वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें स्वर्ण अन्नपूर्णेश्वरी दर्शन के लिए लगी श्रद्धालुओं की लंबी कतार, एयरपोर्ट पर सेटेलाइट फोन के साथ यूएस की म‍‍हिला साथी के साथ पकड़ी गई, बोडो उग्रवादियों से जुड़े पचास हजार का इनामी रूपेश गिरफ्तार, सेना भर्ती रैली के लिए रेलवे ने कसी कमर, कुबेर के खजाने से कम नहीं मां अन्नपूर्णेश्वरी का दरबार आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की सात प्रमुख और चर्चित खबरें।

स्वर्ण अन्नपूर्णेश्वरी दर्शन के लिए लगी श्रद्धालुओं की लंबी कतार, धनतेरस पर प्राप्‍त कर रहे खजाना

काशीपुराधिपति महादेव को भी अन्नदान देने वाली स्‍वर्ण अन्नपूर्णेश्वरी के दर्शन के लिए धनतेरस पर शुक्रवार की सुबह से ही भक्‍तों की लंबी कतार लग गई है। भक्तों में अन्न-धन का खजाना बांटा जा रहा है। श्रृंगार-आरती के बाद सुबह पांच बजे मंदिर के पट खुले। इसके साथ दर्शन-पूजन का क्रम शुरू हुआ। शाम चार बजे तक करीब एक लाख भक्‍तों ने दर्शन किए। सुबह दस बजे महंत रामेश्वर पुरी ने षोडशोपचार पूजन किया। स्वर्ण अन्नपूर्णेश्वरी के दर्शन के लिए दो किमी लंबी कतार रही। कतार का एक सिरा बांसफाटक, गोदौलिया होते लाइन  डेढ़सीपुल पहुंची। दूसरा ज्ञानवापी होते चौक के पार। सुबह दस बजे तक करीब चालीस हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन और खजाना का सौभाग्य प्राप्त किया।

एयरपोर्ट पर सेटेलाइट फोन के साथ यूएस की म‍‍हिला साथी के साथ पकड़ी गई, थाने में चल रही पूछताछ

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को दिल्ली जाने के लिए पहुंची यूएसए एक महिला के पास से सीआईएसफ ने सुरक्षा जांच के दौरान सेटेलाइट फोन बरामद किए। महिला के साथ ही यूएसए की एक और महिला जा रही थी उसे भी रोक लिया गया है। सेटेलाइट फोन बरामद करने के बाद सीआईएसफ ने फोन और महिला को फूलपुर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस थाने ले जाकर दोनों महिलाओं से पूछताछ कर रही है।

बोडो उग्रवादियों से जुड़े पचास हजार का इनामी रूपेश को कैंट स्‍टेश्‍ान से पुलिस ने किया गिरफ्तार

पचास हजार का इनामी रूपेश सेठ को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। असम के गुवाहाटी से आते वक्‍त रूपेश को पुलिस ने कैंट स्‍टेशन पर गिरफ्तार किया। रूपेश किसी वारदात को अंजाम देने के लिए यहां आ रहा था। रूपेश के पास से एक पिस्‍टल, 32 लाख का कच्‍चा सोना मिला है।

सेना भर्ती रैली के लिए रेलवे ने कसी कमर, शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखने की बनी रणनीति

सेना भर्ती रैली के दौरान अभ्यर्थियों के दबाव से निबटने के रेलवे प्रशासन ने खास रणनीति बनाई है। रेलवे, आरपीएफ, जीआरपी व जिला पुलिस की टीम संयुक्त रूप से छोटी-बड़ी गतिविधियों की मॉनीटरिंग करेगी। भीड़ में शामिल शरारती तत्वों के होश भी ठिकाने लगाएगी।

क्‍यों भक्तों के लिए कुबेर के खजाने से कम नहीं मां अन्नपूर्णेश्वरी के दरबार से मिली अठन्नी

Dhanteras 2019 आज सुबह पांच बजे मंदिर के पट खुलने की प्रतीक्षा में, गुरुवार शाम से ही भक्तों की कतार एक किलोमीटर के पार विस्तार पा चुकी थी। साल में सिर्फ चार दिनों के लिए खुलने वाले काशी के स्वर्णमयी अन्नपूर्णेश्वरी दरबार में भक्तों का रेला उमड़ पड़ा है। मां के दर्शनों के साथ-साथ प्रसादस्वरूप सौभाग्यशाली अठन्नी पाने के लिए भक्तों की बेचैनी देखते ही बनती है। चार दिनों तक लंबी कतार लगी रहेगी। दर्शनार्थियों के बीच वितरण के लिए इस साल मंदिर प्रबंधन ने 4.50 लाख अठन्नियां मंगाई हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस