Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 29 February 2020 : काम से विरत रहे जूनियर डॉक्टर, पूर्व गुप्त काल की फर्श मिली, पूर्व पार्षद ने मांगी भिक्षा

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 04:06 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 04:06 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 29 February 2020 : काम से विरत रहे जूनियर डॉक्टर, पूर्व गुप्त काल की फर्श मिली, पूर्व पार्षद ने मांगी भिक्षा
Top Varanasi News Of The Day, 29 February 2020 : काम से विरत रहे जूनियर डॉक्टर, पूर्व गुप्त काल की फर्श मिली, पूर्व पार्षद ने मांगी भिक्षा

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें काम से विरत रहे जूनियर डॉक्टर, पूर्व गुप्त काल की फर्श मिली, पूर्व पार्षद ने मांगी भिक्षा, अनुराग मिश्रा के प्रार्थना पत्र पर सक्रियता, पूर्वांचल में बादलों की आवाजाही आदि खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

BHU ट्रामा सेंटर में चिकित्‍सक से मारपीट के बाद सुबह काम से विरत रहे जूनियर डॉक्टर

बीएचयू ट्रामा सेंटर में शुक्रवार को जूनियर डॉक्टर से मारपीट की घटना के बाद शनिवार सुबह से जूनियर डाक्‍टर हड़ताल पर चले गए। ट्रामा सेंटर में चिकित्‍सक संग मारपीट करने का विरोध करते हुए कर्मचारी हड़ताल पर गए तो मरीजों को दुश्‍वारी भी झेलनी पड़ी। जूनियर डॉक्टर मारपीट में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। चीफ प्रॉक्टर का कहना है कि अभी जूनियर डॉक्टरों से बातचीत चल रही है लेकिन डॉक्टर कार्रवाई को लेकर जिद पर अड़े हुए हैं। जूनियर डाक्‍टर सुबह से ट्रामा सेंटर में काम नहीं कर रहे हैं वहीं जानकारी होने के बाद सीनियर डॉक्टर उन्हें समझाने के लिए पहुंचे और मनाने की कोशिश की। जूनियर डाक्‍टराें की ओर से दोपहर 12 बजे के बाद से आधिकारिक रूप से हड़ताल घोषित करने की सूचना दी गई। 

पूर्व गुप्त काल की फर्श मिलने के बाद मिट्टी के बर्तनों के मलबे से तैयार जमीन का होगा विश्लेषण

पूर्व गुप्त काल की खनन में फर्श मिलने के बाद मिट्टी के बर्तनों के मलबे से तैयार की गई जमीन का अब शनिवार को विश्लेषण शुरु किया गया। दूसरे ट्रेन्च की खोदाई सुबह से क्षेत्र का घेराव कर शुरू कर दिया गया। पुरातत्व विभाग के कर्मचारियों ने इस दौरान औजारों से क्षेत्र को घेर कर खोदायी शुरू की तो कुछ विशेष मिलने की आस में ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और खोदायी का जायजा लिया। जिले के दक्षिणी ओर 30 किलोमीटर दूरी पर स्थित बभनियांव गांव में खोदाई तीसरे दिन शुंग कुषाण काल की ओर बढ़ गई। बीएचयू के पुराविदों द्वारा किए जा रहे उत्खनन में शुक्रवार को सवा मीटर नीचे फर्श मिली जो मिट्टी के बर्तनों के मलबे से कूट-कूट कर बनाई गई प्रतीत हो रही है। 

बेरोजगारी और गरीबी को लेकर संकट मोचन मंदिर के पास भिखारियों संग पूर्व पार्षद ने मांगी भिक्षा

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में अनोखा विरोध प्रदर्शन का मामला सामने आया है। देश में लगातार बढ़ रही बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों को लेकर सपा नेता और पूर्व पार्षद रविकांत विश्वकर्मा और संदीप मिश्रा ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का अनोखा तरीका अपनाया। इस दौरान संकट मोचन मंदिर के पास भिखारियों की लाइन में बैठ कर भीख मांगने का अभ्यास किया तो लोगों की भीड़ भी लगने लगी। रविकान्त विश्वकर्मा  ने कहा कि भाजपा सरकार में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के कारण लोग परेशान हो रहे हैं जिसके लिए पहले से मंदिर के बाहर भीख मांगने का अभ्यास कर रहे हैं।

 

अनुराग मिश्रा के प्रार्थना पत्र के बाद सक्रिय हुआ महकमा, सोशल मीडिया पर पोस्ट और कॉल डिटेल खंगाला

फिल्म कलाकार अनुराग मिश्रा के वाराणसी में पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र के बाद सिगरा थाने की पुलिस अब सक्रिय हो गई है। सोशल मीडिया पर पोस्ट की जांच करने के साथ उनके कॉल डिटेल को खंगाला जा रहा है। इतना ही नहीं जांच करने के लिए पुलिस ने दिल्ली जाने का मन बनाया है। मामले की तह तक जाने के लिए साइबर क्राइम की टीम का भी सहयोग लिया जा रहा है। सिगरा थाना में गुरुवार की रात फिल्म कलाकार अनुराग मिश्रा ने प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन में फायरिंग करने वाले युवक शाहरुख के स्थान पर कुछ लोग अनुराग की फोटो पोस्ट कर रहे हैं।

 

पूर्वांचल में बादलों की आवाजाही के बीच मिला जुला रुख, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

पूर्वांचल में मौसम का रुख एक बार फ‍िर सामान्‍य होने की ओर था मगर पश्चिमी विक्षोभ के असर से बादलों के आसार दोबारा बनने लगे हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट की तस्‍वीरों के अनुसार कश्‍मीर में बादलों की सक्रियता का दौर शुरू हुआ है इसकी वजह से इसका असर पूर्वांचल तक आया तो 24 से 48 घंटों में मौसम का रुख एक बार फ‍िर से बदल सकता है। बारिश की संभावना कम है मगर बादलों की सघनता होने से पूर्वांचल में बूंदाबांदी हो सकती है। इस वजह से पारे में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.