Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 28 June 2020 कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध मार्च, इलेक्ट्रॉनिक चाक ने बदल दी जिंदगी, ट्रक में लगी आग

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 28 जून को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 06:58 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 08:11 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 28 June 2020 कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध मार्च, इलेक्ट्रॉनिक चाक ने बदल दी जिंदगी, ट्रक में लगी आग
Top Varanasi News Of The Day, 28 June 2020 कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध मार्च, इलेक्ट्रॉनिक चाक ने बदल दी जिंदगी, ट्रक में लगी आग

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 28 जून को सुर्खियां बटोरीं जिनमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध मार्च, इलेक्ट्रॉनिक चाक मशीन ने बदल दी जिंदगी, ट्रक में लगी आग, मासूम संग दुराचार का प्रयास व सपाजनों ने जताया पेट्रोल दामों में वृद्धि का विरोध आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

वाराणसी में जंजीर में बंधकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ निकाला विरोध मार्च

पुलिस प्रशासन पर शोषण का आरोप लगाते हुए रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च निकाला। इसके पूर्व इंग्लिशिया लाइन स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा के समीप हाथ में तख्तियां लिए कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। अपने पूरे शरीर को जंजीर में बांधकर और अपने हाथ में प्रतीकात्मक हथकड़ी लगाकर वाराणसी पुलिस प्रशासन का जमकर विरोध किया। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस सेवा दल के पूर्व जिला अध्यक्ष हरीश मिश्रा ने कहा कि सरकार और जनता के बीच अपनेपन और विश्वास का एक अटूट रिश्ता होता है। जन मुद्दे पर विपक्ष जनता की वाजिब अधिकारों के लिए सरकारों से सड़कों पर जन आंदोलन के माध्यम से अपनी बात करता है कुल मिलाकर जनहित का मंशा सर्वोपरि रहता है, लेकिन विगत वर्षों में जनता और सरकार के बीच पुलिस "खलनायक" का रोल निभा रही है।

वाराणसी के सेवापुरी में इलेक्ट्रॉनिक चाक मशीन ने बदल दी इनकी जिंदगी, आमदनी में तीन गुना इजाफा

इलेक्ट्रॉनिक चाक ने सेवापुरी विकास खंड के अर्जुनपुर के प्रजापति परिवारों की जिंदगी की चाक ही बदल दी। यहां अब भुखमरी की समस्या से निजात मिल गया है। यहां के लोग इलेक्ट्रॉनिक चाक से कुल्हण, दीया, मटका, गोल्लक, मूर्तियां बनाकर बाजारों में देते है। इससे मिलने वाली आमदनी से परिवार का खर्च चलता है। पहले हाथ चाक से एक घंटे मे जितना कुल्हण या पुरवां बनता था और परिश्रम भी ज्यादा करना पड़ता था लेकिन अब स्थिति में काफी सुधार हुआ है।

वाराणसी में वाहनों का सेल लगाकर सपाजनों ने जताया पेट्रोल दामों में वृद्धि का विरोध

पेट्रो पदार्थ के दामों में अनवरत बढ़ोतरी के विरोध में रविवार को सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। पितरकुंडा क्षेत्र में प्रदर्शनरत कार्यकर्ताओं ने अपने वाहनों का सेल लगाकर नाराजगी जाहिर की। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूर्व पार्षद रामशरण बिंद ने कहा कि पेट्रोल के बढ़ते कीमतों की वजह से आम जनमानस पर लगातार महंगाई का बोझ बढ़ता जा रहा है।

वाराणसी में रहस्यमय परिस्थिति में ट्रक में लगी आग, एक घंटे बाद भी नहीं पहुंची अग्निशमन विभाग की गाड़ी

वाराणसी के रामनगर थाना क्षेत्र के भीटी गांव के सामने रविवार की दोपहर नेशनल हाईवे पर उस समय अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया जब एक कपड़ा, तेल सहित परचून के सामान लदे ट्रक में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की विकराल रूप को देख किसी ने भी आग बुझाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। सड़क पर धूं-धूं कर जल रहे ट्रक से मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना के एक घंटा बाद भी अग्निशमन विभाग की गाड़ियां नहीं पहुंची थी।

वाराणसी के रामनगर में सात साल की मासूम संग दुराचार का प्रयास, आरोपित गिरफ्तार

आधुनिकता के इस दौर में इंसान हवस में इस कदर अंधा हो गया है कि इंसानियत को ताक पर रख दे रहा है। ऐसा ही एक मामला रामनगर थाना के सूजाबद गांव में सामने आया है, जहां एक युवक ने सात साल की मासूम संग दुराचार का असफल प्रयास किया। मासूम के शोर मचाने पर युवक गला दबाकर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकला। बालिका की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं सहित पाक्‍सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.