Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 21 may 2020 : तीन नए पॉजिटिव मरीज मिले, BHU में धरने पर बैठे छात्र, ट्रांसपोर्ट के लिए डीएम का दिशा-निर्देश

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 07:51 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 07:51 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 21 may 2020 : तीन नए पॉजिटिव मरीज मिले, BHU में धरने पर बैठे छात्र, ट्रांसपोर्ट के लिए डीएम का दिशा-निर्देश
Top Varanasi News Of The Day, 21 may 2020 : तीन नए पॉजिटिव मरीज मिले, BHU में धरने पर बैठे छात्र, ट्रांसपोर्ट के लिए डीएम का दिशा-निर्देश

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं जिनमें तीन नए पॉजिटिव मरीज मिले, BHU में धरने पर बैठे छात्र, ट्रांसपोर्ट के लिए डीएम का दिशा-निर्देश, Eid पर नहीं मिलेगी कोई छूट, मुंबई से बनारस की यात्रा कभी नहीं भूलूंगा आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

prime article banner

Coronavire Update Varanasi में तीन नए पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ ही हॉटस्‍पॉट की संख्‍या 57

जनपद में गुरुवार को तीन और कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट आई है। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 125 हो गई है जिसमें 77 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 44 है। शंकर धाम कॉलोनी थाना भेलूपुर, तुलसी कुआं बेनियाबाग थाना चेतगंज दो नए हॉटस्पॉट बनेंगे l जनपद में कुल हॉटस्पॉट की संख्या 57 हो गई है l

BHU में हॉस्टल से जबरन बाहर निकालने पर धरने पर बैठे छात्र, छात्रावास में लगा ताला

वाराणसी में एक तरफ मुंबई से आने वाले प्रवासियों की वजह से कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ गया है वहीं दूसरी तरफ बीएचयू प्रशासन ने रूइया छात्रावास के लगभग 15 छात्रों को हॉस्टल से जबरन बाहर निकाल दिया है। लॉकडाउन के दौरान इन छात्रों को कुछ सूझ नहीं रहा कि वे क्‍यों करें। विश्वविद्यालय के इस रवैये से क्षुब्ध छात्र अब वीसी लॉज के सामने धरने पर बैठ गए हैं। बीएचयू के पीआरओ डा. राजेश सिंह का कहना है कि कि समर वेकेशन के कारण हॉस्‍टल खाली करवाया जा रहा है। छात्रावास को रेनोवेट कराना है। इसके लिए छात्राें से जबरदस्‍ती नहीं किया जा रहा है।

हाइवे से लेकर सिटी ट्रांसपोर्ट व शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू करने के लिए डीएम का दिशा-निर्देश

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा द्वारा गुरुवार को कैम्प कार्यालय सभागार में एनएचएआई के रुके हुए सभी कार्यों को चालू करने, हाइवे ट्रांसपोर्ट, सिटी ट्रांसपोर्ट तथा वेंडिंग जोन आदि से सम्बंधित बैठक के दौरान जनपद की हाइवे ट्रांसपोर्ट से लेकर सिटी ट्रांसपोर्ट तथा शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू एवं सुदृढ़ करने पर गहन मंथन किया गया।

Eid पर नहीं मिलेगी कोई छूट, घरों में ही रह कर पर्व मनाने की डीएम ने की अपील

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने गुरुवार को कैंप कार्यालय स्थित सभागार में आगामी ईद पर्व को दृष्टिगत एक महत्वपूर्ण बैठक की। वर्तमान में कोरोना पाजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए ईद के अवसर पर किसी भी प्रकार की ढील देने से इन्कार किया। घरों में ही रह कर ईद मनाने की विशेषकर मुस्लिम भाइयों से अपील की। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि जीवन की सुरक्षा सर्वोपरि है और किसी भी पर्व को जीवन की कीमत पर प्राथमिकता नहीं दी जा सकती। विशेषकर ऐसी स्थिति में जब कि पूरा देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व खतरनाक महामारी का सामना कर रहा हो।

भीषण धूप, तपती धरती, नंगे पांव और मुंबई से बनारस की यात्रा कभी नहीं भूलूंगा, बोले अभिनेता सईद

भीषण धूप, तपती धरती पर नंगे पांव सैकड़ों किलोमीटर की दूरी तय करते हुए कदम थकने का नाम नहीं ले रहे थे। सिर से पसीना तेजी से बह रहा था। मगर घर तक पहुंचने की आस हौसले बुलंद कर रही थी। यह नजारा कभी हौसला देता तो कभी कमजोर भी कर देता। कोरोना के कारण ऐसा दृश्य देखना पड़ा जो कभी किसी ने सोचा भी नहीं था। यह शब्द थे मुंबई में एक्टर आसिफ सईद के।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.