Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 4 June 2020 : 58 हॉटस्पाट गांवों में काम रूका, संक्रमित मरीजों की संख्‍या हुई 214, प्रेम प्रसंग में मारी गोली

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 07:27 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 07:27 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 4 June 2020 : 58 हॉटस्पाट गांवों में काम रूका, संक्रमित मरीजों की संख्‍या हुई 214, प्रेम प्रसंग में मारी गोली
Top Varanasi News Of The Day, 4 June 2020 : 58 हॉटस्पाट गांवों में काम रूका, संक्रमित मरीजों की संख्‍या हुई 214, प्रेम प्रसंग में मारी गोली

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने वार को सुर्खियां बटोरीं जिनमें 58 हॉटस्पाट गांवों में काम रूका, संक्रमित मरीजों की संख्‍या हुई 214, प्रेम प्रसंग में मारी गोली, बादलों की सक्रियता के बीच गिरा पारा, साइकिल पर प्रवासियों की सवारी सब पर भारी आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

वाराणसी में 58 गांवों के हॉटस्पाट बनने से रोके गए काम, 3220 मनरेगा मजदूर हुए बेरोजगार

देश में लॉकडाउन के बाद से लाखों की संख्या में लोग बेरोजगार हो गए हैं। इसलिए सरकार का प्रयास है कि कैसे लोगों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराया जाए। इसके लिए गांवों में मनरेगा से लोगों को जोड़कर काम दिलाया गया। काम शुरू भी हो गया। मजदूरों को रोजगार मिलने लगा। इसी बीच जिले के 3220 मजदूर बेरोजगार हो गए। कारण था कि ये मजदूर जहां काम कर रहे थे वे गांव कोरोना पाजिटिव के कारण हॉटस्पाट में तब्दील हो गए हैं।

Coronavirus varanasi News Updates वाराणसी में संक्रमित मरीजों की संख्‍या हुई 214, 124 स्वस्थ

जिले में कोरोनावायरण का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। रोजाना संक्रमितों की संख्या में बढ़ती ही रही है। गुरुवार को भी 11 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। सभी को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं एक मरीज कोरोनावायरस से जंग जीतकर घर भी जा चुका है। अब तक वाराणसी में कोरोना के कुल 214 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमे 124 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है। जिले में अभी भी 88 लोगों का इलाज चल रहा है।

वाराणसी के कपसेठी में प्रेम प्रसंग में युवक को मारी गई गोली, दो हिरासत में

कपसेठी थाना क्षेत्र के लोहाराडीह गांव निवासी रितिकेश सिंह को गोली कही प्रेम प्रसंग के चलते तो नहीं मारी गयी है। उनके मोबाइल से हुई बातचीत से इसकी जानकारी सामने आयी है। क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की दो टीमें इसकी  पर जांच कर रही है पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। पुलिस शीघ्र ही घटना का खुलासा कर सकती है।

Weather forecast : पूर्वांचल में निसर्ग का असर हुआ कमजोर, बादलों की सक्रियता के बीच गिरा पारा

पूर्वांचल में पांच दिन पूर्व हुई बरसात और ओलावृष्टि ने भीषण गर्मी और गर्म हवा से राहत दी है। वहीं मौसम में आये बदलाव से अधिकतम तापमान भी 40 डिग्री से कम आ चुका है। दूसरी ओर मौसम विज्ञानी जून के पहले पखवारे में प्री मानसूनी बारिश का अंदेशा अब भी जाहिर कर रहे हैं। वहीं अरब सागर के चक्रवाती तूफान का पर्याप्त असर पूर्वांचल तक होने की भी उम्मीद कम है। यह बादल और बूंदाबांदी के रूप में ही असर दिखा सकता है। पूर्वांचल में भी गुरुवार की सुबह से ही शुरू हो गया। नौ बजे के बाद आसमान में काले बादल छा गए। इसके कारण दिन में ही अंधेरा छा गया। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में बारिश भी शुरू हो गई। इसके कारण भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल रही है। इससे पहले बुधवार को भी निसर्ग का असर देखने को मिला था।

साइकिल पर प्रवासियों की सवारी सब पर भारी, रास्ते में लोगों ने मदद कर बढ़ाया हौसला

देश में कोरोना संक्रमण की बात से अधिक अब एक स्थान से दूसरे स्थान तक प्रवासियों के आने-जाने और उनकी दिक्कतों की हो रही है। किसी के पैदल चलते-चलते पैर में छाले पड़ गए हैं तो कोई भूसे की तरह भरे ट्रकों से अपने घर पहुंच रहा है। ट्रेनों के इंतजार में लोग प्लेटफार्म पर कई-कई दिन गुजार दे रहे हैं। लंबी दूरी की ट्रेनों में तो पीने के पानी से जूझ रहे हैं। इस सब के बावजूद इस पलायन में साइकिल से अपने गांव लौटने वाला प्रवासी सब पर भारी रहा। साइकिल से अपने गंतव्य को रवाना प्रवासी बिना किसी संक्रमण और पुलिस की रोकटोक के अपने गंतव्य को पहुंच गए। लोगों ने रास्ते में देखा तो उनको भोजन और पानी देकर हौसला बढ़ाया। वैसे देश में बहुत से लोग साइकिल से भारत भ्रमण करते रहते हैं। हाईवे पर कई लोग और समूह साइकिल पर दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.