Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 5 december 2019 : राज्‍यपाल ने मेधावियों को मेडल से किया विभूषित, सपा के आईपी सिंह पर आइटी एक्ट में मुकदमा, विश्व शांति के लिए पहुंचे चाइनीज बौद्ध अनुयायी

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 05:01 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 05:44 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 5 december 2019 : राज्‍यपाल ने मेधावियों को मेडल से किया विभूषित, सपा के आईपी सिंह पर आइटी एक्ट में मुकदमा, विश्व शांति के लिए पहुंचे चाइनीज बौद्ध अनुयायी
Top Varanasi News Of The Day, 5 december 2019 : राज्‍यपाल ने मेधावियों को मेडल से किया विभूषित, सपा के आईपी सिंह पर आइटी एक्ट में मुकदमा, विश्व शांति के लिए पहुंचे चाइनीज बौद्ध अनुयायी

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें राज्‍यपाल ने मेधावियों को मेडल से किया विभूषित, सपा के आईपी सिंह पर आइटी एक्ट में मुकदमा, विश्व शांति के लिए दंडवत प्रणाम करते पहुंचे चाइनीज बौद्ध अनुयायी, मंडी सचिव तलब, लोन मेला लगाकर किया गया विरोध प्रदर्शन आदि खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में राज्‍यपाल ने मेधावियों को मेडल से किया विभूषित

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में मंच से मेडल प्राप्त करने में आधी आबादी पूरी तरह पिछड़ गई है। वैदिक शिक्षा के लिए विवि में दोनों की संख्या लगभग बराबर है। बावजूद इसके इस वर्ष महज 14.03 फीसद छात्राओं को ही मेडल मिला, जबकि 85.97 फीसद छात्रों ने पदक तालिका में स्थान बनाया है। विश्वविद्यालय का 37वां दीक्षा समारोह गुरुवार को ऐतिहासिक भवन में संपन्न हुआ। अध्यक्षता बतौर कुलाधिपति राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया, जबकि बतौर मुख्य अतिथि यूजीसी के उपाध्यक्ष डा. भूषण पटवर्धन उपस्थित रहे।

सपा के आईपी सिंह पर आइटी एक्ट में मुकदमा, ट्विटर पर आदित्यनाथ का नाम लिखते हैं अजय सिंह बिष्ट

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह के खिलाफ शिवपुर थाने में आइटी एक्ट में अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा कायम किया है। अधिवक्ता ने तहरीर में कहा है कि राष्ट्रीय प्रवक्ता पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम का गलत तरीके से सोशल मीडिया पर उल्लेख करते हैं जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुईं हैं। मुख्यमंत्री संत परंपरा का निर्वहन कर रहे हैं। वह गोरक्ष पीठ के पीठाधीश्वर हैं। करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र हैं। प्रवक्ता आइपी सिंह ट्विटर पर योगी आदित्यनाथ का नाम वह अजय सिंह बिष्ट लिखते हैं। ऐसा करके वह सनातन धर्म में आस्था रखने वालों का अपमान कर रहे हैैं।

विश्व शांति के लिए दंडवत प्रणाम करते पहुंचे चाइनीज बौद्ध अनुयायी, धमेख स्तूप पर की पूजा

विश्व शांति एंव सुख समृद्धि के लिए चाइनीज बौद्ध अनुयायी रुटोलफ निय ने भगवान बुद्ध की प्रथम उपदेश स्थली सारनाथ में गुरुवार की सुबह दण्डवत प्रणाम करते हुए धमेख स्तूप की परिक्रमा कर पूजा की। वर्षीय बौद्ध अनुयायी रुटोलफ निय 25 नवम्बर को कनाडा से दिल्ली आए। ये कनाडा में वीजा कार्यालय में सलाहकार है। ये काशी में एक गेस्ट हाउस में ठहरे है।

मंडी सचिव तलब, महंगाई पर अंकुश के निर्देश, शहर में स्टाल लगाने के निर्देश

महंगाई के चंगुल में फंसकर छटपटा रही जनता को राहत देने के लिए कलेक्टर ने कदम उठाया है। उन्होंने मंडी सचिव को तलब कर हालात की जानकारी ली तथा आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। बातचीत के क्रम में शहर में जरूरी सब्जियों के दस स्टाल विभिन्न स्थानों पर लगाने की रणनीति बनी। हालांकि, अभी इसका स्थान चिह्नित नहीं किया गया है। गुरुवार तक मंडी सचिव को स्थान का चयन कर चिह्नित सूची उपलब्ध कराने को कहा है। 

बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ खाद्य पदार्थ लोन मेला लगाकर किया गया विरोध प्रदर्शन

लगातार बढ़ रही महंगाई एवं खाघ पदार्थ के रोज बढ़ रहे दामों के खिलाफ महानगर समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं में खाद्य पदार्थ लोन मेला लगाकर केंद्र की मोदी सरकार एवं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.