Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 31 october 2019 : कान्हा चढ़े कदंब की डाल, चुरामनपुर में मिला युवक का शव, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष पहुंचे वाराणसी, सूर्य षष्ठी पर्व का श्रीगणेश, सुबह कोहरे ने की चहलकदमी,

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 05:17 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 05:17 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 31 october 2019 : कान्हा चढ़े कदंब की डाल, चुरामनपुर में मिला युवक का शव, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष पहुंचे वाराणसी, सूर्य षष्ठी पर्व का श्रीगणेश, सुबह कोहरे ने की चहलकदमी,
Top Varanasi News Of The Day, 31 october 2019 : कान्हा चढ़े कदंब की डाल, चुरामनपुर में मिला युवक का शव, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष पहुंचे वाराणसी, सूर्य षष्ठी पर्व का श्रीगणेश, सुबह कोहरे ने की चहलकदमी,
वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें कान्हा चढ़े कदंब की डाल, चुरामनपुर में मिला युवक का शव, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष पहुंचे वाराणसी, सूर्य षष्ठी पर्व का श्रीगणेश, सुबह कोहरे ने की चहलकदमी आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।
 
 
 
कालिय नाग का मान मर्दन करने के लिए तुलसीघाट पर भगवान कृष्‍ण तैयार, कान्हा चढ़े कदंब की डाल
काशी में लक्खा मेला में शुमार तुलसीघाट की ख्यात नागनथैया लीला गुरुवार शाम ढलते ही सज गई। गंगा ने कालिंदी का रूप लिया और नटवर नागर भगवान श्रीकृष्ण कंदुक खेलने पहुंच गए। कालिय नाग के फन नाथने और नृत्य मुद्रा में वेणु वादन करने भगवान श्रीकृष्‍ण नदी पर दोपहर बाद तीन बजे ही पहुंच गए। इसके बाद बाल कृष्‍ण स्‍वरुप ने कदंब के पेड़ पर आसन भी जमाया। इसके लिए बुधवार को ए‍क दिन पूर्व सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं। तुलसीघाट पर कालिय नाग के प्रतिरूप को अंतिम रूप दे दिया गया।
 
 
वाराणसी के चुरामनपुर में संदिग्‍ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
लोहता थाना क्षेत्र में चुरामनपुर में गुरुवार सुबह एक शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। परिजनों ने बताया कि मृतक पंकज सिंह निवासी चुरामनपुर बुधवार को पिता राजेन्द्र सिंह से साइकिल मांग कर सिगरा जाने की बात कहकर निकले और देर रात तक वापस घर नहीं पहुंचे। गुरुवार सुबह एक अर्धनिर्मित मकान में एक शव मिलने की पुलिस को सूचना मिली तो जानकारी हुई कि मृतक पास में मोहल्‍ले का निवासी है। परिजनों को जानकारी होने के बाद परिवार के लोग घटनास्‍थल पर पहुंचे, मौके पर पहुंची पत्नी छाया ने मृतक की अपने पति पंकज सिंह के तौर पर शिनाख्त की। घटनास्‍थल मृतक के घर से 500 मीटर की दूरी पर है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार मृतक के कान से खून भी निकल रहा था। 
 
 
भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष पहुंचे वाराणसी, संकल्प पदयात्रा में शामिल होकर प्रदेश अध्यक्ष ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर समस्‍त लोकसभा क्षेत्रों में विस क्षेत्रवार संकल्प पदयात्रा निकाली जा रही है। एक माह से जारी इस यात्रा के अंतिम दिन आज 31 अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शामिल होने दोपहर 12 बजे वाराणसी पहुंचे। प्रदेश अध्‍यक्ष संकल्प पदयात्रा के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने पहुंचे। इससे पूर्व मलदहिया स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद रन फॉर यूनिटी में हिस्‍सा भी लिया। 
 
 
प्रत्यक्ष देव भगवान सूर्य की आराधना का महापर्व, नहाय खाय संग आज सूर्य षष्ठी पर्व का श्रीगणेश
प्रत्यक्ष देव भगवान सूर्य की आराधना का पर्व डाला छठ कार्तिक शुक्ल षष्ठी को मनाया जाता है। यह चार दिवसीय व्रत नियम-संयम का पर्व है। उपक्रम कार्तिक शुक्ल चतुर्थी 31 अक्टूबर को नहाय खाय से शुरू होकर सप्तमी यानी तीन नवंबर तक चलेगा। व्रत पर्व में स्वच्छता व पवित्रता पर विशेष ध्यान दिया जाता है। पहले यानी चतुर्थी तिथि में 31 अक्टूबर को नहा-खाकर संयम भोजन से पर्व का आरंभ होगा। साफ सफाई व स्नानादि कर तामसिक भोजन लहसुन-प्याज आदि का त्याग कर दिन में एक बार अरवा भात व सेंधा नमक युक्त लौकी की सब्जी का भोजन कर जमीन पर शयन करना चाहिए।
 
 
पूर्वांचल में ठंडी हवाओं के बीच सुबह कोहरे ने की चहलकदमी, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह का मौसम
दो-तीन दिन धूप के बाद मौसम बदलने की ओर था लेकिन गुरुवार को बंगाल की खाड़ी से चक्रवाती बादलों की स्थिति में परिवर्तन हुआ और बादल दक्षिण की ओर चले गए। पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता कम हो गई है। इसी वजह से गुरुवार सुबह बादलों की मामूली सक्रियता के बीच आसमान साफ रहा और सुबह हल्‍के कोहरे की चादर में समूचा पूर्वांचल नजर आया। भोर में पूर्वांचल के कई जिलों में धुंध की वजह से वाहन भी लाइट जलाकर सड़कों पर चलते नजर आए। दिन चढ़ने के साथ हालांकि कोहरे का असर कम हुआ मगर सूरज की रोशनी में तल्‍खी कहीं नजर नहीं आई। बुधवार को सुबह और शाम को तो आसमान में अधिक बादल छाने के कारण बारिश जैसे हालात हो गए थे हालांकि ऐसा नहीं हुआ। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.