Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 24 August 2019 : सऊदी अरब ने याद किया बनारस से रिश्‍ता, पुलिस चौकी की गाद को बच्‍चों ने किया साफ, वाराणसी में आयुष मंत्री श्रीपद नाईक

शनिवार को दिन भर बनारस शहर की कई खबरों ने सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की सात प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 04:01 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 04:01 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 24 August 2019 : सऊदी अरब ने याद किया बनारस से रिश्‍ता, पुलिस चौकी की गाद को बच्‍चों ने किया साफ, वाराणसी में आयुष मंत्री श्रीपद नाईक
Top Varanasi News Of The Day, 24 August 2019 : सऊदी अरब ने याद किया बनारस से रिश्‍ता, पुलिस चौकी की गाद को बच्‍चों ने किया साफ, वाराणसी में आयुष मंत्री श्रीपद नाईक

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें सऊदी अरब ने याद किया बनारस से रिश्‍ता, पुलिस चौकी की गाद को बच्‍चों ने किया साफ, वाराणसी में आयुष मंत्री श्रीपद नाईक, गंगा नदी में थमने लगा उफान, बारिश से खेत और लोगों को राहत, अरुण जेटली ने की थी सार्थक पहल, अधेड़ ने ट्रेन से कटकर दी जान आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की सात प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

सऊदी अरब ने याद किया बनारस से वर्ष 1955 का रिश्‍ता, जानिए आखिर क्‍या है वजह

सऊदी अरब के सुल्‍तान ने वाराणसी से वर्ष 1955 के रिश्‍ते की याद शनिवार को ताजा कर भारत संग अपने पुराने संबंधों की याद ताजा कर दी। वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोेदी इन दिनों सऊदी अरब के दौरे पर हैं। उन्‍हीं के दौरे के समय सऊदी अरब के सुल्‍तान ने शनिवार को अपने आधिकारिक टवीटर हैंडल से भारत ही नहीं बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से भी अपने संबंधों की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की।

दशाश्‍वमेध जल पुलिस चौकी की गाद को बच्‍चों ने किया साफ, पुलिस ने कहा खेल रहे थे बच्‍चे

गंगा में उफान थमने के बाद अब किनारों पर गंगा नदी गाद और कीचड़ छोड़ती जा रही हैं। जहां पर जलभराव हुआ था वहां गीली मिटटी जमा हो गई है। पूर्व में जल पुलिस चौकी भी गंगा के बाढ़ में डूब गई थी। जलस्‍तर कम होने के बाद शनिवार को पुलिस चौकी से कीचड़ साफ करते कई बच्‍चों की तस्‍वीर वायरल होने के बाद महकमे में हड़कंप की स्थिति रही। शहर में वायरल हो रही जल पुलिस चौकी के भीतर की तस्‍वीर में एक पुलिस कर्मी चौकी के बाहर कुर्सी डालकर बैठा हुआ है जबकि अंदर बाल्‍टी से बच्‍चे साफ सफाई करते नजर आ रहे हैं।

वाराणसी में आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने बीएचयू में आयुर्वेद पर आयोजित सेमिनार में लिया हिस्‍सा

आयुष मंत्री श्रीपद नाईक एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। इस दौरान वह बीएचयू में आयुर्वेद पर आयोजित सेमिनार में भी हिस्‍सा लेने पहुंचे। शनिवार सुबह वे नई दिल्‍ली से बाबतपुर में लाल बहादुर शास्‍त्री एयरपोर्ट पहुंचे जहां से बाबा दरबार पहुंचे और लगभग घंटे भर तक दर्शन पूजन किया। इसके बाद धर्मसंघ दुर्गाकुंड में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करने पहुंचे और दोपहर 12 बजे 'महामना और आयुर्वेद' विषय पर आयोजित सेमिनार में बतौर मुख्‍य अतिथि हिस्‍सा लेने बीएचयू सभागार पहुंचे।

गंगा नदी में थमने लगा उफान, बलिया और गाजीपुर जिले में भी घट रहा जलस्तर

पूर्वांचल में तीन दिनों से लगातार रह रहकर हो रही बारिश के बाद भी गंगा का रुख घटाव की ओर बना हुआ है। नदी में उफान से हालांकि राहत धीरे धीरे ही मिल रही है, मगर बाढ़ का पानी उतरने से तटवर्ती इलाकों में लोगों को राहत मिल रही है। गंगा में उफान से सहायक नदियों में भी आई बाढ़ थमने लगी है जिससे तटवर्ती इलाकों में लोगों की चिंता खत्‍म हुई है। हालांकि चिंता की एकमात्र बात यह है कि शहजादपुर में गंगा का रुख बढ़ाव की ओर है। अगर फाफामऊ होते हुए वाराणसी और आसपास के जिलों में गंगा में बढ़ाव का रुख हुआ तो फ‍िर पूर्वांचल में गंगा नदी का रुख चिंताजनक हो सकता है।

बादलों ने कैद की सूरज की रोशनी और तपिश, बारिश से खेत और लोगों को राहत

पूर्वांचल में कई दिनों से बादलों का डेरा बरकरार है, जैसे ही वातावरण में नमी घुलती है वैसे ही बादल बारिश भी करा रहे हैं। शनिवार को मौसम का रुख कुछ ऐसा ही नजर आया। रात से ही रह रहकर हो रही बारिश का क्रम सुबह जारी रहा और बादल रह रहकर बूंदाबांदी कराते रहे। आसमान दिन चढ़ने तक बादलों की कैद में रहा और ठंडी हवाओं के रुख से राहत भी मिलती रही। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले सप्‍ताह भर तक मौसम का रुख ऐसा ही बना रहेगा।

Arun Jaitley : मोक्ष नगरी काशी में सुविधाएं बेहतर करने में अरुण जेटली ने की थी सार्थक पहल

पूर्व केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली के निधन से पीएम नरेंद्र मोदी की नगरी काशी भी मर्माहत है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए कई महत्‍वपूर्ण सार्थक पहल कर चुके हैं। 28 मार्च 2015 को उन्‍होंने अस्‍सी घाट पर जल- थल शव वाहिनी का लोकार्पण किया था ताकि मोक्ष की कामना से आने वाले लोगों को कोई दुश्‍वारी न झेलनी पड़े, इस मौके पर राम कथा मर्मज्ञ मोरारी जी बापू भी मौजूद थे। मोक्ष नगरी काशी में दूर दराज से लोग शवदाह के लिए आते हैं मगर उनके आने जाने के रास्‍तों की जटिलता को देखते हुए जल शव वाहिनी की लंबे समय से जरूरत महसूस हो रही थी।

पारिवारिक विवाद में अधेड़ ने ट्रेन से कटकर दी जान, जीआरपी ने शव को कब्‍जे में लिया

सेवापुरी में उत्तर रेलवे के चौखण्डी रेलवे स्टेशन के पास विक्रम जायसवाल (48) ने पारिवारिक विवाद में भोर में ट्रेन के सामने कूद कर मौत को गले लगा लिया। घटना की जानकारी मिलते ही जीआरपी मौके पर पहुंची और शव कब्जे में ले लिया। विक्रम जायसवाल सूरत में रहकर प्राइवेट नौकरी करते थे और कुछ दिन पूर्व ही गांव जंसा थाना के दीनदासपुर आए थे। रात में किसी बात को लेकर पत्नी से उनका विवाद भी हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.