसा मुक्त करने का बीड़ा मंगलवार को उठाया। प्रधानमंत्री के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर के लोक समिति आश्रम में नशा, बाल विवाह, महिला हिंसा व यौन उत्पीड़न के खिलाफ आयोजित संस्कारशाला कार्यक्रम में विभिन्न धर्म सम्प्रदाय से आये धर्म गुरुओं ने कहा कि ग्राम पर दहेज प्रथा व बाल विवाह महिलाओं पर हो रही हिंसा के खिलाफ आवाज बुलंद होनी चाहिए। एक-एक आदमी को यहां पर जागरूक किया जाये व समाज की कुरीतियों को लेकर सावधान किया जाए। कहा कि इसके बुरे परिणाम के बारे में भी सबको अवगत कराया जाए ताकि इसके खिलाफ पूरा समाज एक हो सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.