वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें मुख्यमंत्री ने बाबा दरबार में किया आरोग्य मंदिर का शुभारंभ, भारी वर्षा का कहर चौथे दिन भी जारी, महाराज अग्रसेन को अग्रबंधुओं ने अर्पित की पुष्पांजली, हृदय रोग की पदचाप सुनाएंगे डाक्टर, अब महंगा पड़ेगा गाली देना क्‍याेंकि आ रही रानी की सेना आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

मुख्यमंत्री ने बाबा दरबार में किया आरोग्य मंदिर का शुभारंभ, श्रद्धालुओं के लिए को मिलेगी सुविधा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवरात्र के पहले दिन रविवार को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे । जहां उन्‍होंने कारमाइकल लाइब्रेरी के भूखंड पर बनाए गए अस्पताल आरोग्य मंदिर का उद्घाटन किया। उन्‍होंने बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन पूजन किए। बाबा विश्वनाथ पर चढ़े हुए पुष्पों एवं पत्तियों से निर्मित अगरबत्ती का लोकार्पण भी सीएम ने किया।

पूर्वांचल में भारी वर्षा का कहर चौथे दिन भी जारी, हर तरफ जल जमाव से जन जीवन पूरी तरह से अस्‍त-व्‍यस्‍त

पूर्वांचल में चार दिनों से हो रही आफत की बारिश ने जानमाल की जमकर तबाही मचाई है। गुरुवार से शुरू बरसात का सिलसिला चौथे दिन रविवार सुबह तक जारी रहा। इस दौरान दर्जनों कच्चे मकान धराशायी हो गए। मलबे में दबने से अब तक 32 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग हो गए। भारी बर्षा के कारण हर तरफ जल जमाव की स्थिति है। सड़कें धंसने, पेड़‍ गिरने के साथ रेल पटरियों पर जल जमाव से यातायात पर व्‍यापक असर देखने को मिल रहा है। हर तरफ भारी जल जमाव के कारण जन जीवन पूरी तरह से अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है। नदी, तालाबों में पानी उफान पर है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में रहने वालों के माथे पर बल है। नदियों के जल स्‍तर में तेजी से लोगों की परेशानियां भी बढ़ गई है।

जयंती समारोह ; अग्रकुल जनक महाराज अग्रसेन को अग्रबंधुओं ने अर्पित की पुष्पांजली

अग्रकुल जनक महाराजा अग्रसेन जी की जयन्ती के अवसर पर श्री काशी अग्रवाल समाज, वाराणसी चार दिवसीय जयन्ती समारोह का आयोजन कर रहा है। जिसके तहत जयंती समारोह के पहले दिन रविवार को श्री काशी अग्रवाल समाज के तत्वावधान में अग्रबंधुओं द्वारा श्री अग्रसेन वाटिका, मैदागिन स्थित महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यापर्ण एवं पुष्पांजली अर्पित किया गया।

विश्व हृदय दिवस ; हृदय रोग की पदचाप सुनाएंगे डाक्टर, स्वास्थ्य विभाग का फ्री जांच शिविर

चिकित्सा शिविर अक्सर जांच, परामर्श और दवा तक सीमित रह जाते हैैं लेकिन इस बार विश्व हृदय दिवस पर स्वास्थ्य विभाग ह्रïदय रोग की पदचाप सुनाएगा। इसकी दस्तक को पहचानने का तरीका बताएगा और आगाह भी करेगा। हृदय दिवस विशेष 29 सितंबर को है और इस दिन शहर से लेकर गांव तक छोटे बड़े सभी सरकारी अस्पतालों में शिविर लगाए जाएंगे। इसमें हृदय रोगों से बचाव के साथ ही दिल को दुरूस्त रखने की जानकारी दी जाएगी।

गर्ल्‍स आइकन ; अब महंगा पड़ेगा गाली देना क्‍याेंकि आ रही रानी की सेना

अगर आप बात-बात में गाली देते हैं तो सुधर जाइए। यह बुरी आदत है, इसे अभी से बदल डालिए। वरना, कभी भी आपको रानी की सेना से सामना करना पड़ सकता है। अगर आप महिला केंद्रित अपशब्द बोलते पकड़े गए तो रानी की टीम आप पर काली बनकर टूट पड़ेगी। क्योंकि इस टीम ने गाली देने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ रखी है। टीम शहर में जगह-जगह वॉल पेंटिंग एवं अन्य कार्यक्रमों से लोगों को जागरूक कर रही है। साथ ही लोगों को गाली नहीं देने के लिए शपथ भी दिलवा रही है।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस