Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day 27 February 2020 बीएचयू के छात्राें ने जताया विरोध, वाराणसी-काठमांडू के बीच उड़ान की मांग, गोल्फ कार्ट सेवा शुरू

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की 5 प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 05:29 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 09:15 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day 27 February 2020 बीएचयू के छात्राें ने जताया विरोध, वाराणसी-काठमांडू के बीच उड़ान की मांग, गोल्फ कार्ट सेवा शुरू
Top Varanasi News Of The Day 27 February 2020 बीएचयू के छात्राें ने जताया विरोध, वाराणसी-काठमांडू के बीच उड़ान की मांग, गोल्फ कार्ट सेवा शुरू

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें मानव संसाधन विकास मंत्री के सामने बीएचयू के छात्राें ने जताया विरोध, वाराणसी-काठमांडू के बीच एयर इंडिया की उड़ान की मांग, गोल्फ कार्ट सेवा शुरू, बभनियांव के उत्खनन में झलका गुप्तकाल, मौसम ने फिर मारी पलटी आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

मानव संसाधन विकास मंत्री के सामने बीएचयू के छात्राें ने जताया विरोध, सुरक्षा में दिखी भारी चूक

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक गुरुवार को आइआइटी-बीएचयू में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे। ब्वायज हास्टल, शिक्षक आवास व लेक्चर कांप्लेक्स की आधारशिला रखने के साथ ही एमएचआरडी मंत्री बीएचयू के आला अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान मानव संसाधन विकास मंत्री ज्‍यों  बीएचयू पहुंचे तभी कुछ छात्रों ने कुलपति मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। छात्रों के इस विरोध के दौरान मंत्री के आसपास कोई पुलिस कर्मी भी नहीं था। मंत्री की सुरक्षा में यह भारी चूक है। एलआईयू को भी इस विरोध की सूचना नहीं थी।

वाराणसी-काठमांडू के बीच एयर इंडिया की उड़ान की मांग टूरिजम एसोसिएशन ने पर्यटन मंत्री से की

नदेसर स्थित ताज होटेल में  केंद्रीय संस्कृति व पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने काशी के समस्त पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों के साथ गुरुवार को बैठक की। बैठक में उन्‍होंने पर्यटन विकास के लिए अनेक सुझाव लिए व सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। पुरातात्विक साइट्स पर अलग अलग विदेशी भाषाओं में जानकारी दी जाएगी, वाराणसी और काठमांडू के बीच एयर इंडिया की सीधी विमान जल्द चलाने का सुझाव, ई वीजा को और प्रचलित व शुल्क कम करने का भी सुझाव आया।

वाराणसी के एयरपोर्ट टर्मिनल से विमान तक जाने के लिए गोल्फ कार्ट सेवा शुरू

एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने और जाने वाले यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए एयरपोर्ट प्रशासन ने नया कदम उठाया है। एयरपोर्ट प्रशासन ने गोल्फ कार्ट सेवा का शुभारंभ किया जिससे यात्रियों को एयरपोर्ट के एप्रन से टर्मिनल भवन के बीच पैदल नहीं चलना पड़ेगा। इस सुविधा का लाभ अभी महिलाओं, बच्चों तथा बुजुर्गों को दी जाएगी लेकिन बाद में सभी यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा।

बभनियांव के उत्खनन में झलका गुप्तकाल, बीएचयू के पुराविदों को प्राप्‍त वस्‍तुआें से मिले संकेत

शहर से दक्षिण 30 किलोमीटर दूर बभनियांव गांव में खोदाई के पहले दिन बुधवार को बीएचयू के उत्खनन दल को मात्र 45 सेंटीमीटर की गहराई पर ईंट व मिट्टी की विशाल भट्ठी, इससे चिपके मिट्टी के कुछ बर्तन, पक्की मिट्टी का लोढ़ा, घड़ा व लौह धातु मल मिले हैैं। कला शिल्प के आधार पर इनके चौथी-पांचवीं शताब्दी का होने का अनुमान लगाया जा रहा है। उत्खनन दल के निदेशक प्रो. अशोक कुमार सिंह के अनुसार खोदाई में मिले सामान गुप्तकालीन हो सकते हैैं। आगे उत्खनन में इसे प्रमाणित किया जा सकेगा।

मौसम ने फिर मारी पलटी, पूर्वांचल में बादलों ने डाल लिया डेरा, बारिश की भी संभावना

मौसम ने एक बार फिर से पलटी मारी है। गुरुवार को बनारस सहित पूरे पूर्वांचल में बादलों ने डेरा डाल लिया है। साथ ही ठंड भी बढ़ गई है। दो दिन पहले यहां पर बारिश भी हुई थी। सुबह कोहरा होने के बाद दोपहर को हल्‍की धूप निकली है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में आए एक विक्षोभ के कारण ऐसी स्थिति बनी हुई है। पुरुवा हवा से पूर्वांचल में पर्याप्त मात्रा में नमी भी आ रही है। इससे बारिश की भी संभावना बनी हुई है। हालांकि यह स्थिति एक-दो दिन ही रहेगी। इसके बाद मौसम में सुधार होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.