वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें चीफ इंजीनियर के चैंबर में ठेकेदार ने खुद को मारी गोली, वाराणसी में मारपीट के दौरान पगड़ी उछालने पर आक्रोशित सिख समाज के लोग पहुंचे थाने, गंगा के जलस्‍तर में एक बार फ‍िर बढ़ाव शुरू, पूर्वांचल में धूप की तल्‍खी अपार, चित्रा सिनेमा में जाएगा बाबा दरबार दफ्तर आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

चीफ इंजीनियर के चैंबर में ठेकेदार ने खुद को मारी गोली, पुलिस जांच में जुटी

कैंट थाना क्षेत्र के पीडब्‍ल्‍यूडी कार्यालय परिसर में काफी अधिक रकम बकाया होने के बाद ठेकेदार ने खुद को गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली। कार्यालय में मौजूद लोगों के अनुसार चीफ इंजीनियर के कमरे में ठेकेदार अवधेश श्रीवास्तव ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। ठेकेदार की मुख्य अभियंता कार्यालय वरुणापुल पर गोली लगते ही मौके पर मौत हो गई थी।

वाराणसी में मारपीट के दौरान पगड़ी उछालने पर आक्रोशित सिख समाज के लोग पहुंचे थाने

मंगलवार देर रात्रि जागृति नगर शिवदासपुर के रहने वाले अवतार सिंह गेट नंबर 3अ के समीप चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे। इसी दौरान मल्लू पटेल और बुल्लू अपने तीन से चार साथियों के साथ पहुंचकर अवतार सिंह को मारने पीटने लगा और मारपीट के दौरान आरोपियों ने अवतार सिंह की पगड़ी को खींच दिया। मारपीट के दौरान अवतार सिंह की पगड़ी खुल गई। अवतार ने बताया कि मारपीट में उसके दाहिने हाथ व गर्दन में काफी चोट आई है।

गंगा के जलस्‍तर में एक बार फ‍िर बढ़ाव शुरू, तटवर्ती इलाकों में बढ़ने लगी चिंता

कई दिनों से गंगा में घटाव का रुख होने के बाद मंगलवार की देर शाम से एक बार फ‍िर गंगा में बढ़ाव का रुख है। पूर्वांचल में गंगा का रुख फ‍िर से बदलने लगा है, जिससे तटवर्ती इलाकों में चिंता बढ़ गई है। मीरजापुर और वाराणसी में जहां गंगा में बढ़ाव का रुख है वहीं दूसरी ओर गाजीपुर में गंगा स्थिर हैं जबकि बलिया जिले में गंगा में घटाव का रुख है।

पूर्वांचल में धूप की तल्‍खी अपार, उमस से लोग हुए लाचार, बादलों ने भी बनायी दूरी

पूर्वांचल में मौसम का रुख एक बार फ‍िर से तल्‍खी की ओर नजर आने लगा है। दो दिनों से बारिश ने जहां पूर्वांचल से दूरी बना रखी है वहीं धूप और उमस की वजह से लोग पसीना पसीना भी होने लगे हैं। मंगलवार की ही तरह बुधवार को भी बादलों के मामूली झुंड ही पूर्वांचल में नजर आए। सुबह से ही आसमान साफ रहा और दिन चढ़ते ही पारा भी चढ़ा और धूप खिलते ही उमस की वजह से लोग पसीना पसीना होते रहे।

चित्रा सिनेमा में जाएगा बाबा दरबार दफ्तर, ध्वस्त होगा मंदिर परिसर स्थित गोयनका भवन

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर विस्तारीकरण के लिहाज से किया गया पहला निर्माण गोयनका भवन ध्वस्त किया जाएगा। इसमें चलाया जा रहा मंदिर दफ्तर चित्रा सिनेमा में स्थानांतरित किया जाएगा। इसके लिए सिनेमा परिसर लगभग 50 हजार रुपये प्रतिमाह के किराये पर लिया जा चुका है। इसकी सफाई और रंगाई पोताई भी शुरू की जा चुकी है।

Posted By: Saurabh Chakravarty

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप