Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 27 November 2019 : राम मंदिर की काशी में तैयार हो रही रुपरेखा, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे वाराणसी, जनवरी में प्रधानमंत्री आ सकते हैं वाराणसी

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 04:02 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 06:58 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 27 November 2019 : राम मंदिर की काशी में तैयार हो रही रुपरेखा, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे वाराणसी, जनवरी में प्रधानमंत्री आ सकते हैं वाराणसी
Top Varanasi News Of The Day, 27 November 2019 : राम मंदिर की काशी में तैयार हो रही रुपरेखा, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे वाराणसी, जनवरी में प्रधानमंत्री आ सकते हैं वाराणसी

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें राम मंदिर की काशी में तैयार हो रही रुपरेखा, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे वाराणसी, जनवरी में प्रधानमंत्री आ सकते हैं वाराणसी, ब्लॉक गोदामों पर गेहूं का बीज उपलब्‍ध, प्रदूषण ने काशी की सांस फुलाई आदि खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

राम मंदिर निर्माण की काशी में तैयार हो रही रुपरेखा, मुख्‍यमंत्री के साथ संघ के शीर्ष पदाधिकारियों ने की चर्चा

अयोध्‍या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आने के बाद से सियासी चर्चाओं के बीच मंगलवार की देर रात मुख्‍यमंत्री योगी और संघ के शीर्ष नेताओं के बीच राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर परिचर्चा हुई। मुख्‍यमंत्री योगी संग संघ के पदाधिकारियों की मंत्रणा में काशी में राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर काफी कुछ स्थिति अब स्‍पष्‍ट हो चुकी है। इस प्रकरण को लेकर शीर्ष स्‍तर पर जो भी दिशा निर्देश हों मगर राम मंदिर निर्माण की रुपरेखा बनने लगी है। संभव है काशी अयोध्‍या के करीब होने की वजह से मंदिर निर्माण को लेकर गतिविधियों का केंद्र भी बना आगे भी नजर आए।   

उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंचे वाराणसी, आरएसएस कार्यालय में पदाधिकारियों से की मुलाकात

शहर में मंगलवार की देर रात संघ के शीर्ष पदाधिकारियों से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की मुलाकात के बाद बुधवार को अचानक उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद भी वाराणसी पहुंचे और आरएसएस कार्यालय गए। यहां घंटे भर तक समय बिताने के बाद बाहर निकले और मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं संघ से जुड़ा रहा हूं, वाराणसी में अपने पदाधिकारियों से मिलने आया था। महाराष्ट्र में सरकार को लेकर कहा कि वहां पर जो होना था वह हो गया अब शिवसेना, कांग्रेस, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की गठबंधन सरकार बन रही है। उद्वव ठाकरे और वहां की जनता को शुभकामनाएं देता हूं। बताया कि सरकार की मियाद इन पार्टियों के व्यवहार पर निर्भर करेगी जो सरकार में शामिल हैं। 

जनवरी माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जंगमबाड़ी के 'वीरशैव महाकुम्भ' शताब्दी समारोह में हो सकते हैं शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बार फ‍िर आने की चर्चा ने जोर पकड़ा है। इस बार जंगमबाड़ी मठ के प्रतिनिधि मंडल ने वाराणसी के सांसद और पीएम नरेंद्र मोदी को जंगमबाड़ी में आगामी 15 जनवरी से 16 फरवरी 2020 तक आयोजित होने वाले 'वीरशैव महाकुम्भ' शताब्दी समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। मठ के प्र‍तिनिधि मंडल को उम्‍मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान वाराणसी में आयोजित हो रहे इस आयोजन में हिस्‍सा ले सकते हैं।

वाराणसी में कलेक्ट्री फार्म के बफर गोदाम से ब्लॉक गोदामों पर गेहूं का बीज उपलब्‍ध कराया गया

सीजन में धान की कटाई लगभग खत्‍म होने के बाद अब गेहूं की बोआई तेज हो गई है, लेकिन ब्लॉक के गोदामों से बीज ही नदारद है। खबर के प्रकाश में आने के बाद बुधवार को कलेक्ट्री फार्म स्थित बफर गोदाम से सभी ब्लॉक गोदामों पर गेहूं का बीज केंद्रों को भेज दिया गया। इसके बाद अब जिन किसानों के खेत खाली हो चुके थे उनको काफी राहत मिली है। बहरहाल पूर्वांचल में खाद के स्‍टॉक की स्थिति ठीक है। हालांकि पोटाश खाद को किसानों को महंगे दामों में खरीदना पड़ रहा है। वहीं अगर धान क्रय केंद्रों की बात की जाए तो जिले के सभी केंद्रों पर स्थिति सामान्य है।

पुरवाई से बढ़े प्रदूषण ने काशी की सांस फुलाई, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

काशी में लगातार दो दिन आसमान में छाए बादलों से पीछा छूटा तो मंगलवार को पुरवाई का साथ पाकर प्रदूषण ने काशी की सांस फुला दी। जम्मू-कश्मीर की पछुआ हवा को पुरवाई ने डेढ़ किमी ऊपर ढकेल दिया। इसके कारण धुंध छा गई। जिससे लोगों की सांस फूलने लगी। पटना और मुजफ्फरपुर के बाद वाराणसी में एक्यूआइ (एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स, वायु गुणवत्‍ता सूचकांक) स्तर सबसे खराब स्थिति में पहुंच गया। बीते चौबीस घंटाें में एक्यूआइ 388 माइक्रोग्राम क्यूबिक मीटर दर्ज किया गया। इस कारण लोगों को मास्क लगाकर घर से निकलना पड़ा। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर बुधवार को पछुआ हवा नहीं चली तो स्थिति और भी ज्यादा खराब हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.