Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 23 october 2019 : एयरपोर्ट पर तस्करों ने बदला तरीका, वाणिज्य कर विभाग की छापेमारी, छात्रा ने गंगा में लगाई छलांग

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की सात प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 05:43 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 23 october 2019 : एयरपोर्ट पर तस्करों ने बदला तरीका, वाणिज्य कर विभाग की छापेमारी, छात्रा ने गंगा में लगाई छलांग
Top Varanasi News Of The Day, 23 october 2019 : एयरपोर्ट पर तस्करों ने बदला तरीका, वाणिज्य कर विभाग की छापेमारी, छात्रा ने गंगा में लगाई छलांग

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें एयरपोर्ट पर तस्करों ने बदला तरीका, पार्सल यान में वाणिज्य कर विभाग की छापेमारी, छात्रा ने गंगा में लगाई छलांग, शिपिंग मंत्रालय ने की सराहना, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने 'संस्कृत हब' किया लांच, वाराणसी में तीन दिनों से 'एलेक्‍स' लापता है, बनारस की आबोहवा देश में बेहद चिंताजनक आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की सात प्रमुख और चर्चित खबरें।

prime article banner

एयरपोर्ट पर तस्करों ने बदला तरीका, पेस्ट बनाकर ला रहे सोना, दो दिन में पकड़ाया 32 लाख का सोना

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर विमानों से सोने की तस्‍करी का तौर तरीका इन दिनों तस्‍करों ने बदल दिया है। विदेश से सोना तस्करी करने की पूर्व में कई घटनाएं सामने आने के बाद बैंकाक और शारजाह से आने वाले विमान यात्रियों की सघन जांच की जाने लगी है। जांच बढऩे से सोना तस्करी घटी थी, लेकिन अब तस्करों ने नया तरीका खोज लिया है। इसके जरिए काफी समय से गुपचुप सोने की तस्‍करी जारी थी। लेकिन सुरागरसी के आधार पर अब सोने की इस तरीके से हो रही तस्‍करी भी उजागर होने लगी है।

नई दिल्ली मंडुआडीह सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पार्सल यान में वाणिज्य कर विभाग की छापेमारी

मंडुआडीह स्टेशन पर बुधवार को वाणिज्य कर विभाग को उनके सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर नई दिल्ली मंडुआडीह सुपरफास्ट एक्सप्रेस में मंडुआडीह पुलिस के सहयोग से छापेमारी करने पहुंची। वाणिज्य कर विभाग के एस पी वर्मा एडिशनल कमिश्नर के नेतृत्व में प्राप्त सूचना के आधार पर टेक्स चोरी कर नई दिल्ली से आ रही गाड़ी संख्या 12582 नई दिल्ली मंडुआडीह सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पार्सल यान में अवैध तरीके से सामान मंगाया गया है।

रामनगर में छात्रा ने गंगा नदी में आत्‍महत्‍या की नीयत से लगाई छलांग, मौके पर मौजूद मल्लाहों ने बचाया

रामनगर थाना क्षेत्र स्थित सामने घाट पुल इन दिनों लोगों के लिए सुसाइड प्वाइंट बनता जा रहा है। गत दिनों गंगा में छलांग लगाए शम्भु पाठक का जहां अभी तक कुछ पता नहीं चला, वहीं बुधवार की सुबह फिर एक छात्रा ने पुल से छलांग लगाकर अपनी जान देने की कोशिश की।

गंगा आमंत्रण में 'कै‍ंडिड गंगा' के जरिए गंगा में प्रदूषण कम करने के प्रयासों की शिपिंग मंत्रालय ने की सराहना

एक ओर देश में वाराणसी शहर का प्रदू‍षण चर्चा में है तो दूसरी ओर इंडियन वाटरवेज अथॉरिटी और इंडिया, शिपिंग मंत्रालय की ओर से काशी में प्रदूषण कम करने की चर्चा भी चल रही है। 'कैंडिड गंगा' के जरिए 'मुक्त गगन, शीतल बयार और संग बहे गंगा की धार' की देश में व्‍यावक पर्यावरण संरक्षण की संकल्‍पना के साथ नमामि गंगे कैंपेन ने गंगा की स्‍वच्‍छता को लेकर मुहिम छेड़ रखी है। इसी अभियान के क्रम में बुधवार को मंत्रालय की ओर से गंगा में स्‍वच्‍छता को लेकर हो रहे सरकार के प्रयासों से अवगत कराया गया है।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने 'संस्कृत हब' नामक किया लांच, टीसीएस ने संस्कृत के छात्रों के लिए खोला रास्ता

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज  (टीसीएस) ने संस्कृत के छात्रों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मार्ग प्रशस्त कर दिया है। इसके तहत टीसीएस ने पहले संस्कृत के छात्रों को अंग्रेजी भाषा में दक्ष करेगी। अंग्रेजी भाषा व रोजगारपरक प्रशिक्षण देने के बाद संस्कृत के छात्रों को विभिन्न पदों पर रोजगार उपलब्ध कराने का टीसीएस ने निर्णय लिया है। इससे डिजिटल दुनिया में प्राच्‍य भाषा संस्‍कृत का भी महत्‍व बढ़ गया है।

वाराणसी में तीन दिनों से 'एलेक्‍स' लापता है, पता बताने या घर पहुंचाने वाले को मिलेगा 5100 रुपये इनाम

खबर की हेडिंग 'वाराणसी में तीन दिनों से 'एलेक्‍स' लापता है, पता बताने या घर पहुंचाने वाले को मिलेगा 5100 रुपये इनाम' एक मार्मिक संदेश है। यह संदेश इन दिनों एक परिवार लोगों से अपने एलेक्‍स को वापस पाने के लिए कर रहा है। दरअसल एलेक्‍स एक पालतू तोता है जो कि तीन दिनों पहले कहीं गुम हो गया है। परिवार ने अपने तोते की वापसी के लिए लोगों से मार्मिक अपील करते हुए वापस लौटाने पर 5100 रुपये और दीपावली पर तोहफा तक देने की घोषणा की है।

बनारस की आबोहवा देश में बेहद चिंताजनक, धूल और वाहनों से निकलने वाला धुंआ बना सबसे बड़ा कारण

दुनिया के मानचित्र पर बनारस की पहचान आध्यामिक शहर के रूप में है। यहां के घाट व मंदिर देखने दुनियाभर से लोग आते हैं। हालांकि अब इसकी पहचान वायु प्रदूषण से पीडि़त शहर के रूप में हो रही है। हालत ऐसे हो गए हैं कि पिछले वर्ष विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी अपनी एक रिपोर्ट में वाराणसी में बढ़ते वायु प्रदूषण पर चिंता जताई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.