Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 28 July 2019 : कांवडियों से पट गया हाइवे, फरार पति ने लगाई फांसी, अधिवक्ता की इलाज के दौरान मौत

रविवार को दिन भर बनारस शहर की कई खबरों ने सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 05:46 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 05:46 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 28 July 2019 : कांवडियों से पट गया हाइवे, फरार पति ने लगाई फांसी, अधिवक्ता की इलाज के दौरान मौत
Top Varanasi News Of The Day, 28 July 2019 : कांवडियों से पट गया हाइवे, फरार पति ने लगाई फांसी, अधिवक्ता की इलाज के दौरान मौत

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें  कांवडियों से पट गया हाइवे, फरार पति ने लगाई फांसी, अधिवक्ता की इलाज के दौरान मौत, पूर्वांचल में मौसम का रुख बेहतर, योद्धा तलाश रहीं प्रियंका आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

सावन के दूसरे सोमवार के लिए कांवरियों से पट गया हाइवे, बोलबम से हुआ गुलजार

'बोल बम का नारा है बाबा एक सहारा है' गाते गुनगुनाते शिव की झांकी संग डीजे की धुन पर मस्ती में झूमते गाते चल रहे गेरुआ वस्त्रधारी कांवरिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। हाइवे की बायीं लेन रविवार को कांवरियों से पटा और गुलजार रहा। जलाभिषेक करने के लिए बाबा धाम आने वाले कांवरियों की संख्या सावन के दूसरे सोमवार पर काफी बढ़ गई है। सावन भर प्रयाग से जल भर कंधे पर कांवर उठा नंगे पांव बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करने हेतु एक माह तक कांवरियों का पैदल जत्था काशी आता है। सावन के सोमवार, तेरस व नागपंचमी पर आस्‍थावानों की विशेष भीड़ उमड़ती है।

चौथी पत्नी की हत्या करने के बाद फरार पति ने लगाई फांसी, पुलिस ने कब्‍जे में लिया शव

लोहता थाना क्षेत्र में शनिवार को कोटवा डीहवा के गुलजार उर्फ कल्लू ने अपनी पत्नी गुफराना बानो को चाकू से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया था। पत्‍नी की हत्‍या करने के बाद आरोपित पति मौके से भाग गया। पुलिस आरोपित पति गुलजार को तलाश कर ही रही थी कि रविवार की सुबह सूचना मिली कि लोहता छितौनी नदी के किनारे एक युवक ने फांसी लगाई है। शिनाख्‍त की गई तो पता चला कि मृतक पत्‍नी की हतया करने वाला गुलजार ही है।

दो बाइकों की टक्कर में घायल अधिवक्ता की ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत 

चौबेपुर के हड़ियाडीह गांव के पास शनिवार की रात दो बाइकों की टक्कर में घायल पूर्णेन्दु उपाध्याय गम्भीर रूप से घायल हो गए थे। हेलमेट न पहनने के कारण सर में गम्भीर चोट लगी थी। परिजनों ने इस हादसे की जानकारी के बाद रात में ही बीएचयू ट्रामा सेंटर भर्ती कराया था। जहां इलाज के दौरान रात में ही उनकी मौत हो गयी। अजाव गांव निवासी व भाजपा के वरिष्ठ नेता नवेन्दु प्रकाश उपाध्याय के बड़े पुत्र पूर्णेन्दु उपाध्याय शनिवार की देर शाम वाराणसी शहर से गांव आते समय दूसरे बाइक सवार से टकरा गए थे।

बादलों की आवाजाही से पूर्वांचल में मौसम का रुख बेहतर, उमस से मिल रही राहत

पूर्वांचल में इन दिनों बादलों की आवाजाही होने से मौसम खुशगंवार बना हुआ है। कई दिनों से रह रहकर हो रही बरसात की वजह से तापमान में भी काफी गिरावट आई है। रविवार को सुबह बरसात होने से जहां लोगों को राहत मिली तो हीं दिन चढ़ते ही धूप छांव का सिलसिला भी शुरू हो गया। इससे उमस में इजाफा नहीं हुआ जबकि ठंडी हवाओं का रुख बना रहने से उमस और गर्मी से लोगों को राह‍त मिली। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पूर्वांचल में मानसूनी बारिश की सक्रियता का रुख बना हुआ है। वहीं पर्याप्‍त नमी मिलने की वजह से रह रहकर बारिश भी हो रही है।

मिशन 2022 : सत्ता परिवर्तन को 'योद्धा' तलाश रहीं प्रियंका, जमीनी कार्यकर्ताओं का साक्षात्कार

प्रदेश में 'सत्ता परिवर्तन' के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा कांग्रेसी योद्धाओं की तलाश कर रही हैं जिनके भरोसे नए सिरे से उत्‍तर प्रदेश में संगठन को खड़ा करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए जमीनी कार्यकर्ताओं का नई दिल्ली में इन दिनों साक्षात्कार हो रहा है। उत्‍तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस कवायद को मिशन 2022 का नाम दिया गया है। इस लक्ष्य तक विजय रथ को पहुंचाने के लिए युवा शक्ति पर विशेष तरजीह दी जा रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.