Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 25 December 2019 : सराफा कारोबारी की हत्‍या, गलन के बीच पारे ने लगाया गोता, ग्रहण में पांच घंटे बंद रहेगा बाबा दरबार

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 03:52 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 03:52 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 25 December 2019 : सराफा कारोबारी की हत्‍या, गलन के बीच पारे ने लगाया गोता, ग्रहण में पांच घंटे बंद रहेगा बाबा दरबार
Top Varanasi News Of The Day, 25 December 2019 : सराफा कारोबारी की हत्‍या, गलन के बीच पारे ने लगाया गोता, ग्रहण में पांच घंटे बंद रहेगा बाबा दरबार

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें सराफा कारोबारी की हत्‍या, गलन के बीच पारे ने लगाया गोता, ग्रहण में पांच घंटे बंद रहेगा बाबा दरबार, दामाद ने सास को जिंदा जलाया, रिंग रोड पर भिड़ी इनोवा कार आदि खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner


सराफा कारोबारी की बंधक बनाने के बाद पीटकर हत्‍या, तीन बदमाशों ने 13 मिनट में घटना को दिया अंजाम

अपराधियों ने एक बार फिर जिला पुलिस को चुनौती देते हुए कैंट थाना क्षेत्र के हुकुलगंज में हत्या और लूट की वारदात को अंजाम दिया। अपराधियों ने मंगलवार रात सराफा सतीश चंद्र सेठ की उनके ही दुकान के पीछे बने कमरे में बंधक बनाने के बाद पीट- पीटकर हत्या कर दी। दुकान का पूरा सामान अस्त-व्यस्त रखा था। इस दौरान बेटे दिलीप ने कई बार पिता सतीश चंद्र को फोन किया, लेकिन जवाब नहीं मिला तो वह दुकान पहुंच गए। दुकान बंद करने के बाद पीछे कमरे में पहुंचे तो पिता का खून से लथपथ शव देख वह घबरा गए और शोर मचाया।

पूर्वांचल में कोहरा और गलन के बीच पारे ने लगाया गोता, जानिए आने वाले सप्‍ताह में मौसम का कैसा रहा हाल

पूर्वांचल में लगातार बढ रही ठंड और कोहरा होने की वजह से मौसम का रुख बदला हुआ है। तीन दिनों से कोहरा छाये रहने की वजह से अब फसलों को सूरज की पर्याप्‍त रोशनी भी मिलनी बंद हो गई है जिसकी वजह से पखवारे भर ऐसा ही मौसम रहने की उम्‍मीद है। मौसम का रुख आने वाले दिनों में ठंड और गलन की ओर होने के बीच कम होता पारा सुबह शाम गलन को बढ़ा रहा है। इसकी वजह से सुबह व शाम को लोग आग सेंककर खुद को राहत देने की कोशिश भी करते नजर आ रहे हैं। चाय की दुकानों पर लगी भीड़ भी मौसम की दुश्‍वारी की कहानी कह रहा है। पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से उसका असर पूर्वांचल तक आ रहा है। ऐसे में गलन व बर्फीली हवा का प्रकोप होने से समूचा पूर्वांचल व्‍यापक ठंड की चपेट में है। 

 

सूर्यग्रहण पर साढ़े पांच घंटे तक बंद रहेगा बाबा दरबार, इस बार दो घंटे 53 मिनट तक होगा सूर्य ग्रहण

गुजरते साल (2019) के आखिर में अंतिम और पांचवां ग्रहण पौष कृष्ण अमावस्या यानि 26 दिसंबर को मूल नक्षत्र व धनु राशि में कंकणाकृति खंडग्रास सूर्य ग्रहण लगेगा। भारत के अधिकांश भागों में यह खंडग्रास के रूप में दिखेगा जबकि दक्षिणी भारत के कुछ क्षेत्रों में कंकणाकृति (अंगूठी) के आकार में दिखाई देगा। भारतीय मानक समय के अनुसार सार्वभौमिक रूप से सूर्यग्रहण का स्पर्श सुबह आठ बजे हो जाएगा तथा विश्व आकाश में यह ग्रहण 12.36 बजे पूर्णतया समाप्त हो जाएगा। महावीर पंचांग के संपादक ज्योतिषाचार्य डा. रामेश्वरनाथ ओझा ने बताया कि काशी में इस ग्रहण का स्पर्श सुबह 8.21 बजे होगा। मध्य सुबह 9.40 बजे औ मोक्ष सुबह 11.14 बजे होगा। 

संपत्ति विवाद में मानस नगर कालोनी में दामाद ने सास को जिंदा जलाया, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित दुर्गाकुंड के पास मानस नगर कालोनी में दामाद द्वारा सास को जिंदा जलाने की घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। लोगों के अनुसार तड़के ही निर्माणाधीन मकान के विवाद को लेकर मानस नगर कालोनी ने दामाद ने सास को पेट्रोल डालकर जला दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से गुपचुप फरार भी हो गया। महिला को जलाए जाने की घटना के बाद मौके पर भीड़ लग गई। वहीं पुलिस मौके पर पहुंची तो घटनास्‍थल का जायजा लिया। मौके से पुलिस को पेट्रोल की बोतल, दामाद द्वारा जलाया गया मंदिर का हिस्‍सा और वृद्धा के जले हुए बाल सड़क पर पड़े मिले। वहीं वारदात के दौरान जली वृद्धा के परिजन पहुंचे तो घटना की जानकारी होने के बाद उनका रोरोकर बुरा हाल हो गया। परिजनों के अनुसार भेलूपुर थाना क्षेत्र में दुर्गा कुंड के पास मानस नगर में मकान को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। 

वाराणसी में रिंग रोड पर डंपर में भिड़ी इनोवा कार, गुजरात के विधायक कीर्ति सिंह हादसे में बाल-बाल बचे

मिर्जामुराद क्षेत्र में रखौना गांव के पास हाइवे पर बुधवार दोपहर चालक द्वारा अचानक डंपर को मोड़ देने से इनोवा कार जा टकराई। हादसे में कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में कार में सवार गुजरात के भाजपा विधायक और अन्य लोग बाल- बाल बच गए। गुजरात के कांकरेज विधान सभा सीट से भाजपा विधायक कीर्ति सिंह अपने साथियों संग इनोवा कार में सवार होकर काशी में दर्शन- पूजन के लिए आ रहे थे। इसी बीच रिंग रोड निर्माण और हाइवे चौड़ीकरण कार्य में लगी जी.आर. इंफ्रा प्रोजेक्ट्स कम्पनी का डंपर का चालक रखौना में बन रहे रिंग रोड पर मिट्टी गिरा हाइवे पर आकर क्रासिंग से अचानक यू टर्न ले लिया। इस दौरान प्रयागराज की ओर से आ रही इनोवा कार का चालक बचते- बचते डंपर के दाहिने हिस्से में जा टकराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.